Headline
अमित शाह-जेपी नड्डा ने मतदाताओं से भारी संख्या में वोट करने की अपील की
लोकसभा चुनाव 2024 : जिन 102 सीटों पर हो रही है वोटिंग, जाने कैसा रहा था 2019 में उनका नतीजा
प्रधानमंत्री मोदी ने अमरोहा की जनसभा में कहा- इंडी गठबंधन राम और कृष्ण विरोधी
दूसरा चरण: पर्यवेक्षकों के साथ कॉन्फ्रेंस कर चुनाव आयोग ने दिए निर्देश
आम चुनाव के पहले चरण में 102 सीटों पर मतदान की तैयारी पूरी, शुक्रवार सुबह सात बजे से मतदान
कुतुब मीनार का दीदार करने भारी संख्या में पहुंचे पर्यटक, फ्री टिकट का जमकर उठाया लुत्फ
संविधान बदलने और वोट का अधिकार छीनने के लिए मोदी मांग रहे 400 सीटें : आप
मनीष सिसोदिया की रिहाई पर ग्रहण, न्यायिक हिरासत 26 अप्रैल तक बढ़ी
केजरीवाल ‘टाइप 2’ मधुमेह होने के बावजूद आम और मिठाई खा रहे: ईडी ने अदालत से कहा

कटनी में रिश्वत लेते पकड़ा गया पटवारी, बचने के लिए निगले हजारों रुपये; डॉक्टर ने पेट से निकाले पैसे

कटनी, 25 जुलाई : कटनी में लोकायुक्त ने एक पटवारी की हरकत से पुलिस और डॉक्टरों समेत सभी को हैरान कर दिया। दरअसल, पुलिस ने पटवारी को रंगे हाथ रिश्वत लेते पकड़ा, तो उसने कार्रवाई से बचने रिश्वत की पूरी रकम चबा कर निगल ली। फिलहाल, पटवारी को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

जमीन मामले में मांगे थे 5 हजार रुपये

जानकारी के मुताबिक, कटनी के बिलहरी में हल्का पटवारी के पद पर पदस्थ गजेंद्र सिंह ने चंदन लोधी से जमीन सीमांकन और रिपोर्ट के बदले में रिश्वत की मांग की थी। पीड़ित ने 10 जुलाई, 2023 को इसकी शिकायत जबलपुर लोकायुक्त पुलिस अधीक्षक के समक्ष की।

शिकायत के बाद, अधिकारियों ने शिकायत की जांच करते हुए पाया कि यह सच है। रिश्वत की रकम लेने के लिए गजेंद्र सिंह ने चंदन को अपने निजी कार्यालय में बुलाया था। जिसके बाद टीम ने पूरी प्लानिंग करते हुए नियोजित तरीके से लोकायुक्त की टीम ने कार्रवाई की।

पांच हजार रुपये की थी मांग

कटनी जिले के बिलहरी हल्का में पदस्थ पटवारी को जबलपुर लोकायुक्त की टीम ने रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा है। आरोपित पटवारी ने जमीन के सीमांकन कार्य करने के एवज में पांच हजार की रिश्वत मांगी थी। इसी दौरान टीम मौके पर पहुंच गई और पटवारी को पकड़ लिया। इसके बाद पटवारी पूरी रकम को मुंह में डालकर चबाने लगा। पटवारी ने 500 के 9 नोटों को निगल कर करवाई से बचने का प्रयास किया।

जिला अस्पताल में डॉक्टरों ने निकाली लुगदी

अधिकारियों ने उसके मुंह से पैसे निकालने की कोशिश की, तो पटवारी ने अधिकारी की अंगुली काट ली। पटवारी के निगले गए नोटों को निकलवाने के लिए टीम उसे कटनी जिला अस्पताल ले गई, जहां डाक्टरों की टीम के विशेष उपचार देकर नोटों की गली हुई गड्डी निकाली। ऐसा पहली बार हुआ कि सबूत की खातिर पेट में गए पैसे उगलवाने पुलिस रिश्वत खोर को लेकर चिकित्सालय पहुंची है। पूरी कार्रवाई में लोकायुक्त निरीक्षक कमल सिंह उईके सहित अन्य अधिकारी भी वहीं मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top