Headline
डिजिटल एडवर्ड्स: दिल्ली के डिजिटल मार्केटिंग क्षेत्र में अग्रणी
शरीफ सिमनानी स्किन क्लिनिक पर 78 वां स्वतंत्रता दिवस के मौके पर किया गया झंडा तोलन, पुलिस पदाधिकारी रहे मौजूद
नारद बाबा के आश्रम पर श्री सहस्त्रचण्डी महायज्ञ को लेकर कलश यात्रा की तैयारी पूरी
दिल्ली की मंत्री आतिशी का अनशन तीसरे दिन भी जारी, कहा हरियाणा से नहीं आ रहा पानी
लोकसभा का सत्र सोमवार से, महताब को प्रोटेम स्पीकर बनाये जाने पर सदन में शोरगुल के आसार
महाराष्ट्र: नीट पेपर लीक मामले में दो शिक्षक गिरफ्तार
अब मोतिहारी में गिरा निर्माणाधीन पुल, एक हफ्ते में तीसरी घटना
इसरो का एक और कीर्तिमान, दोबारा इस्तेमाल हो सकने वाले विमान की तकनीक का तीसरा परीक्षण भी सफल
बिहार में 26 जून से होने वाली शिक्षक सक्षमता परीक्षा स्थगित, जल्द घोषित की जाएगी नई तिथि

अमित शाह का दावा, राजस्थान में बीजेपी की सरकार बनना तय, कांग्रेस पर लगाया तुष्टिकरण का आरोप

जयपुर, 23 नवंबर: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राजस्थान की कांग्रेस सरकार पर भ्रष्टाचार और तुष्टिकरण की राजनीति करने का आरोप लगाया है. इसके साथ ही उन्होंने यह इल्जाम भी लगाया कि कांग्रेस के राज में राजस्थान की कानून व्यवस्था बेहद खराब हो चुकी है और राज्य में महिलाएं सुरक्षित नहीं रह गई हैं.

राजस्थान विधानसभा चुनाव में प्रचार के अंतिम दिन शाह ने जयपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके दावा किया कि प्रदेश में इस बार बीजेपी की सरकार बनना तय है. अमित शाह ने कहा, “मैंने पूरे राजस्थान का दौरा किया है और विश्वास के साथ कहना चाहता हूं कि राजस्थान में अगली सरकार भारतीय जनता पार्टी की बन रही है.” राजस्थान की सभी 200 विधानसभा सीटों पर 25 नवंबर को वोट डाले जाएंगे और नतीजे 3 दिसंबर को वोटों की गिनती के बाद आएंगे.

कांग्रेस की ‘लाल डायरी’ भ्रष्टाचार का प्रतीक : अमित शाह

अमित शाह ने कांग्रेस पर तीखा राजनीतिक हमला करते हुए कहा, “बीते 5 साल में कांग्रेस ने परिवारवाद, भ्रष्टाचार और तुष्टिकरण की राजनीति का परिचय दिया है. इससे राजस्थान की जनता बहुत त्रस्त है. कांग्रेस की ‘लाल डायरी’ भ्रष्टाचार का प्रतीक बन गई है!” उन्होंने आरोप लगाया कि “राजस्थान में कई सारे गबन के मामले हुए हैं. सचिवालय में 2 करोड़ 35 लाख रुपये के साथ ही एक किलो सोना भी मिला है. इसके बावजूद गहलोत सरकार की पेट का पानी नहीं हिलता.” शाह ने दावा किया कि हर क्षेत्र में विफल और नाकाम कांग्रेस सरकार को विदाई देने के लिए राजस्थान के लोगों ने अपना मन बना लिया है.

मोदी सरकार ने राजस्थान के करोड़ों लोगों को फायदा पहुंचाया : शाह

अमित शाह ने दावा किया कि भाजपा की नरेन्द्र मोदी सरकार ने राजस्थान में करोड़ों लाभार्थियों को केन्द्र की योजनाओं का सीधा लाभ पारदर्शी तरीके से पहुंचाया है, जो राजस्थान में सीधा परिणाम देती हुई नजर आती है. उन्होंने कहा, “राजस्थान ने हमेशा मोदी जी के साथ खड़ा रहकर भारतीय जनता पार्टी का समर्थन किया है. 2014 और 2019 दोनों चुनावों में लोकसभा की सभी की सभी सीटें भाजपा के खाते में देकर राजस्थान की जनता ने हमेशा मोदी जी को अपना समर्थन दिया है. आज मोदी जी के नेतृत्व में राजस्थान की जनता एकजुट होकर भाजपा को प्रचंड बहुमत देने के लिए खड़ी है. 3 दिसंबर को, यहां सारे रिकॉर्ड तोड़कर भाजपा की सरकार बनने जा रही है. उन्होंने दावा किया कि राजस्थान के हर कोने में जनता ने परिवर्तन का मूड बनाया हुआ है.

राजस्थान ने पेपर लीक में सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए : शाह

अमित शाह ने आरोप लगाया कि राजस्थान ने भर्तियों में पेपर लीक के मामलों ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. उन्होंने कहा, “राजस्थान में 15 से अधिक मामले पेपर लीक के आए हैं, ऐसा देश में कहीं नहीं हुआ है. इसलिए जनता ने मन बना लिया है कि इस बार जनता जादूगर बनकर कांग्रेस सरकार को गायब कर देने वाली है और 3 दिसंबर को भाजपा की सरकार बनने वाली है.”

राजस्थान में किसानों का हाल बेहाल : शाह

अमित शाह ने दावा किया कि राजस्थान में किसानों का हाल भी बेहाल है. उन्होंने आरोप लगाया कि “10 दिनों के अंदर कर्जमाफी का वादा करके सत्ता में आई गहलोत सरकार ने 5 साल में 5 प्रतिशत किसानों का भी कर्ज माफ नहीं किया….राजस्थान में पिछले 5 साल में महिलाओं के खिलाफ अपराध के 2 लाख से ज्यादा मुकदमे दर्ज हुए हैं. 35 हजार से ज्यादा दुष्कर्म की घटनाएं हुईं, 15 हजार से ज्यादा कम उम्र की बच्चियों के साथ दुष्कर्म की घटनाएं हुईं, प्रतिदिन 19 बलात्कार के मामले राजस्थान में सामने आए हैं.” अमित शाह ने दावा किया कि 5 साल में, राजस्थान में अगर सबसे खराब स्थिति किसी की रही है तो महिलाओं और दलितों की रही है.”

गहलोत सरकार में तुष्टिकरण चरम सीमा पर : शाह

अमित शाह ने दावा किया कि गहलोत सरकार में तुष्टिकरण की राजनीति चरम सीमा पर है. 5 साल में छबड़ा, भीलवाड़ा, करौली, जोधपुर, चित्तौड़गढ़, नोहर, मेवात, मालपुरा, जयपुर में सुनियोजित दंगे हुए हैं. वोटबैंक पॉलिटिक्स के कारण गहलोत सरकार ने दंगाइयों पर कोई ठोस कार्रवाई नहीं की. सालासर में राम दरबार पर बुलडोजर चलाया, अलवर में शिवलिंग को ड्रिलिंग मशीन से तोड़ दिया, कठूमर में गौशाला पर बुलडोजर घुमा दिया…राजस्थान में ऐसे तुष्टिकरण के कई मामले देखने को मिले हैं.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top