Headline
चंडीगढ़ महापौर चुनाव में ‘आप’ की जीत का बदला लेना चाहती है भाजपा: आतिशी
ईवीएम के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस के कई नेता गिरफ्तार
किसानों से बात करने के लिए हम हमेशा तैयार : अनुराग ठाकुर
फिर बजा पीएम मोदी का डंका, दुनिया भर के लोकप्रिय नेताओं की सूची में शीर्ष पर काबिज
अखिलेश के ‘पीडीए’ का जवाब स्वामी प्रसाद मौर्य की ‘राष्ट्रीय शोषित समाज’ पार्टी
मोदी ने अमूल के उत्पादक जीसीएमएमएफ को दुनिया की नंबर एक दुग्ध कंपनी बनने का लक्ष्य दिया
भाजपा सरकार ने ‘आर्थिक आतंकवाद’ शुरू किया, हमारे खातों पर ‘डाका डाला गया : कांग्रेस
किसान आंदोलन: संयुक्त किसान मोर्चा आज करेगा बैठक
बिहार : प्रेमिका से विवाह में परिजन बने बाधक, तो युवक ने फंदा लगाकर दे दी जान

संघ प्रमुख तीन दिवसीय दौरे पर आज पहुंचेंगे बिहार, पटना हवाई अड्डे से सड़क के रास्ते जाएंगे भागलपुर

पटना, 21 दिसंबर: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत आज (गुरुवार) पटना आ रहे हैं। डॉ. भागवत पटना हवाईअड्डे से ही भागलपुर के लिए रवाना हो जाएंगे। भागलपुर में रात्रि विश्राम के बाद वे 22 दिसम्बर को कुप्पा घाट स्थित महर्षि मेंही आश्रम में संतों के कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे।

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत की सुरक्षा को लेकर प्रशासन ने सभी तैयारी पूरी कर ली है। संघ प्रमुख मोहन भागवत के भागलपुर में दो दिवसीय दौरे को लेकर भागलपुर पुलिस स्थानीय स्तर पर भी सुरक्षा का कड़ा इंतजाम कर रखा है। संघ प्रमुख की सुरक्षा व्यवस्था की मॉनिटरिंग वैसे हाईलेवल अधिकारी कर रहे हैं, लेकिन स्थानीय स्तर पर भी स्पेशल ब्रांच, क्राइम ब्रांच, सीआईडी वाले भी सक्रिय कर दिये गए हैं।

आरएसएस प्रमुख डॉ भागवत आज शाम तक भागलपुर पहुंचेंगे। इसे लेकर ट्रैफिक व्यवस्था पूरी तरह से दुरुस्त कर ली गई है। भागलपुर के यातायात डीएसपी आशीष कुमार सिंह ने बताया कि उनका काफिला नवगछिया से सड़क मार्ग से भागलपुर पहुंचेगा। इसके लिए पुल के दोनों ओर स्थित यातायात थाने को निर्देश दिए गए हैं। यातायात विभाग की पेट्रोलिंग टीम भी रास्ते पर जाम ना लगे इसका मुआयना करते रहेगी। वहीं 22 दिसंबर को भी उनके लौटने के समय भी विक्रमशिला पुल पर ट्रैफिक व्यवस्था दुरुस्त रहेगी।

उल्लेखनीय है कि 21 दिसम्बर को पटना आगमन के बाद डॉ भागवत सड़क मार्ग से पटना, मोकामा, बेगूसराय, नवगछिया के रास्ते शाम में भागलपुर पहुंचेंगे। अगले दिन 22 दिसम्बर यानी शुक्रवार को भागलपुर के कुप्पा घाट स्थित महर्षि मेंही आश्रम में संतों के कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे। इस मौके पर महर्षि मेंही पर बनी डाक्यूमेंट्री का लुकआउट जारी करेंगे। संतमत सत्संग महासभा के संस्थापक महर्षि मेंही पर बनी डाक्यूमेंट्री की शूटिंग पूर्णिया जिला स्कूल, पूर्णिया व अररिया के अलावा, भागलपुर के कुप्पाघाट आश्रम एवं बरारी घाट पर हुई है। भागवत 22 की शाम में पटना लौटेंगे एवं यहीं रात्रि विश्राम करेंगे। पटना से वे 23 दिसंबर को प्रस्थान करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top