Headline
चंडीगढ़ महापौर चुनाव में ‘आप’ की जीत का बदला लेना चाहती है भाजपा: आतिशी
ईवीएम के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस के कई नेता गिरफ्तार
किसानों से बात करने के लिए हम हमेशा तैयार : अनुराग ठाकुर
फिर बजा पीएम मोदी का डंका, दुनिया भर के लोकप्रिय नेताओं की सूची में शीर्ष पर काबिज
अखिलेश के ‘पीडीए’ का जवाब स्वामी प्रसाद मौर्य की ‘राष्ट्रीय शोषित समाज’ पार्टी
मोदी ने अमूल के उत्पादक जीसीएमएमएफ को दुनिया की नंबर एक दुग्ध कंपनी बनने का लक्ष्य दिया
भाजपा सरकार ने ‘आर्थिक आतंकवाद’ शुरू किया, हमारे खातों पर ‘डाका डाला गया : कांग्रेस
किसान आंदोलन: संयुक्त किसान मोर्चा आज करेगा बैठक
बिहार : प्रेमिका से विवाह में परिजन बने बाधक, तो युवक ने फंदा लगाकर दे दी जान

गुरदासपुर में अमित शाह का AAP सरकार पर तीखा हमला, पूछा मान पंजाब के सीएम हैं या केजरीवाल के पायलट

पंजाब/गुरदासपुर, 18 जून : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पंजाब में आम आदमी पार्टी (आप) सरकार पर तीखा हमला करते हुए रविवार को मुख्यमंत्री भगवंत मान के बारे में सवाल किया, ”वह मुख्यमंत्री हैं या पायलट? उन्होंने कहा कि राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति बद से बदतर हो गई है क्योंकि सीएम मान अपना सारा समय अरविंद केजरीवाल के साथ घूमने में बिताते हैं।” उन्होंने राज्य में बढ़ती मादक पदार्थों की तस्करी और खतरे से निपटने के लिए एक महीने के भीतर अमृतसर में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) क्षेत्रीय कार्यालय की स्थापना की घोषणा की।

शाह ने राज्य सरकार से प्रत्येक वयस्क महिला को 1,000 रुपये प्रति माह देने की उसकी चुनावी गारंटी को लेकर भी घेरा। गृह मंत्री केंद्र में मोदी सरकार की नौ साल की उपलब्धियां बता रहे थे और 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए राज्य में चुनाव अभियान की शुरुआत भी की। यह कहते हुए कि आप एक विज्ञापन पार्टी है, उन्होंने कानून-व्यवस्था और ड्रग्स के मुद्दों पर सरकार की खिंचाई की। अपनी पार्टी के एक आउटरीच कार्यक्रम के हिस्से के रूप में अपने 20 मिनट के सार्वजनिक संबोधन में भाजपा नेता शाह ने कहा, भगवंत मान के पास अरविंद केजरीवाल के लिए समय है, लेकिन पंजाब के लोगों के लिए नहीं।

पंजाब के लोग असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। लोग इसके लिए उन्हें सबक सिखाएंगे। उन्होंने कहा कि राज्य की कानून व्यवस्था बद से बदतर होती जा रही है क्योंकि मुख्यमंत्री भगवंत मान ”अपना सारा समय अरविंद केजरीवाल के साथ घूमने में बिताते हैं। सरकार पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार ने करदाताओं के पैसे का उपयोग कर अरविंद केजरीवाल के विज्ञापन को प्राथमिकता दी है। आप पर झूठे वादे करने का आरोप लगाते हुए उन्होंने पूछा कि पंजाब में महिलाओं को 1,000 रुपये प्रति माह के उसके वादे का क्या हुआ। यह कहते हुए कि मोदी सरकार के नौ वर्षों में भारत को अब विकास इंजन के रूप में जाना जाता है, उन्होंने कहा कि 1984 में कांग्रेस नेतृत्व द्वारा किए गए नरसंहार में हजारों निर्दोष सिख भाई-बहन मारे गए थे। 1984 से 2014 तक दोषियों को सजा नहीं हुई। सिख दंगों के दोषियों को जेल भेजने का काम मोदी सरकार ने किया। आजादी से पहले पंजाबियों के योगदान को याद करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘अत्याचार चाहे मुगलों ने किया हो या अंग्रेजों ने, पंजाब ने उसका डटकर मुकाबला किया और देश को सुरक्षित किया। गदर आंदोलन हो या जलियांवाला बाग, देश की आजाद का इतिहास पंजाबियों के बलिदान से लिखा गया है।

शाह ने कहा, महान सिख गुरुओं ने न केवल पंजाब बल्कि सभी देशवासियों को देशभक्ति, समानता और सद्भाव का पाठ पढ़ाया। इसके बाद, पंजाब ने आजादी से पहले और बाद में हर संकट में पूरे देश की रक्षा की है। शाह ने घोषणा की, नरेंद्र मोदी सरकार ने फैसला किया है कि वह पंजाब से नशीली दवाओं के खतरे को खत्म करने पर काम करेगी और इसलिए, हमने एक महीने के भीतर अमृतसर में एक एनसीबी कार्यालय स्थापित करने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि पार्टी के कार्यकर्ता राज्य में नशे के खिलाफ जागरूकता अभियान चलाने के लिए हर तहसील और गांव का दौरा करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top