Headline
नारद बाबा के आश्रम पर श्री सहस्त्रचण्डी महायज्ञ को लेकर कलश यात्रा की तैयारी पूरी
दिल्ली की मंत्री आतिशी का अनशन तीसरे दिन भी जारी, कहा हरियाणा से नहीं आ रहा पानी
लोकसभा का सत्र सोमवार से, महताब को प्रोटेम स्पीकर बनाये जाने पर सदन में शोरगुल के आसार
महाराष्ट्र: नीट पेपर लीक मामले में दो शिक्षक गिरफ्तार
अब मोतिहारी में गिरा निर्माणाधीन पुल, एक हफ्ते में तीसरी घटना
इसरो का एक और कीर्तिमान, दोबारा इस्तेमाल हो सकने वाले विमान की तकनीक का तीसरा परीक्षण भी सफल
बिहार में 26 जून से होने वाली शिक्षक सक्षमता परीक्षा स्थगित, जल्द घोषित की जाएगी नई तिथि
निष्पक्षता से प्रश्न पत्र लीक मामले की हो जांच, नहीं तो राजद करेगी खुलासा : तेजस्वी
बिहार के सीवान जिले में गंडक नहर पर बना 30 फीट लंबा पुल गिरा

आई फ्लू फैलने के कारण बाढ़ पीड़ितों के लिए लगाया नेत्र जांच शिविर

-बिधूड़ी ने वितरित की राशन किट, साड़ियां और कपड़े

नई दिल्ली, 23 जुलाई: बदरपुर विधानसभा क्षेत्र में लोगों की सुविधा के लिए आज निःशुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन किया गया। यह शिविर जैतपुर पार्ट-2 की विश्वकर्मा कॉलोनी के विश्वकर्मा मंदिर में आयोजित किया गया। इस कॉलोनी में हजारों लोग बाढ़ से प्रभावित हुए हैं। नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी इस मौके पर उपस्थित रहे। उन्होंने बाढ़ पीड़ितों को राशन किट, साड़ियां और बच्चों के लिए कपड़ों का वितरण भी किया। निःशुल्क नेत्र जांच शिविर का आयोजन ‘स्वाभिमान देश का संगठन’ द्वारा आयरिस आई क्लीनिक के सहयोग से किया गया।

संस्था के संस्थापक सुरेंद्र सिंह बिधूड़ी ने बताया कि बाढ़ आने के बाद राजधानी में आई फ्लू बहुत तेजी से फैल रहा है। इसलिए इसी क्षेत्र में नेत्र जांच शिविर का आयोजन इसलिए किया गया है कि ताकि जिनकी आंखें खराब हैं, डॉक्टर उनकी जांच कर सकें और उन्हें दवाई उपलब्ध करा सकें। यही नहीं, लोगों को यह भी बताया गया कि इस बीमारी से बचने के लिए बाहर से आने पर साफ पानी से आंखों को धोएं। सफाई का ध्यान रखें और आई फ्लू होने पर दूसरों से दूर रहें, एक ही तौलिया या कपड़ा इस्तेमाल न करें, साफ कपड़े से ही आंखों को साफ करें। उन्होंने बताया कि बड़ी संख्या में लोगों ने इस कैंप का लाभ उठाया।

इस मौके पर नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने बताया कि बाढ़ में विश्वकर्मा कॉलोनी बहुत ज्यादा प्रभावित हुई है। शिविर के साथ ही बाढ़पीड़ितों को राशन किट और कपड़े भी वितरित किए गए। राशन किट में आटा, चावल, दाल, चीनी, चायपत्ती, नमक, सरसों का तेल, साबुन और आलू हैं। कुल मिलाकर 752 लोगों को राशन किट, महिलाओं को साड़ी और बच्चों को पेंट और शर्ट वितरित की गई। बाढ़ के दौरान यहां के लोगों के लिए किचन के साथ-साथ साफ पानी, दवाइयों और शौचालय का भी इंतजाम किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top