Headline
नारद बाबा के आश्रम पर श्री सहस्त्रचण्डी महायज्ञ को लेकर कलश यात्रा की तैयारी पूरी
दिल्ली की मंत्री आतिशी का अनशन तीसरे दिन भी जारी, कहा हरियाणा से नहीं आ रहा पानी
लोकसभा का सत्र सोमवार से, महताब को प्रोटेम स्पीकर बनाये जाने पर सदन में शोरगुल के आसार
महाराष्ट्र: नीट पेपर लीक मामले में दो शिक्षक गिरफ्तार
अब मोतिहारी में गिरा निर्माणाधीन पुल, एक हफ्ते में तीसरी घटना
इसरो का एक और कीर्तिमान, दोबारा इस्तेमाल हो सकने वाले विमान की तकनीक का तीसरा परीक्षण भी सफल
बिहार में 26 जून से होने वाली शिक्षक सक्षमता परीक्षा स्थगित, जल्द घोषित की जाएगी नई तिथि
निष्पक्षता से प्रश्न पत्र लीक मामले की हो जांच, नहीं तो राजद करेगी खुलासा : तेजस्वी
बिहार के सीवान जिले में गंडक नहर पर बना 30 फीट लंबा पुल गिरा

लायंस क्लब छपरा की युवा इकाई लियो क्लब द्वारा निःशुल्क रक्त जांच शिविर का आयोजन

छपरा, 24 सितंबर : अंतरराष्ट्रीय स्वंयसेवी संस्था लायंस क्लब छपरा टाउन की युवा इकाई लियो क्लब के द्वारा निःशुल्क रक्त जांच शिविर का आयोजन शहर के एस.डी.एस पब्लिक स्कूल में आयोजित किया गया. रक्त जॉच शिविर का विधिवत शुभारंभ छपरा शहर के वरिष्ठ नेत्र चिकत्सक डॉक्टर एस.के पाण्डेय, प्राचार्य डॉ अरुण सिंह, लूपिन डायग्नोस्टिक्स से प्रणव सिंह, उपमेयर प्रतिनिधि धर्मनाथ पिंटू, लायंस अध्यक्ष गोविंद सोनी, लियो आशुतोष पाण्डेय ने किया। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता लायंस अमित सिंह ने किया। लूपिन डायग्नॉस्टिक के सहयोग से रक्त जॉच कैम्प में कुल 110 पुरुष-महिलाओं को विभिन्न प्रकार के रक्त जांच किए गए.

रक्त जांच कैम्प में ब्लड शुगर, कोलेस्ट्रोल, थायरायड, सीबीसी, बी.एस.आर, टी.एस.एच एवं अन्य जांचें नि:शुल्क की गईं। लियो अध्यक्ष आशुतोष पाण्डेय ने कहा की हमारी संस्था स्वास्थ के प्रति जागरूक रहती है और लोगो को भी करती है, ये हमारा चौथा कैम्प है हमारी टीम की कोशिश है की गंभीर बीमारी होने से पहले ही इसकी जानकारी उन लोगो को हो जाए, जो पैसे के अभाव में अपना स्वास्थ जांच नही करा सकते है। 

वही लियो क्लब सदस्यों के द्वारा इस आयोजित कैंप को डॉक्टर एस के पाण्डेय ने भी सराहना किया। उन्होंने कहा की शरीर हमें रोग की पूर्व सूचना देने का प्रयास करता है. यदि उसे प्रारम्भिक स्तर पर पहचान लिया जाए तो रोग के बढ़ने या घातक बीमारी के पहले उसे रोका जा सकता है. कई मामले में तो बिना दवा के केवल परहेज से ठीक हुआ जा सकता है. उन्होंने जांच के आधार पर कई लोगों को जरूरी सलाह भी दी. लियो उपाध्यक्ष मनीष कुमार मनी ने कहा की लोगों को अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक बनाने के लिए कैंप का आयोजन किया गया.

वही एसडीएस कॉलेज के प्राचार्य डॉ अरुण सिंह ने कहा की समाज में अच्छे लोगों के काम हमेशा जिंदा रहते हैं। अगर बच्चे अच्छा काम करते हैं तो माता-पिता की पहचान उससे आगे बढ़ती है। आज लियो क्लब छपरा टाउन के सदस्यों के द्वारा ये रक्त जॉच कैम्प मेरे स्कूल के प्रांगण में आयोजित की गई है जो बहुत की अच्छी पहल है और लूपिन डायग्नोस्टिक्स के द्वारा महंगे जॉच आज नि:शुल्क में किया जा रहा है ये उससे भी और खुशी की बात है।

आज के कैम्प में मुख्य रूप से लियो जीएमटी कोडिनेटर लियो विकाश कुमार,लियो सचिव अमित सोनी, शबाना खातून, राजनंदनी, लक्ष्मी कुमारी, शुभम सिंह, सलमान, राहुल कुमार, अभिषेक गुप्ता, आदर्श सिंह, आदि लियो सदस्य मौजूद रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top