Headline
नारद बाबा के आश्रम पर श्री सहस्त्रचण्डी महायज्ञ को लेकर कलश यात्रा की तैयारी पूरी
दिल्ली की मंत्री आतिशी का अनशन तीसरे दिन भी जारी, कहा हरियाणा से नहीं आ रहा पानी
लोकसभा का सत्र सोमवार से, महताब को प्रोटेम स्पीकर बनाये जाने पर सदन में शोरगुल के आसार
महाराष्ट्र: नीट पेपर लीक मामले में दो शिक्षक गिरफ्तार
अब मोतिहारी में गिरा निर्माणाधीन पुल, एक हफ्ते में तीसरी घटना
इसरो का एक और कीर्तिमान, दोबारा इस्तेमाल हो सकने वाले विमान की तकनीक का तीसरा परीक्षण भी सफल
बिहार में 26 जून से होने वाली शिक्षक सक्षमता परीक्षा स्थगित, जल्द घोषित की जाएगी नई तिथि
निष्पक्षता से प्रश्न पत्र लीक मामले की हो जांच, नहीं तो राजद करेगी खुलासा : तेजस्वी
बिहार के सीवान जिले में गंडक नहर पर बना 30 फीट लंबा पुल गिरा

कन्हैया कुमार ने पीएम मोदी को दी अंबानी-अडाणी के यहां ईडी-सीबीआई को भेजने की चुनौती

नई दिल्ली, 14 मई : कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैया कुमार ने उत्तर-पूर्वी दिल्ली में अपना प्रचार अभियान तेज कर दिया है। आज उन्होंने गोकुलपुर से पदयात्रा शुरू की और जनता से कांग्रेस को वोट देने की अपील की। इससे पहले कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को चुनौती दी कि यदि उन्हें ‘नकदी से भरे टेम्पो’ विपक्षी दल को भेजे जाने पर यकीन है तो वह अंबानी और अडाणी के यहां प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) को भेजें।

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र नेता ने अपने पैतृक जिले बेगूसराय के एक मतदान केंद्र पर वोट डालने के बाद पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा, ‘‘ऐसा लगता है कि प्रधानमंत्री भूल जाते हैं कि वह सत्ता में हैं, विपक्ष की तरह बात करने लगते हैं। जब वह इस तरह के आरोप लगाते हैं तो यह हास्यास्पद लगता है।” उन्होंने पूछा कि प्रधानमंत्री यह बताएं कि उनको इस बारे में पता कैसे चला।

उन्होंने कहा, ‘‘साहब आप ही देश चला रहे हैं। ईडी, सीबीआई और आयकर विभाग आपके ही पास हैं। यदि ऐसा है तो आरोप क्यों लगा रहे हैं। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जी हैं ही। उन्हें उन लोगों के खिलाफ छापेमारी करानी चाहिए जिन पर उन्हें नकदी से भरे टेम्पो भेजने का संदेह है।” कुमार उत्तर पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं।

उन्होंने प्रधानमंत्री के बिहार में दो दिवसीय दौरे पर आने और पटना में रोड शो किए जाने के बारे में पूछे जाने पर कहा, ‘‘चुनाव के समय आते हैं। कोरोना काल के दौरान जब लोग यहां मर रहे थे, गुरुग्राम और दिल्ली से पैदल चलकर यहां आ रहे थे, तो क्या वह यहां आए थे। चुनाव है, तो आएंगे ही। चुनाव जीतकर प्रधानमंत्री बनने पर अपने भतीजा को बीसीसीआई का सचिव बनाएंगे।”

कन्हैया ने कहा कि बिहार के लोगों को भी उनसे पूछना चाहिए था कि उन्होंने इस प्रदेश के लिए 1.25 लाख करोड रूपये के विशेष पैकेज का जो वादा किया था वह अभीतक क्यों नहीं दिया। वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में बेगूसराय से अपना भाग्य आजमा चुके कुमार ने कहा कि ‘इंडिया’ गठबंधन के बनने से इस बार इस संसदीय क्षेत्र में परिस्थितियां बदल गयी हैं।

उन्होंने कहा कि ना केवल बेगूसराय के मतदाता इस बार यहां बदलाव करेंगे बल्कि बिहार समेत पूरे देश में ‘इंडिया’ गठबंधन की लहर है। कैन्हैया ने कहा कि उन्हें लगता है कि राजग की सरकार नहीं बनेगी, बल्कि ‘इंडिया’ गठबंधन की सरकार बनेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top