Headline
अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर डीयू में एक हजार लोगों ने किया सामूहिक योगाभ्यास
दिल्ली जल संकट: हरियाणा से अधिक पानी की मांग के लिए आतिशी ने शुरू की भूख हड़ताल
दिल्ली कांग्रेस ने नीट ‘पेपर लीक’ को लेकर भाजपा कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया
ईडी ने मुख्यमंत्री के जमानत आदेश को अदालत की वेबसाइट पर अपलोड होने से पहले ही चुनौती दे दी: सुनीता
केजरीवाल की जमानत को उच्च न्यायालय में ईडी ने दी चुनौती
भाजपा के सांसद सांसद भर्तृहरि महताब लोकसभा के प्रोटेम स्पीकर बनाये गये
योग का दुनिया भर में विस्तार, योग से जुड़ी धारणाएं बदली हैं : मोदी
योग का दुनिया भर में विस्तार, योग से जुड़ी धारणाएं बदली हैं : मोदी
नीट पेपर लीक मामले में आरोपियों ने कबूला, एक दिन पहले मिल गया था प्रश्न पत्र

भजपनपुरा में आयोजित हुआ ‘बच्चों आओ मंत्र सुनाओ गिफ्ट ले जाओ’ अभियान

नई दिल्ली, 02 जुलाई: भजनपुरा का बी-ब्लॉक आज जय श्री राम व भारत माता के जयकारों से गूंजता दिखाई दिया। अजसर था गुरू पूर्णिमा के उपलक्ष्य में प्रसिद्ध कवि व समाजसेवी भुवनेश सिंघल ने सांस्कृतिक राष्ट्रवादी अभियान ‘बच्चों आओ, मंत्र सुनाओ, गिफ्ट ले जाओ’ का आयोजन किया। जिसमें करीब 350 से अधिक बच्चों व घरेलू महिलाओं को मंत्र, चालीसा, आरती, चौपाई आदि सुनाने पर गिफ्ट के रूप में तीन प्रकार के पौश्टिक खाद्यय सामग्री के पैकेट व पौधे वितरित किये गए।

मुख्य अतिथि के रूप में सांसद मनोज तिवारी के निजि सचिव अम्बिकेश त्रिपाठी व राष्ट्रीय कवि संगम के अध्यक्ष संघ प्रचारक जगदीश मित्तल उपस्थित रहे। इस अवसर पर भुवनेश सिघल ने बताया कि उनका ये अभियान पिछले अनेक महिनों से चल रहा है जोकि बच्चों व महिलाओं के बीच बहुत लोकप्रिय अभियान के रूप में देशभर में सराहा जा रहा है जसमें अबतक लगभग 25 से 30 हजार बच्चे व महिलाएं मंत्र, चौपाई, चालीसा, आरती, गुरूवाणी, जिनवाणी आदि सुनाकर सनातन संस्कृति की मूल भावना से जुड़ चुके हैं।

अम्बिकेश त्रिपाठी ने कहा कि भुवनेश सिंघल का ये अभियान ‘बच्चों आओ, मंत्र सुनाओ, गिफ्ट ले जाओ’ वाकई में एक अदभुत अभियान है जिससे लोग अपनी संस्कृति व देश से गहराई से जुड़ रहे हैं और लोगों के बीच माईक पर बोलने की कला को भी सीख रहे हैं। मैने आज देखा कि सैकड़ों लोगों को भुवनेश सिंघल ने बड़ी ही बारिकी से अपनी संस्कृति व संस्कारों का बीजारोपण बच्चों में कर दिया है जो कि बच्चों को आजीवन याद रहेगा और वो देष के प्रति हमेशा समर्पित रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top