Headline
भोजपुरी अभिनेता पवन सिंह की मां ने भी काराकाट से भरा नामांकन
जानें ग्वालियर रियासत की राजमाता को: नेपाल राजघराने से था ताल्लुक, शादी के बाद किरण से बनीं माधवी राजे सिंधिया
ग्वालियर राजघराने की राजमाता माधवी का निधन, सीएम समेत अन्य नेताओं ने जताया दुख
अमीर और गरीब की लड़ाई है मौजूदा लोकसभा चुनाव : खड़गे
उच्चतम न्यायालय ने न्यूज़क्लिक प्रधान संपादक प्रबीर पुरकायस्थ की गिरफ्तारी को अवैध करार दिया, अविलंब रिहा करने का आदेश
दिल्ली हाई कोर्ट ने सिसोदिया की जमानत याचिका पर फैसला सुरक्षित रखा
कन्हैया कुमार ने पीएम मोदी को दी अंबानी-अडाणी के यहां ईडी-सीबीआई को भेजने की चुनौती
मोदी के भ्रष्टाचार विरोधी अभियान की पोल खोलेगी ‘आप’ : गोपाल राय
भारी मतदान के जरिये लोगों ने दिल्ली को दिया संदेश: महबूबा

मिस्र में प्रधानमंत्री मोदी ने की योग गुरुओं से मुलाकात

काहिरा/नई दिल्ली, 25 जून: मिस्र की राजकीय यात्रा पर गये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार शाम काहिरा में कुछ महत्वपूर्ण हस्तियों के साथ-साथ दो प्रमुख योग प्रशिक्षकों से मुलाकात की।

श्री मोदी ने योग प्रशिक्षक नाडा अदेल और रीम जाबक, हसन अल्लम होल्डिंग कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) हसन अल्लम और मिस्र के प्रसिद्ध लेखक एवं पेट्रोलियम रणनीतिकार तारेक हेग्गी से मुलाकात की।

श्री मोदी ने ट्वीट किया, “श्री नाडा एडेल और सुश्री रीम जबक पूरे मिस्र में योग को लोकप्रिय बनाने के लिए सराहनीय प्रयास कर रहे हैं। काहिरा में उनके साथ अद्भुत बातचीत हुई।” प्रधानमंत्री ने योग के प्रति उनकी प्रतिबद्धता के लिए उनकी प्रशंसा की और उन्हें भारत आने के लिए न्योता दिया। एक बयान में कहा गया कि उन्होंने प्रधानमंत्री को मिस्र में योग के प्रति भारी उत्साह की जानकारी दी।

श्री मोदी ने एक अन्य ट्वीट में कहा, “हसन अल्लम होल्डिंग कंपनी के सीईओ हसन अल्लम के साथ मेरी मुलाकात फलदायी रही। अर्थव्यवस्था और निवेश से संबंधित विषयों के अलावा मुझे मिस्र में सांस्कृतिक विरासत के संरक्षण के प्रति उनके जुनून को सुनकर बहुत आनंद आया।”

हसन अल्लम होल्डिंग कंपनी मध्य पूर्व और उत्तरी अफ्रीकी क्षेत्र में काम करने वाली मिस्र की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक है। उन्होंने नवीकरणीय ऊर्जा, हरित हाइड्रोजन, बुनियादी ढांचे और निर्माण क्षेत्रों में भारतीय कंपनियों के साथ घनिष्ठ सहयोग बनाने की संभावनाओं पर चर्चा की।

प्रधानमंत्री ने एक अन्य ट्वीट में कहा, “प्रख्यात विचारक हेग्गी तारेक के साथ बातचीत करके खुशी हुई। उन्होंने वैश्विक मुद्दों पर अपने व्यावहारिक विचार साझा किये। मैं विभिन्न संस्कृतियों से संबंधित मुद्दों पर उनके समृद्ध ज्ञान की प्रशंसा करता हूं।”

दोनों के बीच वैश्विक भू-राजनीति, ऊर्जा सुरक्षा, कट्टरवाद और लैंगिक समानता से संबंधित मुद्दों पर चर्चा हुई। मिस्र के ग्रैंड मुफ्ती के साथ अपनी मुलाकात पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “मिस्र के ग्रैंड मुफ्ती महामहिम प्रोफेसर शॉकी इब्राहिम अल्लम से मिलकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं। भारत-मिस्र संबंधों विशेष रूप से सांस्कृतिक और लोगों से लोगों के संबंधों पर समृद्ध चर्चा हुई।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top