Headline
हिप्र संकट पर जयराम रमेश का तंज, कहा- मोदी की गारंटी है कांग्रेस की सरकारों को गिराओ
रेलवे जमीन के बदले नौकरी मामला : दिल्ली की अदालत ने राबड़ी देवी और उनकी दो बेटियों को दी जमानत
उप्र का ‘रामराज्य’ दलित,पिछड़े, महिला,आदिवासियों के लिए है ‘मनुराज’ : कांग्रेस
प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्रीय विज्ञान दिवस पर दी वैज्ञानिक समुदाय को बधाई
तमिलनाडु : औद्योगिक विकास के लिए प्रधानमंत्री का बड़ा प्रोत्साहन, शुरू की विभिन्न परियोजनाएं
वर्ष 2030 तक दुनिया में हम तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने वाले हैं : राष्ट्रपति मुर्मू
बिट्टु कुमार सिंह को मिला केंद्रीय विश्वविद्यालय से जनसंचार में स्नातकोत्तर की डिग्री
चंडीगढ़ महापौर चुनाव में ‘आप’ की जीत का बदला लेना चाहती है भाजपा: आतिशी
ईवीएम के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस के कई नेता गिरफ्तार

सारण: डॉ हरेन्द्र सिंह को रेड क्रॉस का राज्य प्रतिनिधि चुना गया

सारण(बिहार), 06 जनवरी: राज्य के रेड क्रॉस के पदाधिकारियों ने ज़िला प्रशाशन के उपस्थिति में हरेन्द्र सिंह को राज्य प्रतिनिधि के रुप में चुनाव किया गया। जिसके लिये बिहार राज्य रेड क्रॉस के अध्यक्ष डा. बी बी सिन्हा ने पटना कार्यालय में आमंत्रित कर सम्मानित किया। डा. हरेंद्र सिंह ने बताया कि गांधी मैदान के उत्तरी छोर पर स्थित रेड क्रॉस पहुंचने पर वहाँ के अधिकारियों तथा कर्मचारियों ने भव्य स्वागत किया। साथ ही अध्यक्ष डॉ . बी बी सिंह ने कार्यालय में बुके एवं अन्ग्वास्त्र देकर सम्मानित किया और साथ अधिकारियों ने प्रृस्सनता व्यक्त की। राज्य मुख्यालय द्वारा रेड क्रॉस की सभी विभागों से अवगत कराया गया । अध्यक्ष द्वारा राज्य प्रतिनिधि डॉ हरेंद्र सिंह को सारण ज़िले में रेड क्रॉश के कार्यों और गति देने की बात कही जिससे ग़रीब और ज़रूरतमंदों को ससमय स्वास्थ्य लाभ और आपात स्थिति में भी समय रहते रक्त उपलब्ध हो सके । डॉ हरेंद्र सिंह ने बताया कि राज्य के निर्देशानुसार पूरे वर्ष का कैलेंडर बनेगा और ज़िला इकाई पारदर्शी तरीक़े से काम करेगी एवम् प्रत्येक छः माह पर राज्य मुख्यालय द्वारा राज भवन में समीक्षा बैठक की जायेगी ।

बिहार राज्य रेड क्रॉस सोसाइटी के अध्यक्ष में सारण ज़िला अधिकारी को शुभकामना प्रेषित किया एवम् ज़िला इकाई को पारदर्शी और कल्याणकारी योजनावों को सुचारू ढंग से चलाने का सुझाव दिया।

विभिन्न जिलों से आये कई प्रतिनिधि तथा खुद बिहार राज्य रेड क्रॉस सोसाइटी के अध्यक्ष ने डॉ हरेंद्र सिंह को स्वयं गाड़ी के पास आकर छपरा के लिये विदा किया एवम् रेड क्रॉस संस्था के स्तम्भ के रूप मे स्थापित होने की शुभकामना दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top