Headline
बिहार में 26 जून से होने वाली शिक्षक सक्षमता परीक्षा स्थगित, जल्द घोषित की जाएगी नई तिथि
निष्पक्षता से प्रश्न पत्र लीक मामले की हो जांच, नहीं तो राजद करेगी खुलासा : तेजस्वी
बिहार के सीवान जिले में गंडक नहर पर बना 30 फीट लंबा पुल गिरा
बिहार की आर्थिक अपराध इकाई ने केंद्र को सौंपी नीट पेपर लीक मामले की रिपोर्ट
मुख्यमंत्री ने दो दिवसीय आम महोत्सव-2024 का किया उद्घाटन
भारत-बंगलादेश गंगा जल संधि की समीक्षा करेंगे, बंग्लादेशी नागरिकों को इलाज के लिए ई-वीजा मिलेगा
जल संकट को लेकर आतिशी का अनिश्चितकालीन अनशन दूसरे दिन भी जारी
एंटी पेपर लीक कानून लागू, आधी रात को नोटिफिकेशन, 10 साल जेल, 1 करोड़ का जुर्माना
हसीना का राष्ट्रपति भवन में औपचारिक स्वागत

आईएनडीआईए को-ऑर्डिनेशन कमेटी की बैठक में जदयू अध्यक्ष ललन सिंह नहीं होंगे शामिल

पटना, 13 सितंबर: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के सुप्रीमो शरद पवार के दिल्ली स्थित आवास पर बुधवार शाम यानी आज विपक्षी दलों के गठबंधन आईएनडीआईए को-ऑर्डिनेशन कमेटी की बैठक होने वाली है। बैठक के लिए बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव मंगलवार शाम ही दिल्ली पहुंच गए। हालांकि जदयू अध्यक्ष ललन सिंह इस बैठक में शामिल नहीं होंगे।

जदयू सूत्रों ने इस बात की पुष्टि की है कि ललन सिंह बैठक में शामिल नहीं होंगे। पार्टी के नेता कह रहे हैं कि उनके राष्ट्रीय अध्यक्ष की तबीयत खराब है इसलिए वे बैठक में शामिल नहीं हो रहे हैं। दूसरी ओर राजनीतिक गलियारे में कई तरह की चर्चाएं शुरू हो गई हैं। ललन सिंह एक दिन पहले तक पार्टी कार्यक्रमों में शामिल हो रहे थे। 10 सितंबर को वे नालंदा में पार्टी के सम्मेलन में शामिल हुए थे जिसमें उन्होंने लंबा-चौड़ा भाषण भी दिया था। पार्टी ने अचानक कहा है कि ललन सिंह बीमार हैं।

सियासी गलियारे में चर्चा है कि बिहार में लोकसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे पर जदयू और राजद के बीच बात बन नहीं रही है। जदयू के पास वर्तमान में लोकसभा में 16 सांसद हैं, ऐसे में वह किसी भी कीमत पर इसे कम नहीं देखना चाह रही है, लेकिन नीतीश और तेजस्वी को सबसे पहले अपने राज्य में गठबंधन में सीटों का बंटवारा करना होगा। इस पर कोई चर्चा नहीं हो रही है।

गठबंधन में शामिल पार्टियों ने सीटों के लिए दावा ठोकना शुरू कर दिया है। कांग्रेस ने लोकसभा की 10 सीटों पर दावा ठोक दिया है। वहीं, माले ने 5 सीटों की मांग की है। कुछ दिन पहले बिहार आये सीपीआई के राष्ट्रीय सचिव अतुल कुमार अंजान ने कहा था कि बिहार की 5 सीटों पर उनकी पार्टी की स्थिति मजबूत है।

महागठबंधन के कई नेता ये मान रहे हैं कि देशभर की बात तो दूर रही, बिहार में ही महागठबंधन में शामिल पार्टियों के बीच सीट शेयरिंग बेहद मुश्किल होगा। इन्हीं बात से जदयू नाराज चल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top