Headline
नारद बाबा के आश्रम पर श्री सहस्त्रचण्डी महायज्ञ को लेकर कलश यात्रा की तैयारी पूरी
दिल्ली की मंत्री आतिशी का अनशन तीसरे दिन भी जारी, कहा हरियाणा से नहीं आ रहा पानी
लोकसभा का सत्र सोमवार से, महताब को प्रोटेम स्पीकर बनाये जाने पर सदन में शोरगुल के आसार
महाराष्ट्र: नीट पेपर लीक मामले में दो शिक्षक गिरफ्तार
अब मोतिहारी में गिरा निर्माणाधीन पुल, एक हफ्ते में तीसरी घटना
इसरो का एक और कीर्तिमान, दोबारा इस्तेमाल हो सकने वाले विमान की तकनीक का तीसरा परीक्षण भी सफल
बिहार में 26 जून से होने वाली शिक्षक सक्षमता परीक्षा स्थगित, जल्द घोषित की जाएगी नई तिथि
निष्पक्षता से प्रश्न पत्र लीक मामले की हो जांच, नहीं तो राजद करेगी खुलासा : तेजस्वी
बिहार के सीवान जिले में गंडक नहर पर बना 30 फीट लंबा पुल गिरा

मोदी ने संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में मनाया योग दिवस

न्यूयार्क/नई दिल्ली, 21 जून: अमेरिका की यात्रा पर आये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को नौवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर यहां संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में आयोजित योगाभ्यास कार्यक्रम में अंतरराष्ट्रीय समुदाय की अनेक बड़ी हस्तियों के साथ हिस्सा लिया।

योगाभ्यास में हिस्सा लेने वालों में हंगरी के राजनयिक और संयुक्त राष्ट्र महासभा के 77 वें सत्र के अध्यक्ष साबा कोरोसी, न्यूयॉर्क के मेयर एरिक एडम्स, संयुक्त राष्ट्र की उप महासचिव अमीना जे मोहम्मद, लोकप्रिय हॉलीवुड अभिनेता और तिब्बत मामलों पर काम करने वाले रिचर्ड गेरे, डिजिटल दुनिया की हस्ती वला अफसार, कथावाचक जय शेट्टी, टी वी शो मास्टरशेफ इंडिया के विकास खन्ना, क्लाड कंम्पयूटिंग कंपनी वी एम वेयर के मुख्य परिचालन अधिकारी और अमेरिकी नौसेना के पूर्व कमांडर माइक हेज, योग प्रशिक्षक सुश्री कोलिन सेडमेन यी, रोडनी यी, डी डेमेन्स, विक्टोरिया गिब्स और आध्यात्मिक शिक्षक जान्हवी हेरिसन, भारतीय मूल की अमेरिकी गायिक फाल्गुनी शाह और ग्रेमी पुरस्कार से सम्मानित रिक्की केज, अमेरिकी अभिनेत्री और गायिका मेरी मिलबेन जैसी हस्तियां शामिल थीं।

कार्यक्रम में संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में कार्यरत अनेक राजनयिक, अधिकारी, अमेरिका में भारतीय मिशनों में तैनात अधिकारी और भारतीय समुदाय के गणमान्य लोगों ने हिस्सा लिया। उल्लेखनीय है कि श्री मोदी पांच दिन की अमेरिका और मिस्र की यात्रा के पहले चरण में मंगलवार रात न्यूयाॅर्क पहुंचे थे। यहां से वह वाशिंगटन जायेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top