Headline
नारद बाबा के आश्रम पर श्री सहस्त्रचण्डी महायज्ञ को लेकर कलश यात्रा की तैयारी पूरी
दिल्ली की मंत्री आतिशी का अनशन तीसरे दिन भी जारी, कहा हरियाणा से नहीं आ रहा पानी
लोकसभा का सत्र सोमवार से, महताब को प्रोटेम स्पीकर बनाये जाने पर सदन में शोरगुल के आसार
महाराष्ट्र: नीट पेपर लीक मामले में दो शिक्षक गिरफ्तार
अब मोतिहारी में गिरा निर्माणाधीन पुल, एक हफ्ते में तीसरी घटना
इसरो का एक और कीर्तिमान, दोबारा इस्तेमाल हो सकने वाले विमान की तकनीक का तीसरा परीक्षण भी सफल
बिहार में 26 जून से होने वाली शिक्षक सक्षमता परीक्षा स्थगित, जल्द घोषित की जाएगी नई तिथि
निष्पक्षता से प्रश्न पत्र लीक मामले की हो जांच, नहीं तो राजद करेगी खुलासा : तेजस्वी
बिहार के सीवान जिले में गंडक नहर पर बना 30 फीट लंबा पुल गिरा

रामलला के आगमन पर सीएम केजरीवाल ने लोगों को दी शुभकामनाएं, साझा की तस्वीर

नई दिल्ली, 22 जनवरी: राम भक्तों का करीब 500 साल का लंबा इंतजार आज खत्म हो गया है। प्रभु श्री राम अयोध्या में विराजमान हो गए हैं। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अयोध्या में प्रतिष्ठापित प्रभु श्री राम की प्रतिमा को सोशल मीडिया पर पोस्ट कर लोगों को शुभकामनाएं दी।

सीएम केजरीवाल ने ट्विटर लिखा कि ”मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर में प्रतिष्ठापन के इस पवित्र अवसर पर आप सभी को हार्दिक बधाईयाँ और शुभकामनाएं। जय सिया राम”। वहीं केजरीवाल प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर दिल्ली के अलग-अलग इलाक़ों में आयोजित भंडारों में शामिल हुए। उन्होंने लोगों के साथ तस्वीरें भी पोस्ट की है।

इससे पहले उन्होंने कहा, “आज प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर दिल्ली के अलग-अलग इलाक़ों में आयोजित भंडारों में शामिल हुआ।” उन्होंने कल यहाँ एक कार्यक्रम में कहा कि पूरा देश राममय है। कई लोग प्राण प्रतिष्ठा में अयोध्या नहीं जा पा रहे हैं इसलिए हम सब लोग अपने-अपने तरीके से भगवान रामचंद्र जी की भक्ति करेंगे। पिछले कई दिनों से दिल्ली के अंदर कई कार्यक्रम चल रहे हैं। हम लोगों ने दिल्ली में कई जगहों पर सुंदरकांड का पाठ कराया था। अब हर महीने के पहले मंगलवार को सुंदरकांड का पाठ किया करेंगे।

अयोध्या में राम मंदिर में प्रभु श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम के दौरान आम आदमी पार्टी की ओर से भी दिल्ली में हर विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न आयोजन किए गए। जिसमें सुंदरकांड पूजा पाठ व भंडारे का आयोजन किया गया। दिल्ली के विभिन्न भंडारों व पूजा पाठ के कार्यक्रमों में सीएम केजरीवाल भी शामिल हुए। इस ऐतिहासिक दिन पर मुख्यमंत्री के साथ उनके सभी मंत्री और विधायक भी कार्यक्रम में शामिल हुए। राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा के पवित्र अवसर पर शिक्षा मंत्री आतिशी द्वारा श्री राम पूजन व स्तुति की गई।

वहीं, स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने ग्रेटर कैलाश 1 के पहाड़ी वाले हनुमान मंदिर में आयोजित भंडारे में हिस्सा लिया और प्रसाद वितरण कर सेवा की। सौरभ भारद्वाज ने शेख सराय 2 में आयोजित सुन्दरकाण्ड पाठ में भी हिस्सा लिया। आम आदमी पार्टी के द्वारा दिल्ली के हर वार्ड में शोभा यात्रा, सुंदरकांड पाठ और लंगर का आयोजन किया गया।

सौरभ भारद्वाज ने भी एक्स पर लिखा, “राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के शुभ अवसर पर शेख सराय 2 में आयोजित सुन्दरकाण्ड पाठ में शामिल होने का शोभाग्य प्राप्त हुआ। आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के हर वार्ड में शोभा यात्रा और सुन्दरकाण्ड पाठ का आयोजन किया है, जय सिया राम।”

आतिशी ने भी पूजा और हवन में लिया हिस्सा

वहीं, दिल्ली की मंत्री आतिशी ने भी इस मौके पर पूजा और हवन में हिस्सा लिया। उन्होंने कहा, “प्राण प्रतिष्ठा के शुभ अवसर पर भगवान श्रीराम की पूजा-स्तुति व हवन किया। इस संसार के कण-कण में श्रीराम है, हर मानव के मन में श्रीराम है। अगर हम मर्यादा पुरुषोत्तम के आदर्शों को अपने व्यक्तित्व में अपना ले तो जीवन धन्य हो जाएगा। जय श्री राम। आईटीओ के पियरे लाल भवन में दिल्ली सरकार की तीन दिवसीय रामलीला का समापन शाम को होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top