Headline
नारद बाबा के आश्रम पर श्री सहस्त्रचण्डी महायज्ञ को लेकर कलश यात्रा की तैयारी पूरी
दिल्ली की मंत्री आतिशी का अनशन तीसरे दिन भी जारी, कहा हरियाणा से नहीं आ रहा पानी
लोकसभा का सत्र सोमवार से, महताब को प्रोटेम स्पीकर बनाये जाने पर सदन में शोरगुल के आसार
महाराष्ट्र: नीट पेपर लीक मामले में दो शिक्षक गिरफ्तार
अब मोतिहारी में गिरा निर्माणाधीन पुल, एक हफ्ते में तीसरी घटना
इसरो का एक और कीर्तिमान, दोबारा इस्तेमाल हो सकने वाले विमान की तकनीक का तीसरा परीक्षण भी सफल
बिहार में 26 जून से होने वाली शिक्षक सक्षमता परीक्षा स्थगित, जल्द घोषित की जाएगी नई तिथि
निष्पक्षता से प्रश्न पत्र लीक मामले की हो जांच, नहीं तो राजद करेगी खुलासा : तेजस्वी
बिहार के सीवान जिले में गंडक नहर पर बना 30 फीट लंबा पुल गिरा

कटनी में रिश्वत लेते पकड़ा गया पटवारी, बचने के लिए निगले हजारों रुपये; डॉक्टर ने पेट से निकाले पैसे

कटनी, 25 जुलाई : कटनी में लोकायुक्त ने एक पटवारी की हरकत से पुलिस और डॉक्टरों समेत सभी को हैरान कर दिया। दरअसल, पुलिस ने पटवारी को रंगे हाथ रिश्वत लेते पकड़ा, तो उसने कार्रवाई से बचने रिश्वत की पूरी रकम चबा कर निगल ली। फिलहाल, पटवारी को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

जमीन मामले में मांगे थे 5 हजार रुपये

जानकारी के मुताबिक, कटनी के बिलहरी में हल्का पटवारी के पद पर पदस्थ गजेंद्र सिंह ने चंदन लोधी से जमीन सीमांकन और रिपोर्ट के बदले में रिश्वत की मांग की थी। पीड़ित ने 10 जुलाई, 2023 को इसकी शिकायत जबलपुर लोकायुक्त पुलिस अधीक्षक के समक्ष की।

शिकायत के बाद, अधिकारियों ने शिकायत की जांच करते हुए पाया कि यह सच है। रिश्वत की रकम लेने के लिए गजेंद्र सिंह ने चंदन को अपने निजी कार्यालय में बुलाया था। जिसके बाद टीम ने पूरी प्लानिंग करते हुए नियोजित तरीके से लोकायुक्त की टीम ने कार्रवाई की।

पांच हजार रुपये की थी मांग

कटनी जिले के बिलहरी हल्का में पदस्थ पटवारी को जबलपुर लोकायुक्त की टीम ने रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा है। आरोपित पटवारी ने जमीन के सीमांकन कार्य करने के एवज में पांच हजार की रिश्वत मांगी थी। इसी दौरान टीम मौके पर पहुंच गई और पटवारी को पकड़ लिया। इसके बाद पटवारी पूरी रकम को मुंह में डालकर चबाने लगा। पटवारी ने 500 के 9 नोटों को निगल कर करवाई से बचने का प्रयास किया।

जिला अस्पताल में डॉक्टरों ने निकाली लुगदी

अधिकारियों ने उसके मुंह से पैसे निकालने की कोशिश की, तो पटवारी ने अधिकारी की अंगुली काट ली। पटवारी के निगले गए नोटों को निकलवाने के लिए टीम उसे कटनी जिला अस्पताल ले गई, जहां डाक्टरों की टीम के विशेष उपचार देकर नोटों की गली हुई गड्डी निकाली। ऐसा पहली बार हुआ कि सबूत की खातिर पेट में गए पैसे उगलवाने पुलिस रिश्वत खोर को लेकर चिकित्सालय पहुंची है। पूरी कार्रवाई में लोकायुक्त निरीक्षक कमल सिंह उईके सहित अन्य अधिकारी भी वहीं मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top