Headline
भाजपा ने लोकसभा चुनावों का संकल्प पत्र ‘मोदी की गारंटी 2024’ जारी किया
मुर्मु, धनखड़ मोदी, बिड़ला, अन्य गणमान्य ने दी भीमराव अंबेडकर को श्रद्धांजलि
बिहार के एकमात्र पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी लड़ रहे हैं लोकसभा का चुनाव
पाकिस्तान में जीवन-यापन की लागत पूरे एशिया में सबसे अधिक: एडीबी
म्यांमा से दालों का आयात करने के लिए भुगतान तंत्र को सरल बनाया गया: सरकार
बिजली की मांग बढ़ने से सरकार ने सभी गैस आधारित संयंत्रों को दो माह चालू रखने को कहा
रिकॉर्ड स्तर पर पहुंची सोने की कीमत, 10 ग्राम के लिए अब खर्च करने होंगे इतने रुपए
2024 के लोकसभा चुनाव में पांच भोजपुरी सितारे दिखायेंगे जलवा
फिल्म ’12वीं फेल’ ने तोड़ा ‘गदर’ के 23 सालों का रिकॉर्ड

हम गाली गलौज की राजनीति नहीं, बल्कि दस बड़ी ‘गारंटी’ देने की बात करते हैं: केजरीवाल

सतना, 20 अगस्त: आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को मध्य प्रदेश के सतना में एक जनसभा को संबोधित किया. उन्होंने बिना कांग्रेस या बीजेपी का नाम लिए कहा कि, पुरानी सरकारों के घोटालों और पुराने मंत्रियों द्वारा इकट्ठे किए गए पैसे निकलवाएंगे. उन्होंने कहा कि, मध्य प्रदेश में एक मामा हैं, उन्होंने भांजे-भांजियों को बहुत धोखा दिया है, उस मामा पर नहीं, अपने इस चाचा पर भरोसा करना.केजरीवाल ने कहा कि, दिल्ली और पंजाब की जनता कहती है कि इनको को 50 साल तक कोई नहीं हरा सकता. एक मौका यहां भी दो, कांग्रेस और बीजेपी दोनों को भूल जाओगे.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, आम आर्मी पार्टी ईमानदार और देशभक्त लोगों की पार्टी है. अगर बच्चों को भविष्य बनाना चाहते हो, अच्छी शिक्षा देना चाहते हो तो एक ही पार्टी यह कर सकती है. 75 साल में किसी भी पार्टी ने चुनाव के पहले यह नहीं कहा होगा कि बच्चों के लिए स्कूल बनाएंगे, अस्पताल बनाएंगे, इसलिए हमें वोट देना. मध्य प्रदेश में एक मामा हैं, उन्होंने भांजे भांजियों को बहुत धोखा दिया है. आपका बेटा, भाई और चाचा आ गया है, मुझ पर भरोसा करना. उन्होंने कहा कि, आज मैं गारंटी देने आया हूं. जब से हमने गारंटी देनी शुरू की, बीजेपी वाले भी गारंटी-गारंटी करने लगे हैं.

उन्होंने गारंटी दी थी कि 15 लाख एकाउंट में डालेंगे, लेकिन गारंटी पूरी नहीं की. उनकी गारंटी झूठी है. चुनाव आने पर एक-दूसरे को गालियां देते हैं, हमें गाली देनी नहीं आती. हम आम आदमी की समस्या समझते हैं. यहां लंबे-लंबे पावर कट लगते हैं, बिजली महंगी है, दिल्ली और पंजाब में 24 घंटे बिजली आती है और बिजली का बिल 300 यूनिट तक ज़ीरो आता है. मध्य प्रदेश में 24 घंटे बिजली सिफऱ् आम आदमी पार्टी दे सकती है. 76 साल में आपने दोनों पार्टियों को देख लिया. गलत तरीके से आए नवम्बर तक के पुराने बिल माफ कर देंगे. दिसंबर में चुनाव होगा, 30 नवम्बर तक के सभी बिल माफ़ कर देंगे और अगले एक साल में 24 घंटे बिजली आएगी.

मध्य प्रदेश में मामा ने सरकारी स्कूलों का बेड़ा गर्क कर दिया. हमने इतने शानदार सरकारी स्कूल बना दिए कि चार लाख बच्चों ने प्राइवेट से नाम कटाकर सरकारी में दाखिला लिया. प्राइवेट स्कूल वालों ने भी लूट मचा रखी है. इसे बंद करेंगे. कच्चे टीचर्स को पक्का किया जाएगा.स्वास्थ्यआज यहां सरकारी अस्पतालों का बेड़ा गर्क है. दिल्ली में दवाईयां, टेस्ट सब फ्री हैं, 20 लाख तक का फ्री इलाज होता है. छोटी बीमारियों के लिए मोहल्लों में मोहल्ला क्लीनिक खोल दिए हैं. मध्य प्रदेश के हर गांव में मोहल्ला क्लीनिक और हर जिले में सरकारी अस्पताल ठीक करेंगे, पूरे इलाज मुफ़्त होंगे.

हमने दो लाख सरकारी नौकरियां दीं और 12 लाख प्राइवेट नौकरियां पैदा कीं. पंजाब में डेढ़ साल में ही 31 हजार सरकारी नौकरियां दीं और तीन लाख प्राइवेट नौकरियां देने की तैयारी कर रहे हैं. मध्य प्रदेश में भी रोजगार देंगे और जब तक रोजगार नहीं मिलता, तीन-तीन हज़ार बेरोजगारी भत्ता देंगे.भ्रष्टाचार खत्म करेंगेसरकारी नौकरियों के लिए सिफारिश और रिश्वत बंद करेंगे. भ्रष्टाचार ख़त्म करेंगे. पुरानी सरकारों ने जितने घोटाले किए हैं, पुराने मंत्रियों ने इतने पैसे इकट्ठे किए हैं, वो सब पैसा निकलवाएंगे. लोगों के घरों तक सरकारी योजनाएं पहुंचाएंगे.

दिल्ली में 73 हजार बुजुर्गों को फ्री तीर्थ यात्रा करा चुका हूं, यहां भी सबको फ्री तीर्थ यात्रा कराएंगे. दिल्ली और पंजाब के सैनिकों या पुलिस कर्मियों की शहादत पर परिजनों को एक करोड़ की सम्मान राशि देते हैं. यहां भी इसे लागू करेंगे. कच्चे कर्मचारियों को पक्का करेंगे. उन्होंने कहा कि, किसानों और आदिवासियों के लिए अगली बार गारंटी की घोषणा करेंगे. कोई राजनीतिक पार्टी यह बातें नहीं करतीं. कांग्रेस वाले बीजेपी वालों को गाली देते हैं और वे इन्हें. हम राष्ट्र निर्माण के लिए आए हैं, देश लूटने के लिए नहीं. अन्ना आंदोलन से इसीलिए निकले हैं. हम देश बनाने आए हैं, पैसा कमाने नहीं. आज दिल्ली और पंजाब की जनता कहती है कि आम आदमी पार्टी को 50 साल तक कोई नहीं हरा सकता. एक मौका यहां भी दो, कांग्रेस और बीजेपी, दोनों सरकारों को भूल जाओगे.

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि गंगा मैया की धारा उल्टी चल नहीं सकती। केजरीवाल की गारंटी खाली नहीं जा सकती। गारंटी रोजगार की आम आदमी पार्टी देती है। दो राज्यों में रोजगार की गारंटी मिल रही। दस दिन पहले 12 हजार शिक्षकों को पक्की नौकरी दी है। पंजाब में 31 हजार से ज्यादा नौकरी दे चुके हैं। तीन सौ यूनिट तक बिजली फ्री दे रहे हैं। भाजपा सरकार अभी मध्यप्रदेश में एक हजार रुपए दे रही हैं और कहा जा रहा है कि धीरे धीरे तीन हजार कर देंगे। उन्होंने कहा कि दिल्ली और पंजाब सरकार तो हर माह पांच से छह हजार की बिजली मुक्त में दे रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top