Headline
दिल्ली आबकारी नीति घोटाला : बीआरएस नेता के कविता ने दिल्ली की अदालत से जमानत मांगी
टुकड़े-टुकड़े गैंग का नेतृत्व करने वाले लोग दिल्ली वालों के प्रति कितने जिम्मेदार होंगे- मनोज तिवारी
आप नेताओं को जेल भेजने से उनका मनोबल और मजबूत हुआ : संजय सिंह
केजरीवाल की याचिका पर ईडी को नोटिस, सुप्रीम कोर्ट 29 को करेगा अगली सुनवाई
मणिपुर के मुख्यमंत्री को क्यों बर्खास्त नहीं किया गया : कांग्रेस
पीएम मोदी का राहुल पर तंज कहा- यूपी में खानदानी सीट बचाना मुश्किल हुआ तो केरल में बनाया नया ठिकाना
सतुआन पर सुलतान पोखर में दर्जनों बच्चों का हुआ मुंडन संस्कार
‘भाजपा के घोषणा पत्र में महंगाई, बेरोजगारी और गरीबी को हटाने का जिक्र नहीं’, तेजस्वी यादव का दावा
रीवा में 44 घंटे तक रेस्क्यू के बाद भी बोरवेल में गिरे मासूम की नहीं बच पाई जान

मोदी ने मिस्र के ग्रैंड मुफ्ती, भारतीय प्रवासियों से मुलाकात की

नई दिल्ली/काहिरा, 25 जून: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काहिरा में भारतीय प्रवासियों के साथ-साथ मिस्र के ग्रैंड मुफ्ती प्रोफेसर शॉकी इब्राहिम अल्लम से मुलाकात की है। श्री मोदी मिस्र की दो दिवसीय राजकीय यात्रा पर है।

श्री मोदी ने ग्रैंड मुफ्ती के साथ अपनी मुलाकात के दौरान, दोनों देशों के बीच मजबूत सांस्कृतिक और लोगों के संबंधों के साथ-साथ सामाजिक और धार्मिक सद्भाव और चरमपंथ का मुकाबला करने से संबंधित मुद्दों पर भी चर्चा की।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने एक ट्वीट में कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मिस्र के ग्रैंड मुफ़्ती, प्रोफेसर शॉकी इब्राहिम अल्लम से मुलाकात की।

“उन्होंने भारत और मिस्र के बीच मजबूत सांस्कृतिक और लोगों के बीच संबंधों पर चर्चा की। चर्चा समाज में सामाजिक और धार्मिक सद्भाव और उग्रवाद और कट्टरपंथ का मुकाबला करने से संबंधित मुद्दों पर भी केंद्रित थी। ग्रैंड मुफ्ती ने समावेशिता और बहुलवाद को बढ़ावा देने में प्रधानमंत्री के नेतृत्व की सराहना की।

‘प्रधानमंत्री ने बताया कि भारत मिस्र के सामाजिक न्याय मंत्रालय के तहत दार-अल-इफ्ता में आईटी में उत्कृष्टता केंद्र स्थापित करेगा।’

उल्लेखनीय है कि ग्रैंड मुफ़्ती दोनों पक्षों के बीच सांस्कृतिक संबंधों को गहरा करने और अंतरधार्मिक समझ को बढ़ावा देने के लिए भारतीय वार्ताकारों के साथ बैठकों के लिए एक आधिकारिक निकाय के निमंत्रण पर छह दिवसीय यात्रा पर मई की शुरुआत में भारत में थे।

प्रधानमंत्री ने अलग से काहिरा में प्रवासी भारतीयों से भी मुलाकात की।

प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट में कहा, “मिस्र में भारतीय प्रवासियों के गर्मजोशी से स्वागत से मैं बहुत प्रभावित हूं। उनका समर्थन और स्नेह वास्तव में हमारे राष्ट्रों के शाश्वत बंधन का प्रतीक है। यह भी उल्लेखनीय है कि मिस्र के लोग भारतीय पोशाक पहनते है। सचमुच, यह हमारे साझा सांस्कृतिक संबंधों का उत्सव है।”

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का काहिरा में भारतीय समुदाय के सदस्यों ने उत्साहपूर्वक स्वागत किया। पीएम ने बातचीत में भारत-मिस्र संबंधों को मजबूत करने में उनके योगदान के लिए समुदाय की सराहना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top