Headline
बिहार की आर्थिक अपराध इकाई ने केंद्र को सौंपी नीट पेपर लीक मामले की रिपोर्ट
मुख्यमंत्री ने दो दिवसीय आम महोत्सव-2024 का किया उद्घाटन
भारत-बंगलादेश गंगा जल संधि की समीक्षा करेंगे, बंग्लादेशी नागरिकों को इलाज के लिए ई-वीजा मिलेगा
जल संकट को लेकर आतिशी का अनिश्चितकालीन अनशन दूसरे दिन भी जारी
एंटी पेपर लीक कानून लागू, आधी रात को नोटिफिकेशन, 10 साल जेल, 1 करोड़ का जुर्माना
हसीना का राष्ट्रपति भवन में औपचारिक स्वागत
अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर डीयू में एक हजार लोगों ने किया सामूहिक योगाभ्यास
दिल्ली जल संकट: हरियाणा से अधिक पानी की मांग के लिए आतिशी ने शुरू की भूख हड़ताल
दिल्ली कांग्रेस ने नीट ‘पेपर लीक’ को लेकर भाजपा कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया

बिहार में सारण स्थित जेपी विश्वविद्यालय के प्रोफेसर को मुसलमानों के लिए चाहिए अलग देश

पटना/सारण, 06 जनवरी: बिहार के सारण में स्थित जयप्रकाश नारायण यूनिवर्सिटी (छपरा) के एक प्रोफेसर का देश विरोधी सोशल मीडिया पोस्ट सामने आया है, जिसमें उन्होंने देश के मुसलमानों के लिए अलग देश की मांग की है। यह मामला उजागर होने के बाद हड़कंप मच गया है। आसपास के लोगों ने इस पोस्ट पर खूब विरोध जताया है और एक्शन लेने की बात कही है।

जेपी विश्वविद्यालय के अधीनस्थ आने वाले नारायण कॉलेज गोरिया कोठी सिवान के असिस्टेंट प्रोफेसर खुर्शीद आलम ने पाकिस्तान का समर्थन और मुसलमान के लिए अलग देश की मांग करते हुए यह पोस्ट डाला है। विश्वविद्यालय प्रशासन ने इस प्रोफेसर के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। जेपी यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार डॉ रंजीत सिंह ने बताया कि उन्हें शो कॉज नोटिस दिया गया है। नियम संगत और सही जवाब नहीं मिलने पर बड़ी कार्रवाई हो सकती है।

इस मामले में रजिस्ट्रार ने कहा है कि कुलपति डॉ केसी सिन्हा ने इसका संज्ञान लिया है। उन्होंने प्रथम दृष्टया इसे गैरकानूनी बताते हुए शो कॉज का आदेश दिया। खुर्शीद आलम का जवाब आने के बाद उसे कुलपति के विचारार्थ प्रोड्यूस किया जाएगा। इसके बाद वीसी के आदेश पर आगे की कार्रवाई जाएगी। फिलहाल उन्हें सस्पेंड किया जाएगा।

प्रोफेसर खुर्शीद आलम ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा है, मैं राज्य और देश की सरकारों से अपील करता हूं कि भारतीय मुसलमान पाकिस्तान और बांग्लादेश से जुड़ा एक अलग राष्ट्र चाहते हैं। यह पोस्ट सामने आते ही जेपी यूनिवर्सिटी समेत पूरे सारण जिले का माहौल बदलने लगा है। छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने खुर्शीद आलम की इस गतिविधि के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

उल्लेखनीय है कि खुर्शीद आलम का यह पहला विवादास्पद पोस्ट नहीं है। इसके पहले भी उन्होंने फेसबुक पर पाकिस्तान का समर्थन और भारत का विरोध करने वाले बयान जारी किए थे। पहले उन्होंने लिखा था, यूनाइटेड पाकिस्तान बांग्लादेश जिंदाबाद। छत्तीसगढ़ में पाकिस्तान का झंडा फहराने वाले युवक की गिरफ्तारी पर भी उन्होंने देश विरोधी बयान जारी किया था। खुर्शीद आलम ने तब लिखा था, पाकिस्तान जिंदाबाद हमें भी सहमति और आत्मनिर्णय का अधिकार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top