Headline
द्वारका में 16 से 23 अक्टूबर तक होगा स्वदेशी मेला का आयोजन
डिजिटल एडवर्ड्स: दिल्ली के डिजिटल मार्केटिंग क्षेत्र में अग्रणी
शरीफ सिमनानी स्किन क्लिनिक पर 78 वां स्वतंत्रता दिवस के मौके पर किया गया झंडा तोलन, पुलिस पदाधिकारी रहे मौजूद
नारद बाबा के आश्रम पर श्री सहस्त्रचण्डी महायज्ञ को लेकर कलश यात्रा की तैयारी पूरी
दिल्ली की मंत्री आतिशी का अनशन तीसरे दिन भी जारी, कहा हरियाणा से नहीं आ रहा पानी
लोकसभा का सत्र सोमवार से, महताब को प्रोटेम स्पीकर बनाये जाने पर सदन में शोरगुल के आसार
महाराष्ट्र: नीट पेपर लीक मामले में दो शिक्षक गिरफ्तार
अब मोतिहारी में गिरा निर्माणाधीन पुल, एक हफ्ते में तीसरी घटना
इसरो का एक और कीर्तिमान, दोबारा इस्तेमाल हो सकने वाले विमान की तकनीक का तीसरा परीक्षण भी सफल

एलजी ने किया श्रद्धानंद मार्ग और खान मार्केट में महिला पुलिस चौकियों का उद्घाटन

नई दिल्ली, 18 फरवरी : दिल्ली पुलिस की तरफ से श्रद्धानंद मार्ग और खान मार्केट एरिया में दो महिला पुलिस चौकियां बनाई गई हैं। एलजी विनय कुमार सक्सेना ने रविवार को इनका उद्घाटन किया। इस दौरान उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना के आलावा दिल्ली पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा के साथ पुलिस के तमाम अधिकारी मौजूद रहे।

उपराज्यपाल ने इस कार्य को दिल्ली पुलिस के द्वारा किया गया अच्छा कदम बताया। उन्होंने कहा कि दिल्ली का रेड लाइट एरिया ऐसा एरिया है, जहां महिला किसी को भी अपनी बात नहीं बता सकती। लेकिन अब दिल्ली पुलिस के द्वारा इस चौकी को स्पेशल बनाया गया है। इसमें महिला इंचार्ज और महिला पुलिस कर्मी मौजूद रहेंगी।

एलजी ने ट्विट कर बताया कि ”आज मैंने श्रद्धानंद मार्ग और खान मार्केट में 2 महिला पुलिस चौकियों (एडब्ल्यूपीपी) का उद्घाटन किया। सभी आवश्यक गैजेट और विशेष रूप से प्रशिक्षित महिला कर्मियों से सुसज्जित, ये एडब्ल्यूपीपी महिलाओं की लगातार चिंताओं को दूर करने में मदद करेंगी। इस पुलिस चौकी में महिला आकर अपनी बात बिना किसी डर के बता सकती है। इसके साथ ही दूसरा पुलिस बूथ खान मार्केट में बनाया गया है।”

सेंट्रल दिल्ली के डीसीपी एम हर्षवर्धन सिंह ने बताया कि दिल्ली पुलिस के द्वारा दो महिला चौकी को बनाया गया। इस चौकी में महिला स्टाफ रहेंगे। साथ ही पांच महिला स्कूटी भी थाने पर मौजूद रहेंगी, ताकि अगर महिलाओं को किसी तरह की दिक्कत या परेशानी हो तो तुरंत उनके पास पहुंचा जा सकेगा। खास तौर पर महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इस पहल को शुरू किया गया है। उन्होंने कहा कि इस चौकी बनने से महिलाओं को हम लोग सुरक्षा दे पाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top