Headline
भाजपा ने लोकसभा चुनावों का संकल्प पत्र ‘मोदी की गारंटी 2024’ जारी किया
मुर्मु, धनखड़ मोदी, बिड़ला, अन्य गणमान्य ने दी भीमराव अंबेडकर को श्रद्धांजलि
बिहार के एकमात्र पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी लड़ रहे हैं लोकसभा का चुनाव
पाकिस्तान में जीवन-यापन की लागत पूरे एशिया में सबसे अधिक: एडीबी
म्यांमा से दालों का आयात करने के लिए भुगतान तंत्र को सरल बनाया गया: सरकार
बिजली की मांग बढ़ने से सरकार ने सभी गैस आधारित संयंत्रों को दो माह चालू रखने को कहा
रिकॉर्ड स्तर पर पहुंची सोने की कीमत, 10 ग्राम के लिए अब खर्च करने होंगे इतने रुपए
2024 के लोकसभा चुनाव में पांच भोजपुरी सितारे दिखायेंगे जलवा
फिल्म ’12वीं फेल’ ने तोड़ा ‘गदर’ के 23 सालों का रिकॉर्ड

सरकार पर हमला बोलते हुए कमलनाथ ने कहा- सतपुड़ा भवन में आग लगी या लगाई गई

भोपाल, 13 जून: भोपाल के सतपुड़ा भवन में लगी आग से उठने वाली सियासी लपटें अब तेज हो गई हैं। कांग्रेस ने इसे लेकर भाजपा पर हमला बोला है। सतपुड़ा भवन में अग्निकांड को लेकर सरकार पर निशान साधते हुए पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आज कहा कि ये आग लगी है या लगाई गई है, ये एक बड़ा सवाल है।

अपने बयान में कमलनाथ ने कहा कि, सतपुड़ा भवन में आग लगना अत्यंत चिंता का विषय है। प्रश्न यह है कि आग लगी है या आग लगाई गई है? जिस तरह से विधानसभा चुनाव से पहले पूर्व में भी और इस बार भी सतपुड़ा भवन में आग लगी है, वह छोटी बात नहीं है। कई फाइल जल जाने के समाचार आ रहे हैं। यह भ्रष्टाचार का मामला है। आग लगने की स्वतंत्र एजेंसी से निष्पक्ष जांच होनी चाहिए।

कमलनाथ बोले- ये एक और भ्रष्टाचार का उदाहरण है। ये आग लगी है या लगाई गई है। बताया जा रहा है कि लगभग 12 हजार फाइलों में आग लगी है। पता नहीं कितनी हजार फाइल होंगी। उनका क्या लक्ष्य था। ये भ्रष्टाचार का बड़ा मामला है। इसकी स्वतंत्र जांच एजेंसी से जांच होनी चाहिए, अग्निकांड के बाद इससे निपटने में सरकार की तैयारियों पर हमला बोलते हुए कमलनाथ ने कहा कि सरकार की किसी चीज की तैयारी नहीं है। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार की केवल पैसे बनाने की तैयारी है।

बता दें, सतपुड़ा भवन में कल शाम लगभग चार बजे तीसरी मंजिल में आग लग गई थी। धीरे-धीरे ये आग छठीं मंजिल तक पहुंच गई। शुुरुआती आंकलन के अनुसार आग एसी में शॉर्ट सर्किट से लगी। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर लगभग काबू पा लिया गया है, लेकिन कुछ स्थानों से धुआं सुबह तक भी उठ रहा है।

आग में दस्‍तावेज जलकर खाक हो गए। भीषण आग के बाद सतपुड़ा भवन को खाली करा लिया गया है। आग की वजह से आसपास दो किलोमीटर के दायरे में धुआं ही धुआं नजर आ रहा था। आग से किसी तरह की जनहानि की सूचना अब तक नहीं है। आग से चार मंजिलों में रखी सभी तरह की फाइलें और सामान पूरी तरह जलकर हुआ खाक।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top