Headline
नारद बाबा के आश्रम पर श्री सहस्त्रचण्डी महायज्ञ को लेकर कलश यात्रा की तैयारी पूरी
दिल्ली की मंत्री आतिशी का अनशन तीसरे दिन भी जारी, कहा हरियाणा से नहीं आ रहा पानी
लोकसभा का सत्र सोमवार से, महताब को प्रोटेम स्पीकर बनाये जाने पर सदन में शोरगुल के आसार
महाराष्ट्र: नीट पेपर लीक मामले में दो शिक्षक गिरफ्तार
अब मोतिहारी में गिरा निर्माणाधीन पुल, एक हफ्ते में तीसरी घटना
इसरो का एक और कीर्तिमान, दोबारा इस्तेमाल हो सकने वाले विमान की तकनीक का तीसरा परीक्षण भी सफल
बिहार में 26 जून से होने वाली शिक्षक सक्षमता परीक्षा स्थगित, जल्द घोषित की जाएगी नई तिथि
निष्पक्षता से प्रश्न पत्र लीक मामले की हो जांच, नहीं तो राजद करेगी खुलासा : तेजस्वी
बिहार के सीवान जिले में गंडक नहर पर बना 30 फीट लंबा पुल गिरा

बाबा बागेश्वर टूटा बिहार का रिकार्ड, बाबा के दिव्य दरबार में पहुंचे 12 लाख से अधिक भक्त

ग्रेटर नोएडा, 12 जुलाई : ग्रेटर नोएडा में हो रही भागवत कथा का आज तीसरा दिन है। बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री द्वारा आज दिव्य दरबार लगाया गया। दिव्य दरबार में बिहार का रिकॉर्ड तोड़ते हुए 12 लाख से अधिक भक्तजन शामिल हुए। पंडाल में लोगों के लिए खड़े होने की जगह नहीं बची। बढ़ती भक्तजनों की संख्या, गर्मी और बिगड़ते हालातों को देखते हुए बाबा द्वारा दिव्य दरबार को बंद करना पड़ा।

आपको बता दें कि चेतना मंच ने आज सुबह ही यह स्पष्ट किया था कि नोएडा में आयोजित होने वाली इस कथा और दिव्य दरबार में बिहार का रिकार्ड टूटेगा। दरबार के दौरान बाबा ने कहा ग्रेटर नोएडा में अब तक पूरे देश का रिकॉर्ड टूट चुका है। उन्होंने अब से पहले इतनी भीड़ कहीं और नहीं देखी है। आज सुबह से ही दरबार में हालात काबू से बाहर हो गए। पंडाल की अव्यवस्था भी धरी की धरी रह गई। पंडाल में वीआईपी पास वाले और मीडिया कर्मियों की भी एंट्री बंद कर दी गई। भक्तजनों का जमावड़ा करीबन 500 बीघा जमीन से भी अधिक में फैला रहा।

बेहोश होकर गिरे भक्तजन

पंडाल में गर्मी और भीड़ के कारण कई लोगों की हालत बिगड़ गई। किसी को चक्कर आए तो किसी को उल्टी होने लगी। पुलिस और वॉलिंटियर्स की मशक्कत भी काम ना आई। गर्मी के कारण लोग बेहोश होकर गिरने लगे लेकिन उसके बावजूद भीड कम नहीं हुई। जब हालात काबू से बिल्कुल बाहर हो गए तो बाबा ने भक्तजनों से हाथ जोड़कर घर जाने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि बागेश्वर धाम धाम के हनुमान जी सब पर कृपा करेंगे। लोग अपने घर जाकर यूट्यूब पर बाबाजी की कथा सुने।

25 लाख से अधिक भक्तों के सम्मिलित होने की आशंका

दरबार के दौरान पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री द्वारा 15 से 20 अर्जियां लगाने के बाद हाथ जोड़कर दरबार बंद कर दिया गया। आज दिव्य दरबार के दौरान बिहार का रिकॉर्ड टूट गया। ग्रेटर नोएडा में तकरीबन 12 लाख से अधिक लोग दरबार में शामिल हुए। पूरी कथा के दौरान तकलीफ 25 लाख से अधिक भक्तजनों के सम्मिलित होने की आशंका जताई जा रही है। वहीं पुलिस द्वारा हालात पर काबू पाने के लिए कड़ी मशक्कत की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top