Headline
अमित शाह-जेपी नड्डा ने मतदाताओं से भारी संख्या में वोट करने की अपील की
लोकसभा चुनाव 2024 : जिन 102 सीटों पर हो रही है वोटिंग, जाने कैसा रहा था 2019 में उनका नतीजा
प्रधानमंत्री मोदी ने अमरोहा की जनसभा में कहा- इंडी गठबंधन राम और कृष्ण विरोधी
दूसरा चरण: पर्यवेक्षकों के साथ कॉन्फ्रेंस कर चुनाव आयोग ने दिए निर्देश
आम चुनाव के पहले चरण में 102 सीटों पर मतदान की तैयारी पूरी, शुक्रवार सुबह सात बजे से मतदान
कुतुब मीनार का दीदार करने भारी संख्या में पहुंचे पर्यटक, फ्री टिकट का जमकर उठाया लुत्फ
संविधान बदलने और वोट का अधिकार छीनने के लिए मोदी मांग रहे 400 सीटें : आप
मनीष सिसोदिया की रिहाई पर ग्रहण, न्यायिक हिरासत 26 अप्रैल तक बढ़ी
केजरीवाल ‘टाइप 2’ मधुमेह होने के बावजूद आम और मिठाई खा रहे: ईडी ने अदालत से कहा

विहिप पूर्वोत्तर समेत पूरे देश में बजरंग दल के जरिए निकालेगी शौर्य जागरण यात्रा

गुवाहाटी, 03 जुलाई : विश्व हिंदू परिषद (विहिप) पूर्वोत्तर समेत पूरे देश में हिंदू जागरण के लिए दो बड़े कार्यक्रम आयोजित करने जा रहा है। जिसमें लव जिहाद, धर्मांतरण, गोहत्या, लैंड जिहाद आदि विषयों को लेकर समाज जागरण के लिए पूर्वोत्तर समेत पूरे देशभर में आगामी 30 सितंबर से 30 अक्टूबर तक बजरंग दल की शौर्य जागरण यात्रा प्रखंड-खंड स्तर तक निकाली जाएगी। साथ ही संतों के प्रवास प्रत्येक जिलों के प्रखंडों में दीपावली से 15 दिन पूर्व एवं 15 दिन बाद तक होंगे।

यह जानकारी सोमवार को यहां विहिप मुख्यालय पांचजन्य भवन में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में विहिप के केंद्रीय महामंत्री मिलिंद पांडे ने दी है। उनके साथ विहिप पूर्वोत्तर प्रांत की पदाधिकारी राजलक्ष्मी शर्मा गोस्वामी भी मौजूद थीं। विहिप महामंत्री ने कहा कि आज लगातार गौ हत्या हो रही हैं। गौ संरक्षण और गौ संवर्धन के लिए विहिप प्रदेश और केंद्र सरकारों से एक कानून बनाने की मांग करती है। साथ ही उन्होंने असम सरकार का इस बात के लिए अभिनंदन किया कि यहां पर गौ सुरक्षा के लिए कानून बनाया गया है। उन्होंने राज्य सरकार से धर्मांतरण कानून बनाने की भी मांग की।

उन्होंने कहा कि विहिप के पूर्वोत्तर प्रांत की षष्ठीपूर्ति सांगठनिक योजना बैठक गुवाहाटी स्थित हरियाणा भवन में संपन्न हुई है। बैठक में पूर्वोत्तर प्रांत के सभी जिला टोली के पदाधिकारियों की उपस्थिति में कार्य विस्तार का संकल्प लिया गया। विहिप के सभी कार्यकर्ता खंड, प्रखंडों तक आने वाले दिनों में विहिप के काम को लेकर जाएंगे। उन्होंने विहिप की रायपुर में आयोजित बैठक पर प्रकाश डालते हुए कहा कि विहिप की देश में 75 हजार समितियां हैं, जिसे एक लाख करने की योजना है। वहीं हमारे हित चिंतकों की संख्या 72 लाख है, जिसे एक करोड़ करने की योजना है। विहिप महामंत्री ने कहा कि विहिप की 4,500 सेवा योजनाएं चल रही हैं, वहीं पूर्वोत्तर में छोटे-बड़े कुल 27 सेवा योजनाएं चल रही हैं। इसी क्रम में आज गुवाहाटी में बालिकाओं के लिए एक छात्रावास बनाने के लिए भूमि पूजन का कार्य संपन्न हुआ है।

मिलिंद परांडे ने बताया कि पूर्वोत्तर के मणिपुर राज्य में लगातार कई दिनों से जारी संघर्ष तत्काल रुकनी चाहिए और शांति स्थापित होनी चाहिए। कुकी उग्रवादी म्यांमार के सीमावर्ती क्षेत्रों में सक्रीय ड्रग्स माफिया तथा उनके प्रायोजित दिए जा रहे अस्त्र-शस्त्र और धन के प्रवाह पर तुरंत नकेल कसने की आवश्यकता है। इसके लिए सरकार को कठोर कदम उठाने चाहिए। उन्होंने कहा कि विहिप अनवरत शरणार्थी शिविरों में रह रहे मैतेई पुरुषों, महिलाओं एवं बच्चों के लिए भोजन तथा दैनिक उपयोग की सामग्री आदि सेवा कार्य लगातार कर रहा है। खासकर बच्चों की पढ़ाई पूरी तरह से बाधित हुई है, उसके लिए भी प्रयास किये जा रहे हैं, ताकि बच्चों की पढ़ाई सुचारू बनाया जा सके। इस मौके पर विहिप के क्षेत्रीय संगठन मंत्री दिनेश तिवारी, प्रांत संगठन मंत्री हरि सिंह तेरांग समेत सभी प्रमुख पदाधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top