Headline
नारद बाबा के आश्रम पर श्री सहस्त्रचण्डी महायज्ञ को लेकर कलश यात्रा की तैयारी पूरी
दिल्ली की मंत्री आतिशी का अनशन तीसरे दिन भी जारी, कहा हरियाणा से नहीं आ रहा पानी
लोकसभा का सत्र सोमवार से, महताब को प्रोटेम स्पीकर बनाये जाने पर सदन में शोरगुल के आसार
महाराष्ट्र: नीट पेपर लीक मामले में दो शिक्षक गिरफ्तार
अब मोतिहारी में गिरा निर्माणाधीन पुल, एक हफ्ते में तीसरी घटना
इसरो का एक और कीर्तिमान, दोबारा इस्तेमाल हो सकने वाले विमान की तकनीक का तीसरा परीक्षण भी सफल
बिहार में 26 जून से होने वाली शिक्षक सक्षमता परीक्षा स्थगित, जल्द घोषित की जाएगी नई तिथि
निष्पक्षता से प्रश्न पत्र लीक मामले की हो जांच, नहीं तो राजद करेगी खुलासा : तेजस्वी
बिहार के सीवान जिले में गंडक नहर पर बना 30 फीट लंबा पुल गिरा

नई दिल्ली, 18 नवंबर: दिल्ली में आस्था के महापर्व छठ को श्रद्धालु भव्यता के साथ मना सकें, इसके लिए दिल्ली सरकार ने राजधानी दिल्ली में एक हजार से ज्यादा घाटों का निर्माण करवाया है। छठ घाटों पर तैयारियों की समीक्षा करने के दिल्ली सरकार के सभी विधायक ग्राउंड जीरो पर मौजूद हैं। इसी क्रम में राजस्व मंत्री आतिशी ने शनिवार को मयूर विहार फेज-3 स्थित छठ घाट का दौरा कर अंतिम दौर में चल रही तैयारियों का जायजा लिया।

इस मौके पर आतिशी ने कहा कि दिल्ली में छठ महापर्व की तैयारियों में कोई कमी न रहे, इस दिशा में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निर्देश पर सभी विधायक और सम्बन्धित विभागीय अधिकारी व कर्मचारी ग्राउंड जीरो पर मौजूद हैं।

उन्होंने कहा कि छठ का चार दिन का त्योहार कल से शुरू हो गया है। छठ दिल्ली वालों के लिए और पूर्वांचली भाई-बहनों के लिए बहुत महत्वपूर्ण त्योहार है। इसलिए दिल्ली सरकार छठ पर बहुत भव्य आयोजन करती है। सरकार द्वारा शहर भर में मोहल्लों में छठ घाटों का इंतज़ाम किया जाता है, कृत्रिम घाट बनाए जाते हैं। उन्होंने कहा कि ज़्यादातर घाटों पर काम लगभग पूरा हो चुका है और बचा हुआ काम कल सुबह तक पूरा हो जाएगा। कल शाम श्रद्धालु यहां भव्यता से छठी मइया की उपासना कर सकेंगे।

उन्होंने साझा किया कि पूरी दिल्ली में प्रदेश सरकार द्वारा एक हजार से ज़्यादा घाट तैयार किए गए हैं ताकि किसी भी व्यक्ति को छठ का त्योहार मनाने के लिए अपने घर से दूर न जाना पड़े। इन घाटों पर तालाब बनाने से लेकर यहां टेंट, लाइट्स, साफ़-सफ़ाई और सुरक्षा आदि का इंतज़ाम दिल्ली सरकार द्वारा किया जा रहा है।

निरीक्षण के दौरान राजस्व मंत्री ने ज़िला प्रशासन और पुलिस को निर्देश दिये कि सभी घाटों पर सुरक्षा के पुख़्ता इंतजाम किए जाएं, ताकि श्रद्धालुओं को किसी भी समस्या का सामना न करना पड़े। मयूर विहार फेज-3 स्थित डीडीए ग्राउंड में केजरीवाल सरकार ने 8 कृत्रिम तालाब का निर्माण करवाया है, जहां हज़ारों श्रद्धालु एक साथ पूजा कर सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top