Headline
हिप्र संकट पर जयराम रमेश का तंज, कहा- मोदी की गारंटी है कांग्रेस की सरकारों को गिराओ
रेलवे जमीन के बदले नौकरी मामला : दिल्ली की अदालत ने राबड़ी देवी और उनकी दो बेटियों को दी जमानत
उप्र का ‘रामराज्य’ दलित,पिछड़े, महिला,आदिवासियों के लिए है ‘मनुराज’ : कांग्रेस
प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्रीय विज्ञान दिवस पर दी वैज्ञानिक समुदाय को बधाई
तमिलनाडु : औद्योगिक विकास के लिए प्रधानमंत्री का बड़ा प्रोत्साहन, शुरू की विभिन्न परियोजनाएं
वर्ष 2030 तक दुनिया में हम तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने वाले हैं : राष्ट्रपति मुर्मू
बिट्टु कुमार सिंह को मिला केंद्रीय विश्वविद्यालय से जनसंचार में स्नातकोत्तर की डिग्री
चंडीगढ़ महापौर चुनाव में ‘आप’ की जीत का बदला लेना चाहती है भाजपा: आतिशी
ईवीएम के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस के कई नेता गिरफ्तार

फुल ड्रेस रिहर्सल के दौरान कई जगह फंसे वाहन चालक

नई दिल्ली, 03 सितंबर : राजधानी में रविवार सुबह पुलिस ने जी-20 शिखर सम्मेलन को लेकर फुल ड्रेस रिहर्सल की। इस दौरान विदेशी मेहमानों की गाड़ियों के काफिले होटलों से राजघाट और वहां से प्रगति मैदान स्थित आयोजन स्थल पर पहुंचाए गये। साथ ही दोपहर बाद आयोजन स्थल से ये काफिले वापस होटल गए। इस आवाजाही के चलते नई दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में कई जगह वाहन चालक फंस गए और उन्हें दूसरे रास्तों का इस्तेमाल करना पड़ा।

पुलिस के मुताबिक, रविवार को उसी तरह की फुल ड्रेस रिहर्सल की गई, जैसा आयोजन आगामी 10 सितंबर को होना है। इसके लिए नई दिल्ली और आसपास के 16 होटलों से गाड़ियों के काफिले सुबह मध्य दिल्ली स्थित राजघाट पहुंचे। इसके बाद वहां से लगभग आधे घंटे बाद सभी काफिले प्रगति मैदान स्थित आयोजन स्थल पर पहुंचे। इसके चलते सुबह 8 बजे से लेकर लगभग 10.30 बजे तक प्रगति मैदान, आईटीओ, राजघाट, दरियागंज, दिल्ली गेट, कनॉट प्लेस, वंदेमातरम मार्ग, 11 मूर्ति चौक, चाणक्यपुरी, मथुरा रोड और भैरों मार्ग आदि इलाकों में यातायात प्रभावित हुआ।

रिहर्सल के दौरान कई जगहों पर सुरक्षा का भी अभ्यास किया गया। इसके लिए नई दिल्ली इलाके में जगह-जगह बेरिकेट लगाकर रास्तों को बंद किया गया। काफिले निकलने के दौरान खासतौर से होटलों के आसपास वाले क्षेत्र में रास्तों को बंद किया गया। इसके चलते कई जगहों पर वाहन चालक फंस गए। पुलिस ने उन्हें दूसरे रास्तों पर भेजा। दोपहर में भी इस प्रकार की समस्या नई दिल्ली के कुछ इलाकों में देखने को मिली। सूत्रों की मानें तो सोमवार और मंगलवार को भी अस्पताल एवं आपातकाल सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस रिहर्सल कर सकती है।

जाम से बचने को एफओबी पर चढ़ा दिया ऑटो : राजधानी में जाम से लोग आए दिन परेशान रहते हैं। जाम से बचने के लिए कई बार लोग दोपहिया वाहनों या कार को फुटपाथ पर चढ़ाकर आगे निकल जाते हैं, लेकिन संगम विहार के हमदर्द नगर इलाके में जाम से बचने के लिए एक शख्स ने फुटओवर ब्रिज पर ऑटो ही चढ़ा दिया। इसका वीडियो वायरल हो रहा है। यह वीडियो शनिवार शाम का बताया जा रहा है। वायरल वीडियो संगम विहार के समीप हमदर्द नगर फुटओवर ब्रिज का है। यहां पर लालबत्ती के समीप लंबा जाम लगा हुआ था। ऐसे में एक ऑटो चालक ने वहां बने फुटओवर ब्रिज पर ऑटो चढ़ा दिया। इस दौरान कई लोग फुटओवर ब्रिज से नीचे की तरफ आ रहे थे। ऑटो एफओबी पर दौड़ता देख सभी लोग हैरान रह गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top