Headline
नारद बाबा के आश्रम पर श्री सहस्त्रचण्डी महायज्ञ को लेकर कलश यात्रा की तैयारी पूरी
दिल्ली की मंत्री आतिशी का अनशन तीसरे दिन भी जारी, कहा हरियाणा से नहीं आ रहा पानी
लोकसभा का सत्र सोमवार से, महताब को प्रोटेम स्पीकर बनाये जाने पर सदन में शोरगुल के आसार
महाराष्ट्र: नीट पेपर लीक मामले में दो शिक्षक गिरफ्तार
अब मोतिहारी में गिरा निर्माणाधीन पुल, एक हफ्ते में तीसरी घटना
इसरो का एक और कीर्तिमान, दोबारा इस्तेमाल हो सकने वाले विमान की तकनीक का तीसरा परीक्षण भी सफल
बिहार में 26 जून से होने वाली शिक्षक सक्षमता परीक्षा स्थगित, जल्द घोषित की जाएगी नई तिथि
निष्पक्षता से प्रश्न पत्र लीक मामले की हो जांच, नहीं तो राजद करेगी खुलासा : तेजस्वी
बिहार के सीवान जिले में गंडक नहर पर बना 30 फीट लंबा पुल गिरा

आदिपुरुष के डायलॉग्स से आहत हुई जनभावना, मनोज मुंतशिर ने मांगी माफी

मुंबई, 08 जुलाई: फिल्म ‘आदिपुरुष’ के रिलीज होते ही विवाद शुरू हो गया था। फिल्म के डायलॉग्स और अन्य चीजों को दर्शकों ने पूरी तरह नकार दिया। डायलॉग्स की जमकर आलोचना हुई और सोशल मीडिया पर लोगों ने फिल्म के डायलॉग राइटर मनोज मुंतशिर को भी खूब ट्रोल भी किया। ट्रोलिंग के बाद अब मनोज मुंतशिर ने हाथ जोड़कर माफी मांगी है।

मनोज मुंतशिर ने ट्वीट करके फैंस, साधु-संतों और श्री राम के भक्तों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने पर माफी मांगी है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा- मैं स्वीकार करता हूं कि फ़िल्म आदिपुरुष से जन भावनायें आहत हुईं हैं। अपने सभी भाइयों-बहनों, बड़ों, पूज्य साधु-संतों और श्री राम के भक्तों से, मैं हाथ जोड़ कर, बिना शर्त क्षमा मांगता हूं। भगवान बजरंग बली हम सब पर कृपा करें, हमें एक और अटूट रहकर अपने पवित्र सनातन और महान देश की सेवा करने की शक्ति दें!

आदिपुरुष’ की रिलीज से पहले फिल्म को लेकर दर्शकों के बीच काफी उत्साह था। फिल्म की तगड़ी एडवांस बुकिंग हुई और प्रभास-कृति की फिल्म ने धमाकेदार ओपनिंग की। लेकिन फिल्म देखने के बाद दर्शकों को सिर्फ निराशा ही मिली। फिल्म के डायलॉग्स से दर्शक नाराज हुए।

लोगों का कहना है कि मनोज मंतशिर ने फिल्म के डायलॉग्स रामायण के समय के अनुसार नहीं, बल्कि आज की बोलचाल के हिसाब से लिखे। डायलॉग्स को लेकर मनोज मंतशिर को लोगों का गुस्सा अब तक झेलना पड़ रहा है। ट्रोलिंग के बाद राइटर ने कई बार सफाई भी दी और अब उन्हें माफी मांगी पड़ी है। ‘आदिपुरुष’ में दिखाए गए हनुमान, रावण, इंद्रजीत जैसे किरदारों के संवाद से गुस्सा दर्शकों ने फिल्म को बायकॉट करने की मांग उठाई थी। हाई कोर्ट भी सेंसर बोर्ड और फिल्म के निर्माता-निर्देशक को लताड़ लगा चुका है, जिसके बाद मेकर्स ने डायलॉग्स बदलने का फैसला लिया। अब फिल्म के डायलॉग्स बदले जा चुके हैं। ‘आदिपुरुष’ का एडिटिड वर्जन ही थिएटर्स में दिखाया जा रहा है, लेकिन फिर भी फिल्म दर्शकों को इंप्रेस करने में पूरी तरह से नाकामयाब हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top