Headline
हिप्र संकट पर जयराम रमेश का तंज, कहा- मोदी की गारंटी है कांग्रेस की सरकारों को गिराओ
रेलवे जमीन के बदले नौकरी मामला : दिल्ली की अदालत ने राबड़ी देवी और उनकी दो बेटियों को दी जमानत
उप्र का ‘रामराज्य’ दलित,पिछड़े, महिला,आदिवासियों के लिए है ‘मनुराज’ : कांग्रेस
प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्रीय विज्ञान दिवस पर दी वैज्ञानिक समुदाय को बधाई
तमिलनाडु : औद्योगिक विकास के लिए प्रधानमंत्री का बड़ा प्रोत्साहन, शुरू की विभिन्न परियोजनाएं
वर्ष 2030 तक दुनिया में हम तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने वाले हैं : राष्ट्रपति मुर्मू
बिट्टु कुमार सिंह को मिला केंद्रीय विश्वविद्यालय से जनसंचार में स्नातकोत्तर की डिग्री
चंडीगढ़ महापौर चुनाव में ‘आप’ की जीत का बदला लेना चाहती है भाजपा: आतिशी
ईवीएम के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस के कई नेता गिरफ्तार

रामलला के आगमन पर सीएम केजरीवाल ने लोगों को दी शुभकामनाएं, साझा की तस्वीर

नई दिल्ली, 22 जनवरी: राम भक्तों का करीब 500 साल का लंबा इंतजार आज खत्म हो गया है। प्रभु श्री राम अयोध्या में विराजमान हो गए हैं। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अयोध्या में प्रतिष्ठापित प्रभु श्री राम की प्रतिमा को सोशल मीडिया पर पोस्ट कर लोगों को शुभकामनाएं दी।

सीएम केजरीवाल ने ट्विटर लिखा कि ”मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर में प्रतिष्ठापन के इस पवित्र अवसर पर आप सभी को हार्दिक बधाईयाँ और शुभकामनाएं। जय सिया राम”। वहीं केजरीवाल प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर दिल्ली के अलग-अलग इलाक़ों में आयोजित भंडारों में शामिल हुए। उन्होंने लोगों के साथ तस्वीरें भी पोस्ट की है।

इससे पहले उन्होंने कहा, “आज प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर दिल्ली के अलग-अलग इलाक़ों में आयोजित भंडारों में शामिल हुआ।” उन्होंने कल यहाँ एक कार्यक्रम में कहा कि पूरा देश राममय है। कई लोग प्राण प्रतिष्ठा में अयोध्या नहीं जा पा रहे हैं इसलिए हम सब लोग अपने-अपने तरीके से भगवान रामचंद्र जी की भक्ति करेंगे। पिछले कई दिनों से दिल्ली के अंदर कई कार्यक्रम चल रहे हैं। हम लोगों ने दिल्ली में कई जगहों पर सुंदरकांड का पाठ कराया था। अब हर महीने के पहले मंगलवार को सुंदरकांड का पाठ किया करेंगे।

अयोध्या में राम मंदिर में प्रभु श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम के दौरान आम आदमी पार्टी की ओर से भी दिल्ली में हर विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न आयोजन किए गए। जिसमें सुंदरकांड पूजा पाठ व भंडारे का आयोजन किया गया। दिल्ली के विभिन्न भंडारों व पूजा पाठ के कार्यक्रमों में सीएम केजरीवाल भी शामिल हुए। इस ऐतिहासिक दिन पर मुख्यमंत्री के साथ उनके सभी मंत्री और विधायक भी कार्यक्रम में शामिल हुए। राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा के पवित्र अवसर पर शिक्षा मंत्री आतिशी द्वारा श्री राम पूजन व स्तुति की गई।

वहीं, स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने ग्रेटर कैलाश 1 के पहाड़ी वाले हनुमान मंदिर में आयोजित भंडारे में हिस्सा लिया और प्रसाद वितरण कर सेवा की। सौरभ भारद्वाज ने शेख सराय 2 में आयोजित सुन्दरकाण्ड पाठ में भी हिस्सा लिया। आम आदमी पार्टी के द्वारा दिल्ली के हर वार्ड में शोभा यात्रा, सुंदरकांड पाठ और लंगर का आयोजन किया गया।

सौरभ भारद्वाज ने भी एक्स पर लिखा, “राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के शुभ अवसर पर शेख सराय 2 में आयोजित सुन्दरकाण्ड पाठ में शामिल होने का शोभाग्य प्राप्त हुआ। आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के हर वार्ड में शोभा यात्रा और सुन्दरकाण्ड पाठ का आयोजन किया है, जय सिया राम।”

आतिशी ने भी पूजा और हवन में लिया हिस्सा

वहीं, दिल्ली की मंत्री आतिशी ने भी इस मौके पर पूजा और हवन में हिस्सा लिया। उन्होंने कहा, “प्राण प्रतिष्ठा के शुभ अवसर पर भगवान श्रीराम की पूजा-स्तुति व हवन किया। इस संसार के कण-कण में श्रीराम है, हर मानव के मन में श्रीराम है। अगर हम मर्यादा पुरुषोत्तम के आदर्शों को अपने व्यक्तित्व में अपना ले तो जीवन धन्य हो जाएगा। जय श्री राम। आईटीओ के पियरे लाल भवन में दिल्ली सरकार की तीन दिवसीय रामलीला का समापन शाम को होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top