Headline
नारद बाबा के आश्रम पर श्री सहस्त्रचण्डी महायज्ञ को लेकर कलश यात्रा की तैयारी पूरी
दिल्ली की मंत्री आतिशी का अनशन तीसरे दिन भी जारी, कहा हरियाणा से नहीं आ रहा पानी
लोकसभा का सत्र सोमवार से, महताब को प्रोटेम स्पीकर बनाये जाने पर सदन में शोरगुल के आसार
महाराष्ट्र: नीट पेपर लीक मामले में दो शिक्षक गिरफ्तार
अब मोतिहारी में गिरा निर्माणाधीन पुल, एक हफ्ते में तीसरी घटना
इसरो का एक और कीर्तिमान, दोबारा इस्तेमाल हो सकने वाले विमान की तकनीक का तीसरा परीक्षण भी सफल
बिहार में 26 जून से होने वाली शिक्षक सक्षमता परीक्षा स्थगित, जल्द घोषित की जाएगी नई तिथि
निष्पक्षता से प्रश्न पत्र लीक मामले की हो जांच, नहीं तो राजद करेगी खुलासा : तेजस्वी
बिहार के सीवान जिले में गंडक नहर पर बना 30 फीट लंबा पुल गिरा

सरकार पर हमला बोलते हुए कमलनाथ ने कहा- सतपुड़ा भवन में आग लगी या लगाई गई

भोपाल, 13 जून: भोपाल के सतपुड़ा भवन में लगी आग से उठने वाली सियासी लपटें अब तेज हो गई हैं। कांग्रेस ने इसे लेकर भाजपा पर हमला बोला है। सतपुड़ा भवन में अग्निकांड को लेकर सरकार पर निशान साधते हुए पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आज कहा कि ये आग लगी है या लगाई गई है, ये एक बड़ा सवाल है।

अपने बयान में कमलनाथ ने कहा कि, सतपुड़ा भवन में आग लगना अत्यंत चिंता का विषय है। प्रश्न यह है कि आग लगी है या आग लगाई गई है? जिस तरह से विधानसभा चुनाव से पहले पूर्व में भी और इस बार भी सतपुड़ा भवन में आग लगी है, वह छोटी बात नहीं है। कई फाइल जल जाने के समाचार आ रहे हैं। यह भ्रष्टाचार का मामला है। आग लगने की स्वतंत्र एजेंसी से निष्पक्ष जांच होनी चाहिए।

कमलनाथ बोले- ये एक और भ्रष्टाचार का उदाहरण है। ये आग लगी है या लगाई गई है। बताया जा रहा है कि लगभग 12 हजार फाइलों में आग लगी है। पता नहीं कितनी हजार फाइल होंगी। उनका क्या लक्ष्य था। ये भ्रष्टाचार का बड़ा मामला है। इसकी स्वतंत्र जांच एजेंसी से जांच होनी चाहिए, अग्निकांड के बाद इससे निपटने में सरकार की तैयारियों पर हमला बोलते हुए कमलनाथ ने कहा कि सरकार की किसी चीज की तैयारी नहीं है। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार की केवल पैसे बनाने की तैयारी है।

बता दें, सतपुड़ा भवन में कल शाम लगभग चार बजे तीसरी मंजिल में आग लग गई थी। धीरे-धीरे ये आग छठीं मंजिल तक पहुंच गई। शुुरुआती आंकलन के अनुसार आग एसी में शॉर्ट सर्किट से लगी। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर लगभग काबू पा लिया गया है, लेकिन कुछ स्थानों से धुआं सुबह तक भी उठ रहा है।

आग में दस्‍तावेज जलकर खाक हो गए। भीषण आग के बाद सतपुड़ा भवन को खाली करा लिया गया है। आग की वजह से आसपास दो किलोमीटर के दायरे में धुआं ही धुआं नजर आ रहा था। आग से किसी तरह की जनहानि की सूचना अब तक नहीं है। आग से चार मंजिलों में रखी सभी तरह की फाइलें और सामान पूरी तरह जलकर हुआ खाक।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top