Headline
हिप्र संकट पर जयराम रमेश का तंज, कहा- मोदी की गारंटी है कांग्रेस की सरकारों को गिराओ
रेलवे जमीन के बदले नौकरी मामला : दिल्ली की अदालत ने राबड़ी देवी और उनकी दो बेटियों को दी जमानत
उप्र का ‘रामराज्य’ दलित,पिछड़े, महिला,आदिवासियों के लिए है ‘मनुराज’ : कांग्रेस
प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्रीय विज्ञान दिवस पर दी वैज्ञानिक समुदाय को बधाई
तमिलनाडु : औद्योगिक विकास के लिए प्रधानमंत्री का बड़ा प्रोत्साहन, शुरू की विभिन्न परियोजनाएं
वर्ष 2030 तक दुनिया में हम तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने वाले हैं : राष्ट्रपति मुर्मू
बिट्टु कुमार सिंह को मिला केंद्रीय विश्वविद्यालय से जनसंचार में स्नातकोत्तर की डिग्री
चंडीगढ़ महापौर चुनाव में ‘आप’ की जीत का बदला लेना चाहती है भाजपा: आतिशी
ईवीएम के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस के कई नेता गिरफ्तार

मलेशिया के प्रधानमंत्री, विदेश मंत्री तथा रक्षा मंत्री से मिले राजनाथ

नई दिल्ली, 10 जुलाई : मलेशिया की यात्रा पर गये रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को वहां के प्रधानमंत्री, विदेश मंत्री और रक्षा मंत्री के साथ अलग-अलग मुलाकात कर दोनों देशों के बीच सामरिक साझेदारी और द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत बनाने के बारे में विस्तार से बातचीत की।

मलेशिया के प्रधानमंत्री अनवर इब्राहिम के साथ कुआलालंपुर में मुलाकात के बाद उन्होंने ट्वीट कर कहा कि वह श्री इब्राहिम के सकारात्मक दृष्टिकोण तथा भारत- मलेशिया द्विपक्षीय संबंधों को और प्रगाढ बनाने की उनकी रूचि की सराहना करते हैं। श्री सिंह ने उन्हें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ओर से शुभकामनाएं भी दी।

मलेशिया के रक्षा मंत्री से मुलाकात के बाद श्री सिंह ने ट्वीट कर कहा, “रक्षा मंत्री मोहम्मद हसन के साथ कुआलालंपुर में बैठक अच्छी रही। हमने द्विपक्षीय रक्षा संबंधों के विभिन्न पहलुओं की विस्तार से समीक्षा की और भारत- मलेशिया रक्षा सहयोग के चौथे दशक के रोड़मैप पर चर्चा की।”

दोनों नेताओं ने रक्षा उद्योग के क्षेत्र में सहयोग बढाने पर भी बातचीत की। दोनों मंत्रियों ने मलेशिया-भारत रक्षा सहयोग समिति की इस महीने भारत में होने वाली बैठक पर भी सहमति व्यक्त की। उन्होंने दोनों देशों के बीच 1993 में रक्षा क्षेत्र में सहयोग से संबंधित समझौता ज्ञापन में संशोधन को भी पत्रों का आदान प्रदान कर मंजूरी दी।

श्री सिंह ने मलेशिया के विदेश मंत्री डा जम्बरी अब्दुल कादिर से भी मुलाकात की। उन्होंने कहा कि दोनों पक्षों ने परस्पर हित के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। दोनों देश भारत-मलेशिया सामरिक साझेदारी को और अधिक मजबूत बनाने के पक्षधर हैं। श्री सिंह मलेशिया की आधिकारिक यात्रा पर रविवार देर रात कुआलालंपुर पहुंचे थे जहां उन्हें पारंपरिक गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top