Headline
हिप्र संकट पर जयराम रमेश का तंज, कहा- मोदी की गारंटी है कांग्रेस की सरकारों को गिराओ
रेलवे जमीन के बदले नौकरी मामला : दिल्ली की अदालत ने राबड़ी देवी और उनकी दो बेटियों को दी जमानत
उप्र का ‘रामराज्य’ दलित,पिछड़े, महिला,आदिवासियों के लिए है ‘मनुराज’ : कांग्रेस
प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्रीय विज्ञान दिवस पर दी वैज्ञानिक समुदाय को बधाई
तमिलनाडु : औद्योगिक विकास के लिए प्रधानमंत्री का बड़ा प्रोत्साहन, शुरू की विभिन्न परियोजनाएं
वर्ष 2030 तक दुनिया में हम तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने वाले हैं : राष्ट्रपति मुर्मू
बिट्टु कुमार सिंह को मिला केंद्रीय विश्वविद्यालय से जनसंचार में स्नातकोत्तर की डिग्री
चंडीगढ़ महापौर चुनाव में ‘आप’ की जीत का बदला लेना चाहती है भाजपा: आतिशी
ईवीएम के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस के कई नेता गिरफ्तार

किशोर ने लड़के पर 55 पर बार चाकू से वार किया, पहले गला काटा, फिर नाचते हुए शव को घसीटा

नई दिल्ली, 23 नवंबर: दिल्ली के वेलकम कॉलेनी में पिछले सप्ताह नशे में धुत्त 16 वर्षीय एक किशोर ने एक अन्य किशोर पर चाकू से 55 बार हमला किया। इस दौरान आरोपी ने किशोर का गला काटा तथा नाचते हुए पीड़ित के शव को सड़क पर घसीटा। घटना का सीसीटीवी फुटेज सामने आने के बाद पुलिस ने बृहस्पतवार को यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि मंगलवार को जनता मजदूर कॉलेनी में हुई इस हत्या की भयावह तस्वीर वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। 2.23 मिनट के फुटेज में आरोपी अपने आसपास के लोगों को धमकी देते हुए नजर आ रहा है।

अधिकारियों ने बताया कि आरोपी ने कबूल किया कि वह उस 17 वर्षीय किशोर को नहीं जानता था, जिससे उसने बिरयानी खरीदने के लिए पैसे मांगे थे। उन्होंने बताया कि आरोपी को बुधवार सुबह गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस उपायुक्त (पूर्वोत्तर) जॉय टिर्की ने कहा, ‘‘हमने हत्या में इस्तेमाल हथियार पहले ही बरामद कर लिया है। हम जांच कर रहे हैं कि उसने चाकू कहां से खरीदा था।” अधिकारी ने बताया कि वारदात मंगलवार रात करीब सवा ग्यारह बजे हुई थी, घटना के बाद पीड़ित को अस्पताल ले जाया गया, लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई।

सीसीटीवी फुटेज में आरोपी को एक संकरी गली में एक व्यक्ति को घसीटते हुए और चाकू से वार करते हुए देखा जा सकता है।

अपराध की जांच कर रहे एक अधिकारी ने कहा, ‘‘वह यहीं नहीं रुका। घटना को अंजाम देते वक्त उसे नाचते हुए देखा गया। एक व्यक्ति ने यह देखने के लिए दरवाजा खोलने की कोशिश की कि क्या हो रहा है, लेकिन आरोपी ने चाकू दिखाकर उसे धमकाया।”

अधिकारी ने बताया कि यह तब शुरू हुआ जब पीड़ित ने आरोपी के लिए बिरयानी खरीदने से इनकार कर दिया। इस बात से नाराज आरोपी गुस्से में आ गया और किसी बात को लेकर दोनों के बीच कहासुनी हो गई, जो देखते ही देखते हाथापाई में बदल गई।

अधिकारी ने बताया, “आरोपी ने जाफराबाद निवासी 17 वर्षीय किशोर के साथ जबरदस्ती की। आरोपी ने पीड़ित का गला तब तक दबाए रखा जब तक वह बेहोश नहीं हो गया, इसके बाद उसने अपनी जेब से एक छोटा चाकू निकाला और उस पर कई बार वार किया। इसके बाद वह उसे घसीटकर एक गली में ले गया। पीड़ित के चेहरे, गर्दन, पीठ और आंखों के नीचे 55 से अधिक बार चाकू के हमले के निशान मिले।”

उन्होंने बताया कि घटना के दौरान आरोपी लोगों से दूर रहने के लिए कह रहा थ्ा। जांचकर्ता ने कहा, ‘‘घटना के समय आरोपी शराब के नशे में था।’’

अधिकारी ने बताया कि बात यहीं खत्म नहीं हुई। घटना को देखकर हम भी हैरान रह गए। आरोपी मृतक को बालों से पकड़ कर उसे वापस उसी पतली गली में खींचकर ले गया और उससे 350 रुपये लूट कर वहां से फरार हो गया।

उन्होंने बताया कि हमने आरोपी को पकड़ लिया है। आरोपी ने अपराध कबूल कर लिया है तथा हत्या में इस्तेमाल किए गए हथियार को बरामद कर लिया है।

पुलिस उपायुक्त ने कहा, ‘‘सीसीटीवी फुटेज की मदद से हमें आरोपी की पहचान करने में मदद मिली, जिसके बाद पुलिस ने उसे तुरंत गिरफ्तार कर लिया।’’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top