Headline
हिप्र संकट पर जयराम रमेश का तंज, कहा- मोदी की गारंटी है कांग्रेस की सरकारों को गिराओ
रेलवे जमीन के बदले नौकरी मामला : दिल्ली की अदालत ने राबड़ी देवी और उनकी दो बेटियों को दी जमानत
उप्र का ‘रामराज्य’ दलित,पिछड़े, महिला,आदिवासियों के लिए है ‘मनुराज’ : कांग्रेस
प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्रीय विज्ञान दिवस पर दी वैज्ञानिक समुदाय को बधाई
तमिलनाडु : औद्योगिक विकास के लिए प्रधानमंत्री का बड़ा प्रोत्साहन, शुरू की विभिन्न परियोजनाएं
वर्ष 2030 तक दुनिया में हम तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने वाले हैं : राष्ट्रपति मुर्मू
बिट्टु कुमार सिंह को मिला केंद्रीय विश्वविद्यालय से जनसंचार में स्नातकोत्तर की डिग्री
चंडीगढ़ महापौर चुनाव में ‘आप’ की जीत का बदला लेना चाहती है भाजपा: आतिशी
ईवीएम के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस के कई नेता गिरफ्तार

मोदी ने तमिलनाडु में विभिन्न मंदिरों का दौरा किया

चेन्नई, 20 जनवरी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को तमिलनाडु में ऐतिहासिक महत्व के विभिन्न मंदिरों का दौरा किया। इससे पहले राज्य की तीन दिवसीय यात्रा पर शुक्रवार शाम को चेन्नई पहुंचे श्री मोदी ने खेलो इंडिया यूथ गेम्स का उद्घाटन किया। उन्होंने राजभवन में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष के.अन्नामलाई और अन्य पदाधिकारियों से मुलाकात की। यहां उन्होंने रात्रि विश्राम किया।

श्री मोदी आज सुबह चेन्नई हवाईअड्डे से त्रिची के लिए हवाई मार्ग से रवाना हुए। त्रिची हवाई अड्डे से वह हेलिकॉप्टर से कोल्लीडम कावेरी नदी के जल तल के पास अस्थायी हेलीपैड पर पहुंचे और फिर सड़क मार्ग से मंदिर पहुंचे। श्री मोदी का काफिला धीमी गति से आगे बढ़ा और सड़क के दोनों ओर बड़ी संख्या में एकत्र लोगों ने उनका स्वागत किया। पूरे एक किलोमीटर के रास्ते में प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम और लोक कला का भी आयोजन किया गया। श्री मोदी ने कार का दरवाजा खोलने के बाद उसके पास खड़े होकर हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन भी किया।

प्रधानमंत्री के पहले पड़ाव त्रिची के श्रीरंगम स्थित प्रसिद्ध श्री रंगनाथस्वामी मंदिर पहुंचने पर वहां के पुजारियों ने श्री मोदी का पारंपरिक रूप से स्वागत किया। रंगनाथस्वामी मंदिर में श्री मोदी ने विद्वानों को कंबा रामायणम के छंदों का पाठ करते हुए सुना। नागस्वरम का पाठ देखने के बाद उन्होंने इष्टदेव और उनकी पत्नी देवी रंगनायकी की पूजा की। उन्होंने मंदिर में विभिन्न सन्नाधियों का भी दौरा किया, जो भगवान विष्णु के 108 दिव्यदेसम मंदिरों में से नंबर एक है। दिव्य देशम या वैष्णव दिव्य देशम 108 विष्णु और लक्ष्मी मंदिरों में से एक है जिसका उल्लेख श्री वैष्णव परंपरा के कवि-संत अलवरों के कार्यों में किया गया है।

प्रधानमंत्री दोपहर करीब दो बजे रामेश्वरम पहुंचेंगे और श्री अरुलमिगु रामनाथस्वामी मंदिर में दर्शन और पूजा करेंगे। रामनाथस्वामी मंदिर में वह भजन संध्या में भी भाग लेंगे। कल रविवार को वह धनुषकोडि के कोठंडारामास्वामी मंदिर में दर्शन और पूजा करेंगे। वह अरिचल मुनाई भी जाएंगे, जिसके बारे में कहा जाता है कि यहीं पर राम सेतु का निर्माण हुआ था। श्री मोदी रामेश्वरम लौटने के बाद दोपहर को मदुरै पहुंचेंगे, जहां से वह नई दिल्ली वापस लौटेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top