Headline
नारद बाबा के आश्रम पर श्री सहस्त्रचण्डी महायज्ञ को लेकर कलश यात्रा की तैयारी पूरी
दिल्ली की मंत्री आतिशी का अनशन तीसरे दिन भी जारी, कहा हरियाणा से नहीं आ रहा पानी
लोकसभा का सत्र सोमवार से, महताब को प्रोटेम स्पीकर बनाये जाने पर सदन में शोरगुल के आसार
महाराष्ट्र: नीट पेपर लीक मामले में दो शिक्षक गिरफ्तार
अब मोतिहारी में गिरा निर्माणाधीन पुल, एक हफ्ते में तीसरी घटना
इसरो का एक और कीर्तिमान, दोबारा इस्तेमाल हो सकने वाले विमान की तकनीक का तीसरा परीक्षण भी सफल
बिहार में 26 जून से होने वाली शिक्षक सक्षमता परीक्षा स्थगित, जल्द घोषित की जाएगी नई तिथि
निष्पक्षता से प्रश्न पत्र लीक मामले की हो जांच, नहीं तो राजद करेगी खुलासा : तेजस्वी
बिहार के सीवान जिले में गंडक नहर पर बना 30 फीट लंबा पुल गिरा

बिहार में सारण स्थित जेपी विश्वविद्यालय के प्रोफेसर को मुसलमानों के लिए चाहिए अलग देश

पटना/सारण, 06 जनवरी: बिहार के सारण में स्थित जयप्रकाश नारायण यूनिवर्सिटी (छपरा) के एक प्रोफेसर का देश विरोधी सोशल मीडिया पोस्ट सामने आया है, जिसमें उन्होंने देश के मुसलमानों के लिए अलग देश की मांग की है। यह मामला उजागर होने के बाद हड़कंप मच गया है। आसपास के लोगों ने इस पोस्ट पर खूब विरोध जताया है और एक्शन लेने की बात कही है।

जेपी विश्वविद्यालय के अधीनस्थ आने वाले नारायण कॉलेज गोरिया कोठी सिवान के असिस्टेंट प्रोफेसर खुर्शीद आलम ने पाकिस्तान का समर्थन और मुसलमान के लिए अलग देश की मांग करते हुए यह पोस्ट डाला है। विश्वविद्यालय प्रशासन ने इस प्रोफेसर के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। जेपी यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार डॉ रंजीत सिंह ने बताया कि उन्हें शो कॉज नोटिस दिया गया है। नियम संगत और सही जवाब नहीं मिलने पर बड़ी कार्रवाई हो सकती है।

इस मामले में रजिस्ट्रार ने कहा है कि कुलपति डॉ केसी सिन्हा ने इसका संज्ञान लिया है। उन्होंने प्रथम दृष्टया इसे गैरकानूनी बताते हुए शो कॉज का आदेश दिया। खुर्शीद आलम का जवाब आने के बाद उसे कुलपति के विचारार्थ प्रोड्यूस किया जाएगा। इसके बाद वीसी के आदेश पर आगे की कार्रवाई जाएगी। फिलहाल उन्हें सस्पेंड किया जाएगा।

प्रोफेसर खुर्शीद आलम ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा है, मैं राज्य और देश की सरकारों से अपील करता हूं कि भारतीय मुसलमान पाकिस्तान और बांग्लादेश से जुड़ा एक अलग राष्ट्र चाहते हैं। यह पोस्ट सामने आते ही जेपी यूनिवर्सिटी समेत पूरे सारण जिले का माहौल बदलने लगा है। छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने खुर्शीद आलम की इस गतिविधि के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

उल्लेखनीय है कि खुर्शीद आलम का यह पहला विवादास्पद पोस्ट नहीं है। इसके पहले भी उन्होंने फेसबुक पर पाकिस्तान का समर्थन और भारत का विरोध करने वाले बयान जारी किए थे। पहले उन्होंने लिखा था, यूनाइटेड पाकिस्तान बांग्लादेश जिंदाबाद। छत्तीसगढ़ में पाकिस्तान का झंडा फहराने वाले युवक की गिरफ्तारी पर भी उन्होंने देश विरोधी बयान जारी किया था। खुर्शीद आलम ने तब लिखा था, पाकिस्तान जिंदाबाद हमें भी सहमति और आत्मनिर्णय का अधिकार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top