Headline
अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर डीयू में एक हजार लोगों ने किया सामूहिक योगाभ्यास
दिल्ली जल संकट: हरियाणा से अधिक पानी की मांग के लिए आतिशी ने शुरू की भूख हड़ताल
दिल्ली कांग्रेस ने नीट ‘पेपर लीक’ को लेकर भाजपा कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया
ईडी ने मुख्यमंत्री के जमानत आदेश को अदालत की वेबसाइट पर अपलोड होने से पहले ही चुनौती दे दी: सुनीता
केजरीवाल की जमानत को उच्च न्यायालय में ईडी ने दी चुनौती
भाजपा के सांसद सांसद भर्तृहरि महताब लोकसभा के प्रोटेम स्पीकर बनाये गये
योग का दुनिया भर में विस्तार, योग से जुड़ी धारणाएं बदली हैं : मोदी
योग का दुनिया भर में विस्तार, योग से जुड़ी धारणाएं बदली हैं : मोदी
नीट पेपर लीक मामले में आरोपियों ने कबूला, एक दिन पहले मिल गया था प्रश्न पत्र

दिल्ली के 16 सड़कों का सुदृढ़ीकरण व सौन्दर्यीकरण की मंजूरी – आतिशी 

नई दिल्ली, 17 मई : पीडब्ल्यूडी मंत्री आतिशी ने उत्तर-पश्चिमी व पश्चिमी रोड डिवीजन के तहत सुल्तानपुरी, मंगोलपुरी, पश्चिम विहार व ज्वालापुरी की 16 प्रमुख सड़कों के सुदृढ़ीकरण व सौन्दर्यीकरण के परियोजना को बुधवार को मंजूरी दी।

इन सड़कों में कंझावला रोड से रोड नंबर 316, रोड नंबर ए-2 अवंतिका चौक से पोल स्टार स्कूल, एच-ब्लॉक रोड सुल्तानपुर, मंगोलपुरी में कला मंदिर सिनेमा रोड,टैंक रोड, बी-ब्लॉक रोड, जी/एफ ब्लाक रोड, सुल्तानपुरी में बी-ब्लाक रोड व जी-ब्लाक रोड, पश्चिमी दिल्ली में प्रेम सुख रोड, आर ब्लॉक ज्वालापुरी से गुरु हरकिशन नगर साईं मंदिर रोड, 60 फूटा रोड ज्वालापुरी, कैपिटल प्लाजा मार्किट से जहाज अपार्टमेंट तक की सड़क, विंध्याचल अपार्टमेंट से विराट कोऑपरेटिव सोसाइटी की सड़क, लक्ष्मी नारायण मार्ग, सैंट मार्क्स स्कूल से डीडीए मार्किट तक की सड़क शामिल है।

परियोजना को मंजूरी देते हुए, पीडब्ल्यूडी मंत्री आतिशी ने कहा, “इस प्रोजेक्ट से उत्तर-पश्चिमी व पश्चिमी दिल्ली में सड़कों की स्थिति बेहतर होगी। जिससे वे अधिक टिकाऊ बनेंगे। इसके अलावा सौंदर्यीकरण के साथ ये क्षेत्र की खूबसूरती को बढ़ाएंगे। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार दिल्ली में सड़कों को बेहतर बनाने के साथ दिल्ली के नागरिकों के लिए सुरक्षित और आरामदायक यात्रा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है।

इस दिशा में शहर में सड़कों की स्थिति को प्रभावित करने वाले प्रमुख मुद्दों की पहचान करने और उनका समाधान करने के लिए हम योजना बनाकर काम करते है। इस योजना में विशेषज्ञों द्वारा सड़कों का मूल्यांकन, सड़कों की मरम्मत और उन्हें मजबूत करने के लिए आधुनिक तकनीकों का उपयोग किया जाता है ताकि ये सुनिश्चित हो सकें कि वे ये सड़कें भारी यातायात और किसी भी मौसम का सामना कर सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top