Headline
भाजपा ने लोकसभा चुनावों का संकल्प पत्र ‘मोदी की गारंटी 2024’ जारी किया
मुर्मु, धनखड़ मोदी, बिड़ला, अन्य गणमान्य ने दी भीमराव अंबेडकर को श्रद्धांजलि
बिहार के एकमात्र पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी लड़ रहे हैं लोकसभा का चुनाव
पाकिस्तान में जीवन-यापन की लागत पूरे एशिया में सबसे अधिक: एडीबी
म्यांमा से दालों का आयात करने के लिए भुगतान तंत्र को सरल बनाया गया: सरकार
बिजली की मांग बढ़ने से सरकार ने सभी गैस आधारित संयंत्रों को दो माह चालू रखने को कहा
रिकॉर्ड स्तर पर पहुंची सोने की कीमत, 10 ग्राम के लिए अब खर्च करने होंगे इतने रुपए
2024 के लोकसभा चुनाव में पांच भोजपुरी सितारे दिखायेंगे जलवा
फिल्म ’12वीं फेल’ ने तोड़ा ‘गदर’ के 23 सालों का रिकॉर्ड

जलभराव से निपटने की तैयारियां पूरी हैं, रिकॉर्ड बारिश होने से आयी दिक्कत : डॉ. शैली ओबरॉय

-भारी बारिश की चेतावनी के चलते एमसीडी के स्कूलों की आज छुट्टी घोषित

नई दिल्ली, 09 जुलाई : मेयर डॉ. शैली ओबरॉय ने जलभराव रोकने की तैयारियों का जायजा लेने के लिए किशनगंज अंडर पास निरीक्षण किया। मेयर डॉ. शैली ओबरॉय ने कहा कि दिल्ली नगर निगम की जलभराव से निपटने की तैयारियां पूरी हैं। दिल्ली में रिकॉर्ड बारिश होने के कारण दिक्कत आयी है। एमसीडी के कर्मचारियों और अधिकारियों को रविवार को भी ड्यूटी पर आने के निर्देश दिए गए, ताकि जलभराव की समस्या को जल्द दूर किया जा सके। एमसीडी के सभी 12 जोन में कंट्रोल रूम बनाए गए, जो कि 24 घंटे काम कर रहे हैं। जलभराव की शिकायत मिलने पर तत्काल अस्थाई पंप लगाए जा रहे हैं। दिल्ली में जलभराव की समस्या आज की नहीं है। यह पिछले 20 सालों से बरकरार है।

दिल्ली वासियों को जलभराव की समस्या से‌ निजात दिलाने के लिए मेयर डॉ. शैली ओबरॉय ग्राउंड जीरो पर उतरीं। इसके साथ ही दिल्ली नगर निगम के कर्मचारी और अधिकारी को रविवार को भी ड्यूटी पर आने के निर्देश दिए, ताकि जलभराव की समस्या को जल्द से जल्द दूर किया जा सके। मेयर डॉ. शैली ओबरॉय ने सदर बाजार के किशनगंज अंडर पास का निरीक्षण किया। यहां पर एमसीडी की जलभराव से निपटने संबंधी तैयारियों का जायजा लिया।

इस दौरान मेयर डॉ. शैली ओबरॉय ने कहा कि दिल्ली में शुक्रवार रात से लेकर शनिवार रात तक लगातार बारिश हुई। दिल्ली में 133 एमएम बारिश हुई है, जिसने पिछले 20 सालों का रिकॉर्ड तोड़ा है। मौसम विभाग ने भी बताया है कि इतनी बारिश 20 साल पहले 2003 में हुई थी। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार और दिल्ली नगर निगम लोगों की समस्या का समाधान निकाल रही है। सभी अधिकारी और कर्मचारी आज रविवार के छुट्टी के दिन भी काम कर रहे हैं। सभी की छुट्टी निरस्त कर दी गई है। दिल्ली नगर निगम के कर्मचारियों ने शनिवार को भी सड़कों पर उतर कर रात 3 बजे तक काम किया। जहां जहां पर जलभराव था, वहां पर अस्थाई पंप भी लगाए गए।

मेयर डॉ. शैली ओबरॉय ने कहा कि दिल्ली में होने वाली कुल बारिश की 15 फ़ीसदी सिर्फ शनिवार को 12 घंटे में हो गई थी। दिल्ली नगर निगम की जलभराव से निपटने को लेकर पूरी तैयारियां है लेकिन इस बार रिकॉर्ड बारिश होने की वजह से जलभराव की दिक्कत सामने आयी।एमसीडी के सभी 12 जोन में कंट्रोल रूम बनाए गए हैं, जो कि 24 घंटे काम कर रहे हैं। जहां से भी जलभराव की शिकायतें आ रही हैं, वहां पर तत्काल अस्थाई पंप लगाए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि दिल्ली में जलभराव की समस्या आज की नहीं है। यह पिछले 20 सालों से बरकरार है। इस समस्या को दूर करने के लिए मिलकर काम किया जा रहा है। दिल्ली की जनता को जल्द जल भराव की समस्या से राहत मिलेगी। दिल्ली सरकार और दिल्ली नगर निगम इस समस्या को दूर करने के लिए कदम से कदम मिलाकर चल रही है। दिल्ली को जलभराव से मुक्त करने के लिए हर कदम उठाया जाएगा।

एमसीडी के स्कूलों में की गई छुट्टी : दिल्ली में सोमवार को मौसम विभाग ने भारी बारिश की चेतावनी देते हुए अलर्ट जारी किया है ऐसे में मेयर डॉ. शैली ओबरॉय के निर्देश पर निगम के स्कूलों में सोमवार को छुट्टी घोषित कर दी गई। मेयर डॉ. शैली ओबरॉय ने कहा कि मौसम विभाग की भारी बारिश की चेतावनी के चलते एमसीडी के स्कूलों की सोमवार छुट्टी की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top