Headline
नारद बाबा के आश्रम पर श्री सहस्त्रचण्डी महायज्ञ को लेकर कलश यात्रा की तैयारी पूरी
दिल्ली की मंत्री आतिशी का अनशन तीसरे दिन भी जारी, कहा हरियाणा से नहीं आ रहा पानी
लोकसभा का सत्र सोमवार से, महताब को प्रोटेम स्पीकर बनाये जाने पर सदन में शोरगुल के आसार
महाराष्ट्र: नीट पेपर लीक मामले में दो शिक्षक गिरफ्तार
अब मोतिहारी में गिरा निर्माणाधीन पुल, एक हफ्ते में तीसरी घटना
इसरो का एक और कीर्तिमान, दोबारा इस्तेमाल हो सकने वाले विमान की तकनीक का तीसरा परीक्षण भी सफल
बिहार में 26 जून से होने वाली शिक्षक सक्षमता परीक्षा स्थगित, जल्द घोषित की जाएगी नई तिथि
निष्पक्षता से प्रश्न पत्र लीक मामले की हो जांच, नहीं तो राजद करेगी खुलासा : तेजस्वी
बिहार के सीवान जिले में गंडक नहर पर बना 30 फीट लंबा पुल गिरा

बागेश्वर धाम बाबा शुक्रवार को आयेंगे नेपाल, पशुपतिनाथ दर्शन के बाद होगी हनुमन्त कथा

काठमांडू, 17 अगस्त : बागेश्वर धाम वाले चर्चित संत आचार्य धीरेन्द्र शास्त्री शुक्रवार को काठमांडू पहुंचेंगे। वह यहां पशुपतिनाथ दर्शन के बाद हनुमन्त कथा सुनाएंगे। तीन दिनों के कथावाचन के लिए नेपाल आ रहे बागेश्वर बाबा की सुरक्षा की पूरी तैयारी कर ली गई है।

बाबा बागेश्वर धाम को नेपाल आमंत्रित करने वाले उद्योगपति वरूण चौधरी के मुताबिक बाबा बागेश्वर की हनुमन्त कथा का कार्यक्रम नवलपरासी जिले के शाश्वतधाम मन्दिर परिसर में रखा गया है, इसलिए शुक्रवार शाम को काठमांडू में ही उनके भक्तों के लिए दर्शन की विशेष व्यवस्था की गई है। शाश्वतधाम में हनुमन्त कथा का कार्यक्रम शनिवार से सोमवार तक होगा।

उन्होंने बताया कि शुक्रवार को चार्टर्ड फ्लाइट से काठमांडू के त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय विमानस्थल पर आने के बाद सीधे पशुपतिनाथ मन्दिर में दर्शन के लिए जाएंगे। शाश्वतधाम में शुरू होने वाले कथावाचन कार्यक्रम में 18 से 20 हजार भक्तों के बैठने की व्यवस्था की गई है। हालांकि आयोजकों और पुलिस प्रशासन को यह अनुमान है कि यह संख्या दोगुनी से भी अधिक हो सकती है। इसलिए मुख्य पांडाल के बाहर कई स्थानों पर बडे बडे स्क्रीन लगाए गए हैं।

नेपाल पुलिस प्रवक्ता डिआईजी कुबेर कडायत ने कहा कि बाबा बागेश्वर की काठमांडू से लेकर शाश्वतधाम तक की यात्रा के लिए सुरक्षा के तगड़े इंतजाम किए गए हैं। नेपाल में उनके आगमन से लेकर प्रस्थान तक नेपाल प्रहरी, सशस्त्र प्रहरी के कमांडो सुरक्षा घेरा में रहेंगे। पुलिस के डीएसपी के नेतृत्व में नेपाल पुलिस और सशस्त्र पुलिस का कमांडो फोर्स उनकी सुरक्षा में तैनात रहेगा।

उन्होंने बताया कि इसके अलावा उनकी गाड़ी के आगे पीछे हथियारबंद सुरक्षा बल का दस्ता भी मौजूद रहेगा। भारी भीड को देखते हुए शाश्वतधाम में भी सुरक्षा के हाईटेक व्यवस्था की गई है। आयोजन स्थल और पूरे शहर में चप्पे-चप्पे पर सीसीटीवी लगाया गया है। पूरे कार्यक्रम स्थल और आसपास के क्षेत्रों की ड्रोन कैमरे से निगरानी रखी जाएगी। सैकडों पुलिस वालों को सादी वर्दी में तैनात किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top