Headline
भाजपा ने लोकसभा चुनावों का संकल्प पत्र ‘मोदी की गारंटी 2024’ जारी किया
मुर्मु, धनखड़ मोदी, बिड़ला, अन्य गणमान्य ने दी भीमराव अंबेडकर को श्रद्धांजलि
बिहार के एकमात्र पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी लड़ रहे हैं लोकसभा का चुनाव
पाकिस्तान में जीवन-यापन की लागत पूरे एशिया में सबसे अधिक: एडीबी
म्यांमा से दालों का आयात करने के लिए भुगतान तंत्र को सरल बनाया गया: सरकार
बिजली की मांग बढ़ने से सरकार ने सभी गैस आधारित संयंत्रों को दो माह चालू रखने को कहा
रिकॉर्ड स्तर पर पहुंची सोने की कीमत, 10 ग्राम के लिए अब खर्च करने होंगे इतने रुपए
2024 के लोकसभा चुनाव में पांच भोजपुरी सितारे दिखायेंगे जलवा
फिल्म ’12वीं फेल’ ने तोड़ा ‘गदर’ के 23 सालों का रिकॉर्ड

प्रगति मैदान में इंडिया इंटरनेशनल फुटवियर मेला शुरू, केंद्रीय मंत्री नारायण राणे ने किया उद्धाटन

नई दिल्ली, 28 जुलाई : दिल्ली के प्रगति मैदान में तीन दिवसीय वार्षिक फुटवियर मेले की शुरुआत शुक्रवार से हो गई. कॉन्फेडरेशन ऑफ इंडियन फुटवियर इंडस्ट्रीज ने प्रगति मैदान में अपने वार्षिक फुटवियर फेयर, इंडिया इंटरनेशनल फुटवियर फेयर 2023 के सातवें संस्करण की शुरुआत की. समापन रविवार को होगा. आईआईएफएफ 2023 एक वार्षिक मेला है, जिसका उद्देश्य भारत के फुटवियर की समृद्ध विरासत को सामने लाना और अंतरराष्ट्रीय मंच पर इसकी मौजूदगी को बढ़ाना है. सूक्ष्म, लघु और मध्यम उपक्रम मंत्री नारायण राणे ने इसका उद्धाटन किया.

तीन दिवसीय मेले में कई ब्रांड ले रहे हिस्साः इन तीन दिनों के दौरान अलग-अलग कंपनी अपने प्रॉडक्ट्स की प्रदर्शनी लगाएगी. इंडस्ट्री के लिए सेमिनार का आयोजन होगा. इसके अलावा फैशन शो भी होगा. मेले में प्रॉडक्ट्स का प्रदर्शन करने वाली विभिन्न कंपनियां हिस्सा लेंगी. मेला फुटवियर सेक्टर में नए बिजनेस कनेक्शंस बनाने और नए-नए ट्रेंड्स की खोज करने वाला असाधारण प्लेटफॉर्म के रूप में जाना जाता है.

इस साल मेला में एक्शन फुटवियर, रिलैक्सो फुटवियर, वाकारू इंटरनेशनल, वेलकम फुटवियर, वीकेसी फुटवियर, एशियन फुटवियर, रिलायंस फुटवियर, पैरागॉन और दूसरे ब्रैंड शामिल हो रहे हैं. सीआईएफआई के नेशनल प्रेसिडेंट वी. नौशाद ने कहा कि हम इंडिया इंटरनेशनल फुटवियर फेयर के सातवें संस्करण का उद्घाटन कर बेहद उत्साहित हैं. आईआईएफएफ ने भारतीय निर्माताओं और अंतरराष्ट्रीय विक्रेताओं के बीच मजबूत संबंध बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. इस साल के इवेंट में नए-नए ट्रेंड्स, अत्‍याधुनिक तकनीकों एवं स्थायी ट्रेंड्स को पेश किया जाएगा.

मेले से भारतीय फुटवेयर उद्योग को मिलेगा बढ़ावाः आईआईएफएफ द्वारा भारत में फुटवियर इंडस्ट्री के भविष्य और दुनिया भर में भारतीय फुटवियर को बढ़ावा देने में मदद मिलेगी. उद्घाटन के अवसर पर इंडस्ट्री के तमाम दिग्गजों ने नए-नए ट्रेंड्स और विकास, तकनीकी उन्नति के अलावा फुटवियर इंडस्ट्री की अपार संभावनाओं पर विचार रखे. ग्लोबल फुटवियर इंडस्ट्री में इनोवेशन, क्रिएटिविटी और नेटवर्किंग के तीन दिवसीय मेले का समापन 29 जुलाई 2023 को होगा. समापन समारोह में वाणिज्य और उद्योग, उपभोक्ता मामलों, खाद्य तथा सावर्जनिक वितरण और टैक्सटाइल के केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल शामिल होंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top