Headline
नारद बाबा के आश्रम पर श्री सहस्त्रचण्डी महायज्ञ को लेकर कलश यात्रा की तैयारी पूरी
दिल्ली की मंत्री आतिशी का अनशन तीसरे दिन भी जारी, कहा हरियाणा से नहीं आ रहा पानी
लोकसभा का सत्र सोमवार से, महताब को प्रोटेम स्पीकर बनाये जाने पर सदन में शोरगुल के आसार
महाराष्ट्र: नीट पेपर लीक मामले में दो शिक्षक गिरफ्तार
अब मोतिहारी में गिरा निर्माणाधीन पुल, एक हफ्ते में तीसरी घटना
इसरो का एक और कीर्तिमान, दोबारा इस्तेमाल हो सकने वाले विमान की तकनीक का तीसरा परीक्षण भी सफल
बिहार में 26 जून से होने वाली शिक्षक सक्षमता परीक्षा स्थगित, जल्द घोषित की जाएगी नई तिथि
निष्पक्षता से प्रश्न पत्र लीक मामले की हो जांच, नहीं तो राजद करेगी खुलासा : तेजस्वी
बिहार के सीवान जिले में गंडक नहर पर बना 30 फीट लंबा पुल गिरा

आईएनडीआईए को-ऑर्डिनेशन कमेटी की बैठक में जदयू अध्यक्ष ललन सिंह नहीं होंगे शामिल

पटना, 13 सितंबर: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के सुप्रीमो शरद पवार के दिल्ली स्थित आवास पर बुधवार शाम यानी आज विपक्षी दलों के गठबंधन आईएनडीआईए को-ऑर्डिनेशन कमेटी की बैठक होने वाली है। बैठक के लिए बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव मंगलवार शाम ही दिल्ली पहुंच गए। हालांकि जदयू अध्यक्ष ललन सिंह इस बैठक में शामिल नहीं होंगे।

जदयू सूत्रों ने इस बात की पुष्टि की है कि ललन सिंह बैठक में शामिल नहीं होंगे। पार्टी के नेता कह रहे हैं कि उनके राष्ट्रीय अध्यक्ष की तबीयत खराब है इसलिए वे बैठक में शामिल नहीं हो रहे हैं। दूसरी ओर राजनीतिक गलियारे में कई तरह की चर्चाएं शुरू हो गई हैं। ललन सिंह एक दिन पहले तक पार्टी कार्यक्रमों में शामिल हो रहे थे। 10 सितंबर को वे नालंदा में पार्टी के सम्मेलन में शामिल हुए थे जिसमें उन्होंने लंबा-चौड़ा भाषण भी दिया था। पार्टी ने अचानक कहा है कि ललन सिंह बीमार हैं।

सियासी गलियारे में चर्चा है कि बिहार में लोकसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे पर जदयू और राजद के बीच बात बन नहीं रही है। जदयू के पास वर्तमान में लोकसभा में 16 सांसद हैं, ऐसे में वह किसी भी कीमत पर इसे कम नहीं देखना चाह रही है, लेकिन नीतीश और तेजस्वी को सबसे पहले अपने राज्य में गठबंधन में सीटों का बंटवारा करना होगा। इस पर कोई चर्चा नहीं हो रही है।

गठबंधन में शामिल पार्टियों ने सीटों के लिए दावा ठोकना शुरू कर दिया है। कांग्रेस ने लोकसभा की 10 सीटों पर दावा ठोक दिया है। वहीं, माले ने 5 सीटों की मांग की है। कुछ दिन पहले बिहार आये सीपीआई के राष्ट्रीय सचिव अतुल कुमार अंजान ने कहा था कि बिहार की 5 सीटों पर उनकी पार्टी की स्थिति मजबूत है।

महागठबंधन के कई नेता ये मान रहे हैं कि देशभर की बात तो दूर रही, बिहार में ही महागठबंधन में शामिल पार्टियों के बीच सीट शेयरिंग बेहद मुश्किल होगा। इन्हीं बात से जदयू नाराज चल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top