Headline
द्वारका में 16 से 23 अक्टूबर तक होगा स्वदेशी मेला का आयोजन
डिजिटल एडवर्ड्स: दिल्ली के डिजिटल मार्केटिंग क्षेत्र में अग्रणी
शरीफ सिमनानी स्किन क्लिनिक पर 78 वां स्वतंत्रता दिवस के मौके पर किया गया झंडा तोलन, पुलिस पदाधिकारी रहे मौजूद
नारद बाबा के आश्रम पर श्री सहस्त्रचण्डी महायज्ञ को लेकर कलश यात्रा की तैयारी पूरी
दिल्ली की मंत्री आतिशी का अनशन तीसरे दिन भी जारी, कहा हरियाणा से नहीं आ रहा पानी
लोकसभा का सत्र सोमवार से, महताब को प्रोटेम स्पीकर बनाये जाने पर सदन में शोरगुल के आसार
महाराष्ट्र: नीट पेपर लीक मामले में दो शिक्षक गिरफ्तार
अब मोतिहारी में गिरा निर्माणाधीन पुल, एक हफ्ते में तीसरी घटना
इसरो का एक और कीर्तिमान, दोबारा इस्तेमाल हो सकने वाले विमान की तकनीक का तीसरा परीक्षण भी सफल

राहुल ने वायनाड से दाखिल किया नामांकन पत्र, प्रियंका भी रहीं मौजूद

वायनाड, 03 अप्रैल: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष एवं सांसद राहुल गांधी ने बुधवार को केरल के वायनाड संसदीय क्षेत्र से चुनाव के लिये नामांकन पत्र दाखिल किया।

इस दौरान श्री गांधी के साथ उनकी बहन एवं कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा भी मौजूद रहीं। नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले श्री गांधी ने वायनाड के कलपेट्टा से सिविल स्टेशन तक रोड शो भी किया। रोड शो में यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) के नेता और कार्यकर्ता भी शामिल रहे। यूडीएफ के सैकड़ों कार्यकर्ता रोड शो के लिये कतार में खड़े थे। साथ ही विभिन्न आयु वर्ग के लोग श्री गांधी की तस्वीर के साथ पार्टी के झंडे, तख्तियां और पार्टी के रंग वाले गुब्बारे लेकर उनका स्वागत करने के लिये सड़कों के किनारे एकत्र हुये।

इस मौके पर श्री गांधी ने कहा कि वह वायनाड के मुद्दों को देश और दुनिया के सामने लाने के लिये हमेशा तैयार हैं। उन्होंने कहा कि अगर केंद्र और केरल में कांग्रेस की सरकार बनी, तो राज्य की सारी समस्याओं का समाधान निकाल लेंगे।

गौरतलब है कि यहां पर मुख्य मुकाबला श्री गांधी और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) नेता और लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट (एलडीएफ) उम्मीदवार एनी राजा तथा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष के सुरेंद्रन के बीच है।

श्री गांधी ने रोड शो के दौरान लोगों को संबोधित करते हुये कहा कि वायनाड उनका घर है। यहां के लोग उनके परिवार के सदस्य की तरह हैं। समृद्ध इतिहास एवं खूबसूरत परंपराओं वाली यह भूमि उन्हें प्रेरणा देती है।

उन्होंने कहा, “मैं वायनाड के लोगों के अटूट समर्थन के लिये बहुत आभारी हूं। हम न्याय के एक नये युग में कदम रख रहे हैं, ऐसे में मैं अपनी सर्वाधिक क्षमताओं से आप में से प्रत्येक की सेवा करने के लिये अपने समर्पण की पुष्टि करना चाहता हूं।”

उल्लेखनीय है श्री गांधी ने वर्ष 2019 में वायनाड संसदीय क्षेत्र से चार लाख से अधिक मतों के भारी अंतर से जीत हासिल की थी। उन्हें कुल 10,92,197 मतों में से 7,06,367 मत मिले थे, जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के पी पी सुनीर ने 2,74,597 वोट हासिल किये थे। केरल में लोकसभा चुनाव के लिये मतदान 26 अप्रैल को होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top