Headline
बिहार में 26 जून से होने वाली शिक्षक सक्षमता परीक्षा स्थगित, जल्द घोषित की जाएगी नई तिथि
निष्पक्षता से प्रश्न पत्र लीक मामले की हो जांच, नहीं तो राजद करेगी खुलासा : तेजस्वी
बिहार के सीवान जिले में गंडक नहर पर बना 30 फीट लंबा पुल गिरा
बिहार की आर्थिक अपराध इकाई ने केंद्र को सौंपी नीट पेपर लीक मामले की रिपोर्ट
मुख्यमंत्री ने दो दिवसीय आम महोत्सव-2024 का किया उद्घाटन
भारत-बंगलादेश गंगा जल संधि की समीक्षा करेंगे, बंग्लादेशी नागरिकों को इलाज के लिए ई-वीजा मिलेगा
जल संकट को लेकर आतिशी का अनिश्चितकालीन अनशन दूसरे दिन भी जारी
एंटी पेपर लीक कानून लागू, आधी रात को नोटिफिकेशन, 10 साल जेल, 1 करोड़ का जुर्माना
हसीना का राष्ट्रपति भवन में औपचारिक स्वागत

राउत ने ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ के कदम को चुनाव स्थगित करने की साजिश करार दिया

मुंबई, 01 सितंबर :एक राष्ट्र, एक चुनाव की संभावनाएं तलाशने के लिए पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की अध्यक्षता में एक समिति गठित किये जाने के कुछ घंटे बाद शिवसेना (यूबीटी) के नेता संजय राउत ने इस कदम को देश में ‘चुनाव स्थगित करने की साजिश’ करार दिया।

इसके साथ ही महा विकास आघाड़ी (एमवीए) में उनके सहयोगी और महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता विजय वडेट्टीवार ने कहा कि इंडियन नेशनल डेवलपमेंट इंक्लूसिव एलायंस (इंडिया) की मौजूदा बैठक में उसके ‘लोगो’ का अनावरण नहीं हो पायेगा।

राउत ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘हमें निष्पक्ष चुनाव की जरूरत है जो आजकल नहीं हो रहे हैं। एक राष्ट्र, एक चुनाव दरअसल चुनाव को स्थगित करने की एक साजिश है।’’ उन्होंने कहा कि जब रामनाथ कोविंद राष्ट्रपति थे तब भाजपा उनका सम्मान नहीं करती थी।

उन्होंने कहा, ‘‘अब वह एक राष्ट्र, एक चुनाव की संभावना तलाशने के लिए एक समिति बनाकर उन्हें व्यस्त कर रही है।’’ राज्यसभा सदस्य राउत ने गणपति महोत्सव के दौरान 18 से 23 सितंबर तक संसद का विशेष सत्र बुलाने की आवश्यकता पर भी सवाल उठाया। उन्होंने दावा किया, ‘‘जब नियमित सत्र चल रहे होते हैं तब तो प्रधानमंत्री संसदीय कार्यवाही में कभी भाग लेते ही नहीं हैं।’’ राउत ने आरोप लगाया कि भाजपा नीत केंद्र का यह कदम मुंबई में चल रही विपक्षी ‘इंडिया’ गठबंधन की बैठक से ध्यान बांटने की कोशिश है।

उन्होंने कहा कि इस विपक्षी गठबंधन की बैठक का लक्ष्य सभी सहयोगियों को साथ लाना तथा सभी मुद्दों पर उनके बीच सहमति कायम करने की दिशा में काम करना है। उन्होंने कहा, ‘‘एक समन्वय समिति, शोध समिति, अभियान एवं एजेंडा समिति और घोषणापत्र समिति को आकार दिये जाने की संभावना है।’’ इस बीच वडेट्टीवार ने कहा कि विपक्षी ‘इंडिया’ गठबंधन के ‘लोगो’ का अनावरण स्थगित कर दिया जाएगा क्योंकि चर्चा विभिन्न समन्वय समितियों के गठन के इर्द-गिर्द केंद्रित रहेगी। कांग्रेस नेता ने दावा किया कि ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ वाला कदम इंडिया गठबंधन की बैठक के चलते उठाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top