Headline
डिजिटल एडवर्ड्स: दिल्ली के डिजिटल मार्केटिंग क्षेत्र में अग्रणी
शरीफ सिमनानी स्किन क्लिनिक पर 78 वां स्वतंत्रता दिवस के मौके पर किया गया झंडा तोलन, पुलिस पदाधिकारी रहे मौजूद
नारद बाबा के आश्रम पर श्री सहस्त्रचण्डी महायज्ञ को लेकर कलश यात्रा की तैयारी पूरी
दिल्ली की मंत्री आतिशी का अनशन तीसरे दिन भी जारी, कहा हरियाणा से नहीं आ रहा पानी
लोकसभा का सत्र सोमवार से, महताब को प्रोटेम स्पीकर बनाये जाने पर सदन में शोरगुल के आसार
महाराष्ट्र: नीट पेपर लीक मामले में दो शिक्षक गिरफ्तार
अब मोतिहारी में गिरा निर्माणाधीन पुल, एक हफ्ते में तीसरी घटना
इसरो का एक और कीर्तिमान, दोबारा इस्तेमाल हो सकने वाले विमान की तकनीक का तीसरा परीक्षण भी सफल
बिहार में 26 जून से होने वाली शिक्षक सक्षमता परीक्षा स्थगित, जल्द घोषित की जाएगी नई तिथि

डीयू के रन फॉर विकसित भारत में दौड़े पांच हजार छात्र

-कुलपति प्रो. योगेश सिंह ने युवाओं को खुद वोट डालकर दस-दस लोगों को प्रेरित करने के लिए कहा

-राजकुमार राव और साइना नेहवाल ने लिया कार्यक्रम में हिस्सा

नई दिल्ली, 08 मई: दिल्ली विश्वविद्यालय में रन फार विकसित भारत का आयोजन किया गया। इसमें सभी छात्रों से मतदान करने की अपील की गई। दिल्ली विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. योगेश सिंह ने विद्यार्थियों से आह्वान किया कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए सभी विद्यार्थी खुद भी वोट डालें और 10-10 लोगों को वोट डालने के लिए प्रेरित करें। इस अवसर पर दौड़ में शामिल छात्रों का उत्साह बढ़ाने के लिए बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल व आत्माराम सनातन धर्म कॉलेज के पूर्व छात्र राजकुमार राव विशिष्ट अतिथि के रूप में पहुंचे।

रन फॉर विकसित भारत को कुलपति प्रो योगेश सिंह ने हरी झंडी दिखाई। दौड़ का आयोजन सुबह सात बजे विश्वविद्यालय के गेट नंबर से एक से किया गया। दौड़ गेट नंबर चार से होते हुए खेल परिसर में संपन्न हुई। कुलपति ने छात्रों से आह्वान किया कि 2047 तक भारत को विकसित बनाने में सभी छात्र अपनी भूमिका खोजें। दौड़ में एनसीसी, एनएसएस सहित पांच हजार छात्रों, विभिन्न कॉलेजों से नोडल ऑफिसर और स्पोर्ट्स शिक्षकों ने हिस्सा लिया। इस अवसर पर डीन ऑफ कॉलेजे प्रो बलराम पाणी, दक्षिणी परिसर के निदेशक प्रो. श्री प्रकाश सिंह, रजिस्ट्रार डॉ. विकास गुप्ता, डीन स्टूडेंट वेलफेयर प्रो. पंकज अरोड़ा, खेल निदेशक डॉ. अनिल कुमार कलकल समेत अन्य पदाधिकारी व शिक्षक उपस्थित रहे।

कुलपति ने कहा कि हम सभी चाहते हैं कि भारत आगे बढ़े और अच्छा बने। उसमें हम सबका अपना-अपना योगदान हो। उन्होंने कहा आपके इस कार्य से लोकतंत्र मजबूत होगा और अगले 25 साल में देश में बहुत कुछ अच्छा होगा। उन्होंने कहा कि आप लोग जब अच्छा करेंगे तभी देश के लिए अच्छा होगा। कुलपति ने मंचासीन बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल और फिल्म अभिनेता राजकुमार राव का उदाहरण देते हुए कहा कि जैसे इन्होंने देश का नाम ऊंचा किया है, आप सब भी अपनी जिंदगी में देश का नाम ऊंचा करने का प्रण लें। प्रो. योगेश सिंह ने विद्यार्थियों से आह्वान किया कि 2047 तक भारत को विकसित बनाने में सभी बच्चे अपनी भूमिका खोजें। देश को आप सबकी बहुत जरूरत है।

आचार संहिता का बताया था उल्लंघन

डीयू के शिक्षक संगठनों ने आपत्ति जताते हुए दौड़ को आचार संहिता का उल्लंघन बताया था। शिक्षकों की ओर से कहा गया था कि यह आयोजन राजनीतिक रूप से प्रेरित है, जबकि डीयू की ओर से कहा गया था कि इसे मतदाता जागरूकता बढ़ाने के लिए आयोजित किया जा रहा है। वहीं, इस मामले में दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष देवेन्द्र यादव ने भी विकसित भारत एम्बेसडर के सहयोग से कार्यक्रम के तहत आदर्श आचार संहिता के घोर उल्लंघन के संबंध में मुख्य चुनाव आयुक्त को पत्र लिखकर अपना विरोध जताया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top