Headline
नारद बाबा के आश्रम पर श्री सहस्त्रचण्डी महायज्ञ को लेकर कलश यात्रा की तैयारी पूरी
दिल्ली की मंत्री आतिशी का अनशन तीसरे दिन भी जारी, कहा हरियाणा से नहीं आ रहा पानी
लोकसभा का सत्र सोमवार से, महताब को प्रोटेम स्पीकर बनाये जाने पर सदन में शोरगुल के आसार
महाराष्ट्र: नीट पेपर लीक मामले में दो शिक्षक गिरफ्तार
अब मोतिहारी में गिरा निर्माणाधीन पुल, एक हफ्ते में तीसरी घटना
इसरो का एक और कीर्तिमान, दोबारा इस्तेमाल हो सकने वाले विमान की तकनीक का तीसरा परीक्षण भी सफल
बिहार में 26 जून से होने वाली शिक्षक सक्षमता परीक्षा स्थगित, जल्द घोषित की जाएगी नई तिथि
निष्पक्षता से प्रश्न पत्र लीक मामले की हो जांच, नहीं तो राजद करेगी खुलासा : तेजस्वी
बिहार के सीवान जिले में गंडक नहर पर बना 30 फीट लंबा पुल गिरा

अयोध्या के दर्शन नगर सहित देश के 508 स्टेशनों का होगा पुनर्विकास, पीएम मोदी ने किया शुभारंभ

अयोध्या, 06 अगस्त : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल माध्यम से देश के 508 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास का शिलान्यास किया। इसमें अयोध्या का दर्शन नगर रेलवे स्टेशन भी शामिल है। रेलवे प्रशासन द्वारा दर्शन नगर में आयोजित समारोह में सांसद लल्लू सिंह, महापौर गिरीश पति त्रिपाठी, भाजपा जिलाध्यक्ष संजीव सिंह, महानगर अध्यक्ष अभिषेक मिश्र समेत भारी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता व आम लोग शामिल हुए।

समारोह को संबोधित करते हुए सांसद ने कहा कि भगवान श्रीराम की संस्कृति की पताका पूरे विश्व में लहराए यह मोदी जी की कामना है। अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण हो रहा है, आने वाले दिनों में यहां प्रतिदिन लाखों की संख्या में श्रद्धालु आएंगे।इन सभी को रेल, सड़क और हवाई यातायात उपलब्ध कराने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। दर्शन नगर रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास का कार्य इसी क्रम में शामिल है। समारोह में लोगों ने प्रधानमंत्री के भाषण को भी सुना।

वहीं, सुल्तानपुर में जिलाधिकारी जसजीत कौर, एसपी सोमेन वर्मा, शहर विधायक विनोद सिंह, लंभुआ विधायक सीताराम वर्मा, जयसिंहपुर विधायक राज प्रसाद उपाध्याय, कादीपुर विधायक राजेश गौतम, पालिकाध्यक्ष प्रवीन अग्रवाल समेत तमाम भाजपा नेता मौजूद रहे। अतिथियों ने अपने विचार व्यक्त किए। स्कूली बच्चों ने भी कई कार्यक्रम प्रस्तुत किए। मेधावी बच्चों को अतिथियों की ओर से पुरस्कृत किया गया। इसके साथ ही पीएम मोदी भी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सुल्तानपुर में आयोजित कार्यक्रम से जुड़े।

वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए शामिल हुए पीएम मोदी ने रिमोट दबाकर शुभारंभ किया। पीएम मोदी के रिमोट की बटन दबाते ही तालियां गूंजने लगीं। वीडियो कांफ्रेंसिंग में देश के प्रमुख स्टेशनों पर किए गए विकास व अमृत भारत स्टेशन योजना से संबंधित कई चलचित्र भी दिखाए गए। इसके साथ ही लोगों ने पीएम का संबोधन भी सुना। कार्यक्रम स्थल पर बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ इकट्ठा रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top