Headline
नारद बाबा के आश्रम पर श्री सहस्त्रचण्डी महायज्ञ को लेकर कलश यात्रा की तैयारी पूरी
दिल्ली की मंत्री आतिशी का अनशन तीसरे दिन भी जारी, कहा हरियाणा से नहीं आ रहा पानी
लोकसभा का सत्र सोमवार से, महताब को प्रोटेम स्पीकर बनाये जाने पर सदन में शोरगुल के आसार
महाराष्ट्र: नीट पेपर लीक मामले में दो शिक्षक गिरफ्तार
अब मोतिहारी में गिरा निर्माणाधीन पुल, एक हफ्ते में तीसरी घटना
इसरो का एक और कीर्तिमान, दोबारा इस्तेमाल हो सकने वाले विमान की तकनीक का तीसरा परीक्षण भी सफल
बिहार में 26 जून से होने वाली शिक्षक सक्षमता परीक्षा स्थगित, जल्द घोषित की जाएगी नई तिथि
निष्पक्षता से प्रश्न पत्र लीक मामले की हो जांच, नहीं तो राजद करेगी खुलासा : तेजस्वी
बिहार के सीवान जिले में गंडक नहर पर बना 30 फीट लंबा पुल गिरा

दिल्ली के 16 सड़कों का सुदृढ़ीकरण व सौन्दर्यीकरण की मंजूरी – आतिशी 

नई दिल्ली, 17 मई : पीडब्ल्यूडी मंत्री आतिशी ने उत्तर-पश्चिमी व पश्चिमी रोड डिवीजन के तहत सुल्तानपुरी, मंगोलपुरी, पश्चिम विहार व ज्वालापुरी की 16 प्रमुख सड़कों के सुदृढ़ीकरण व सौन्दर्यीकरण के परियोजना को बुधवार को मंजूरी दी।

इन सड़कों में कंझावला रोड से रोड नंबर 316, रोड नंबर ए-2 अवंतिका चौक से पोल स्टार स्कूल, एच-ब्लॉक रोड सुल्तानपुर, मंगोलपुरी में कला मंदिर सिनेमा रोड,टैंक रोड, बी-ब्लॉक रोड, जी/एफ ब्लाक रोड, सुल्तानपुरी में बी-ब्लाक रोड व जी-ब्लाक रोड, पश्चिमी दिल्ली में प्रेम सुख रोड, आर ब्लॉक ज्वालापुरी से गुरु हरकिशन नगर साईं मंदिर रोड, 60 फूटा रोड ज्वालापुरी, कैपिटल प्लाजा मार्किट से जहाज अपार्टमेंट तक की सड़क, विंध्याचल अपार्टमेंट से विराट कोऑपरेटिव सोसाइटी की सड़क, लक्ष्मी नारायण मार्ग, सैंट मार्क्स स्कूल से डीडीए मार्किट तक की सड़क शामिल है।

परियोजना को मंजूरी देते हुए, पीडब्ल्यूडी मंत्री आतिशी ने कहा, “इस प्रोजेक्ट से उत्तर-पश्चिमी व पश्चिमी दिल्ली में सड़कों की स्थिति बेहतर होगी। जिससे वे अधिक टिकाऊ बनेंगे। इसके अलावा सौंदर्यीकरण के साथ ये क्षेत्र की खूबसूरती को बढ़ाएंगे। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार दिल्ली में सड़कों को बेहतर बनाने के साथ दिल्ली के नागरिकों के लिए सुरक्षित और आरामदायक यात्रा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है।

इस दिशा में शहर में सड़कों की स्थिति को प्रभावित करने वाले प्रमुख मुद्दों की पहचान करने और उनका समाधान करने के लिए हम योजना बनाकर काम करते है। इस योजना में विशेषज्ञों द्वारा सड़कों का मूल्यांकन, सड़कों की मरम्मत और उन्हें मजबूत करने के लिए आधुनिक तकनीकों का उपयोग किया जाता है ताकि ये सुनिश्चित हो सकें कि वे ये सड़कें भारी यातायात और किसी भी मौसम का सामना कर सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top