Headline
दिल्ली आबकारी नीति घोटाला : बीआरएस नेता के कविता ने दिल्ली की अदालत से जमानत मांगी
टुकड़े-टुकड़े गैंग का नेतृत्व करने वाले लोग दिल्ली वालों के प्रति कितने जिम्मेदार होंगे- मनोज तिवारी
आप नेताओं को जेल भेजने से उनका मनोबल और मजबूत हुआ : संजय सिंह
केजरीवाल की याचिका पर ईडी को नोटिस, सुप्रीम कोर्ट 29 को करेगा अगली सुनवाई
मणिपुर के मुख्यमंत्री को क्यों बर्खास्त नहीं किया गया : कांग्रेस
पीएम मोदी का राहुल पर तंज कहा- यूपी में खानदानी सीट बचाना मुश्किल हुआ तो केरल में बनाया नया ठिकाना
सतुआन पर सुलतान पोखर में दर्जनों बच्चों का हुआ मुंडन संस्कार
‘भाजपा के घोषणा पत्र में महंगाई, बेरोजगारी और गरीबी को हटाने का जिक्र नहीं’, तेजस्वी यादव का दावा
रीवा में 44 घंटे तक रेस्क्यू के बाद भी बोरवेल में गिरे मासूम की नहीं बच पाई जान

बेतिया स्टेशन से दक्षिण भारत दशर्न के लिये पहली बार चलाई गई भारत गौरव पर्यटन स्पेशल ट्रेन

समस्तीपुर, 22 जुलाई: इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन लिमिटेड (आईआरसीटीसी) और रेल मंत्रालय द्वारा बिहार में पहली बार पूर्व मध्य रेल के समस्तीपुर रेल मंडल के बेतिया स्टेशन से शनिवार को दक्षिण भारत यात्रा के लिए भारत गौरव पर्यटन स्पेशल ट्रेन चलाई गयी है।

आईआरसीटीसी,पटना के क्षेत्रीय संयुक्त महाप्रबंधक राजेश कुमार ने आज यहां बताया कि पहली बार देखों अपना देश के तहत भारत गौरव ट्रेन की शुरुआत की गई है। उन्होंने बताया कि यह ट्रेन बेतिया स्टेशन से शनिवार की सुबह 6.15 बजे दक्षिण भारत यात्रा के लिए रवाना हुई। यह ट्रेन समस्तीपुर,पटना एवं झारखंड के जसीडीह, मधुपुर और बंगाल के चितरंजन, आसनसोल एवं हिजली समेत प्रमुख स्टेशन होते हुए दक्षिण भारत की यात्रा पर जायेगी।

श्री कुमार ने बताया कि इस यात्रा के तहत तीर्थ यात्रियों को तिरुपति के बालाजी, रामेश्वरम के श्री रामनाथ स्वामी, मदूरै के मीनीक्षी मंदिर, कन्याकुमारी मंदिर एवं त्रिवेंद्रम स्थित पद्मनामस्वामी मंदिर समेत प्रमुख तीर्थ स्थलों का दर्शन कराया जायेगा। उन्होंने बताया कि भारत गौरव ट्रेन योजना के तहत भारतीय रेलवे ने रेल पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए तीर्थ यात्रियों को करीब 33 प्रतिशत रियायत प्रदान किया है।

संयुक्त महाप्रबंधक राजेश ने बताया कि यह यात्रा 10 रात एवं 11 दिन का है। साथ ही यात्रा के दौरान श्रेणी के हिसाब से तीर्थ यात्रियों को वातानुकूलित एवं गैर वातानुकूलित होटल मे रात्रि विश्राम के साथ-साथ सुबह, दोपहर एवं रात्रि मे शाकाहारी भोजन समेत अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराई जायेगी।

इस अवसर पर आईआरसीटीसी,पटना के पर्यटन विभाग के मुख्य पर्यवेक्षक संजीव कुमार,अमित प्रकाश,अरविंद चौधरी और समस्तीपुर के पर्यवेक्षक प्रमोद कुमार समेत अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top