Headline
नारद बाबा के आश्रम पर श्री सहस्त्रचण्डी महायज्ञ को लेकर कलश यात्रा की तैयारी पूरी
दिल्ली की मंत्री आतिशी का अनशन तीसरे दिन भी जारी, कहा हरियाणा से नहीं आ रहा पानी
लोकसभा का सत्र सोमवार से, महताब को प्रोटेम स्पीकर बनाये जाने पर सदन में शोरगुल के आसार
महाराष्ट्र: नीट पेपर लीक मामले में दो शिक्षक गिरफ्तार
अब मोतिहारी में गिरा निर्माणाधीन पुल, एक हफ्ते में तीसरी घटना
इसरो का एक और कीर्तिमान, दोबारा इस्तेमाल हो सकने वाले विमान की तकनीक का तीसरा परीक्षण भी सफल
बिहार में 26 जून से होने वाली शिक्षक सक्षमता परीक्षा स्थगित, जल्द घोषित की जाएगी नई तिथि
निष्पक्षता से प्रश्न पत्र लीक मामले की हो जांच, नहीं तो राजद करेगी खुलासा : तेजस्वी
बिहार के सीवान जिले में गंडक नहर पर बना 30 फीट लंबा पुल गिरा

राउत ने ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ के कदम को चुनाव स्थगित करने की साजिश करार दिया

मुंबई, 01 सितंबर :एक राष्ट्र, एक चुनाव की संभावनाएं तलाशने के लिए पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की अध्यक्षता में एक समिति गठित किये जाने के कुछ घंटे बाद शिवसेना (यूबीटी) के नेता संजय राउत ने इस कदम को देश में ‘चुनाव स्थगित करने की साजिश’ करार दिया।

इसके साथ ही महा विकास आघाड़ी (एमवीए) में उनके सहयोगी और महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता विजय वडेट्टीवार ने कहा कि इंडियन नेशनल डेवलपमेंट इंक्लूसिव एलायंस (इंडिया) की मौजूदा बैठक में उसके ‘लोगो’ का अनावरण नहीं हो पायेगा।

राउत ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘हमें निष्पक्ष चुनाव की जरूरत है जो आजकल नहीं हो रहे हैं। एक राष्ट्र, एक चुनाव दरअसल चुनाव को स्थगित करने की एक साजिश है।’’ उन्होंने कहा कि जब रामनाथ कोविंद राष्ट्रपति थे तब भाजपा उनका सम्मान नहीं करती थी।

उन्होंने कहा, ‘‘अब वह एक राष्ट्र, एक चुनाव की संभावना तलाशने के लिए एक समिति बनाकर उन्हें व्यस्त कर रही है।’’ राज्यसभा सदस्य राउत ने गणपति महोत्सव के दौरान 18 से 23 सितंबर तक संसद का विशेष सत्र बुलाने की आवश्यकता पर भी सवाल उठाया। उन्होंने दावा किया, ‘‘जब नियमित सत्र चल रहे होते हैं तब तो प्रधानमंत्री संसदीय कार्यवाही में कभी भाग लेते ही नहीं हैं।’’ राउत ने आरोप लगाया कि भाजपा नीत केंद्र का यह कदम मुंबई में चल रही विपक्षी ‘इंडिया’ गठबंधन की बैठक से ध्यान बांटने की कोशिश है।

उन्होंने कहा कि इस विपक्षी गठबंधन की बैठक का लक्ष्य सभी सहयोगियों को साथ लाना तथा सभी मुद्दों पर उनके बीच सहमति कायम करने की दिशा में काम करना है। उन्होंने कहा, ‘‘एक समन्वय समिति, शोध समिति, अभियान एवं एजेंडा समिति और घोषणापत्र समिति को आकार दिये जाने की संभावना है।’’ इस बीच वडेट्टीवार ने कहा कि विपक्षी ‘इंडिया’ गठबंधन के ‘लोगो’ का अनावरण स्थगित कर दिया जाएगा क्योंकि चर्चा विभिन्न समन्वय समितियों के गठन के इर्द-गिर्द केंद्रित रहेगी। कांग्रेस नेता ने दावा किया कि ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ वाला कदम इंडिया गठबंधन की बैठक के चलते उठाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top