Headline
नारद बाबा के आश्रम पर श्री सहस्त्रचण्डी महायज्ञ को लेकर कलश यात्रा की तैयारी पूरी
दिल्ली की मंत्री आतिशी का अनशन तीसरे दिन भी जारी, कहा हरियाणा से नहीं आ रहा पानी
लोकसभा का सत्र सोमवार से, महताब को प्रोटेम स्पीकर बनाये जाने पर सदन में शोरगुल के आसार
महाराष्ट्र: नीट पेपर लीक मामले में दो शिक्षक गिरफ्तार
अब मोतिहारी में गिरा निर्माणाधीन पुल, एक हफ्ते में तीसरी घटना
इसरो का एक और कीर्तिमान, दोबारा इस्तेमाल हो सकने वाले विमान की तकनीक का तीसरा परीक्षण भी सफल
बिहार में 26 जून से होने वाली शिक्षक सक्षमता परीक्षा स्थगित, जल्द घोषित की जाएगी नई तिथि
निष्पक्षता से प्रश्न पत्र लीक मामले की हो जांच, नहीं तो राजद करेगी खुलासा : तेजस्वी
बिहार के सीवान जिले में गंडक नहर पर बना 30 फीट लंबा पुल गिरा

पहलवानों ने किया बड़ा ऐलान- गंगा में बहा देंगेमेडल- जंतर-मंतर के बाद अब इंडिया गेट पर देंगे धरना  

संवाददाता – मानसी, ई दिल्ली, 30 मई: कुश्ती संघ के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कररहे पहलवानों ने एक बड़ा ऐलान किया है. पहलवानों का कहना है कि वो अपने जीते हुएमेडलों को गंगा में बहाने जा रहे है. बजरंग पुनिया, विनेश फोगाट और साक्षी मलिक नेसोशल मीडिया के माध्यम से बताया है कि, “ इन मेडलों को हम गंगा में बहाने जारहे हैं, क्योंकि वह गंगा मां हैं. जितना पवित्र हम गंगा को मानते हैं, उतनी ही पवित्रतासे हमने मेहनत कर इन मेडलों को हासिल किया था”.  

पहलवानों ने बयान जारी कर कहा है कि 28 मई को पुलिस ने उनके साथ जिस तरह का व्यवहारकिया वो आप सबने देखा है. हम शांतिपूर्ण आंदोलन कर रहे थे जिसके बावजूद हमें इतनीबर्बरता से गिरफ्तार किया गया. हमारे आंदोलन की जगह को पुलिस ने हमसे छीन लिया औरहमारे ऊपर गंभीर मामलों के तहत FIR दर्ज कर दी गई है. महिला पहलवानों ने कहा कि क्या हमने अपने साथ हुए यौनउत्पीड़न के लिए न्याय मांग कर कोई अपराध किया है जो हमारे साथ इतनी बदसलूकी से पेशआया जा रहा है. प्रशासन और पुलिस हमारे साथ अपराधियों की तरह व्यवहार कर रही हैजबकि आरोपी खुली सभाओं में हमारे ऊपर गलत-गलत आरोप लगा रहा है.

इंडिया गेट पर आमरण अनशन की तैयारी 

पहलवानों का कहना है कि मेडल हमारी जान हैं, हमारी आत्मा हैं. इनके गंगा में बहजाने के बाद हमारे जीवन का कोई अर्थ नहीं रहे रहेगा. इसलिए हम इंडिया गेट पर आमरण अनशन पर बैठेंगे.आगे उन्होनें कहा कि अपवित्र तंत्र अपना काम कर रहा है और हम अपना. भारत की जनताको सोचना होगा कि वो अपनी इन बेटियों के साथ खड़े है या इन्हें उत्पीड़न करनेवालने उस तेज सफेदी वाले तंत्र के साथ. पहलवानों ने ऐलान किया है आज शाम  बजे वह हरिद्वार में अपने मेडल गंगा मेंप्रवाहित कर देंगे.

बता दे कि 23 अप्रैल से विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया समेत तमामपहलवान जंतर-मंतर पर बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे है. सुप्रीम कोर्टके सख्त रूख अपनाने के बाद दिल्ली पुलिस ने सिंह के खिलाफ दो मामले भी दर्ज किए हैजिनकी जांच चल रही है. 20 मई रविवार को जंतर-मंतर से नए संसद भवन तक मार्च का ऐलानकिया गया था और पहलवानों ने महिला महापंचायत भी बुलाई थी. लेकिन ससंद भवन केउद्घाटन के चलते दिल्ली पुलिस ने महिलाओं को मार्च की इजाजत नहीं दी और जंतर-मंतरपर भी भारी सुरक्षा बल तैनात किया गया था.

रविवार को पहलवानों ने नए संसद भवन से तीन किलोमीटर दूर जंतर-मंतर से मार्चशुरू किया तो पुलिस ने इजाजत न होने के कारण उन्हें रोकने कि कोशिश की. पहलवानोंने सुरक्षा घेरे को तोड़कर आगे बढ़ने की केशिश की जिसके बाद पहलवानों और पुलिस मेंझड़प हुई. पुलिस ने सुचना दी है कि 700 लोगों को हिरासत में लिया गया है पर अबसाक्षी मलिक, विनेश फोगाट समेत सभी को रिहा कर दिया गया है पंरतु इनपे केस दर्जकिया गया है। पुलिस ने जंतर-मंतर के पूरे इलाको को भी खाली करवा दिया है और आगे भीवहां प्रदर्शन करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top