Headline
चंडीगढ़ महापौर चुनाव में ‘आप’ की जीत का बदला लेना चाहती है भाजपा: आतिशी
ईवीएम के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस के कई नेता गिरफ्तार
किसानों से बात करने के लिए हम हमेशा तैयार : अनुराग ठाकुर
फिर बजा पीएम मोदी का डंका, दुनिया भर के लोकप्रिय नेताओं की सूची में शीर्ष पर काबिज
अखिलेश के ‘पीडीए’ का जवाब स्वामी प्रसाद मौर्य की ‘राष्ट्रीय शोषित समाज’ पार्टी
मोदी ने अमूल के उत्पादक जीसीएमएमएफ को दुनिया की नंबर एक दुग्ध कंपनी बनने का लक्ष्य दिया
भाजपा सरकार ने ‘आर्थिक आतंकवाद’ शुरू किया, हमारे खातों पर ‘डाका डाला गया : कांग्रेस
किसान आंदोलन: संयुक्त किसान मोर्चा आज करेगा बैठक
बिहार : प्रेमिका से विवाह में परिजन बने बाधक, तो युवक ने फंदा लगाकर दे दी जान

मुझे भाजपा में शामिल होने के लिए कहा जाता है.., लेकिन मैं झुकूंगा नहीं, केजरीवाल का हमला

नई दिल्ली, 04 फरवरी: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, शिक्षा मंत्री आतिशी ने रविवार को दिल्ली के किराड़ी विधानसभा क्षेत्र में चार स्कूलों के निर्माण का शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने भाजपा पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि हम लोग दिल्ली में स्कूल, अस्पताल, मोहल्ला क्लीनिक आदि बना रहे हैं। लोगों को मुफ्त बिजली पानी दे रहे हैं। इसलिए बीजेपी हमारे पीछे पड़ी है। केजरीवाल ने लोगों से कहा कि बीजेपी ने ईडी, सीबीआई सबको हमारे पीछे छोड़ दिया है। लेकिन हम झुकने या डरने वाले नहीं हैं बस आप लोगों अपना आशीर्वाद बनाए रखना।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम लोग स्कूल, मोहल्ला क्लीनिक अस्पताल का उदघाटन करने जाते हैं तो दूसरी पार्टी के लोग हमारी हाय-हाय करने पहुंच जाते हैं। इन लोगों को जनता के साथ गंदी हरकत नहीं करना चाहिए। क्योंकि लोगों के बच्चों को शिक्षा देने के लिए हम लोग काम करने जा रहे हैं। दिल्ली में एक समय स्कूलों की इतनी बुरी हालत थी कि गरीबों को मजबूरी में सरकारी स्कूल में भेजना पड़ता था। प्राइवेट स्कूल में भेजने की हैसियत नहीं थी।

ईडी, सीबीआई आशीर्वाद के आगे हैं छोटे

अरविंद केजरीवाल ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि आज ये लोग हमारे पीछे पड़े हुए हैं। मनीष सिसोदिया को जेल में डाल दिया कि हमने भ्रष्टाचार किया है। आज इन लोगों ने सारी एजेंसियों को संजय सिंह, मनीष सिसोदिया, सतेंद्र जैन के पीछे छोड़ दी। उनका क्या कुसूर है? मनीष सिसोदिया का कुसूर है कि वह अच्छे स्कूल बना रहे थे। सतेंद्र जैन अच्छे अस्पताल बना रहे थे। इसलिए उन्हें गिरफ्तार किया गया। इन्होंने सारे षड्यंत्र रच लिए लेकिन उन्हें झुका नहीं सके।

स्कूल, अस्पताल, मोहल्ला क्लीनिक तो बनते रहेंगे। भले ही अरविंद केजरीवाल को जेल में डाल दो। आज ये लोग हमारा कुछ नहीं बिगाड़ पा रहे हैं क्योंकि हमारे पास दिल्ली के करोड़ों लोगों का आशीर्वाद है। हम झुकने वाले नहीं है। ये लोग कहते हैं कि बीजेपी में आ जाओ हम छोड़ देंगे। हम कतई नहीं आएंगे। हमने कौन सा गलत काम किया है जो बीजेपी में शामिल हो जाएं। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मुझे कुछ नहीं चाहिए बस आप लोगों का आशीर्वाद चाहिए। दिल्ली वालों के आशीर्वाद का मैं सात जन्मों में कर्ज नहीं चुका सकता। बस आशीर्वाद बनाए रखें। उनकी ईडी, सीबीआई, दिल्ली पुलिस सारे आपके आशीर्वाद के आगे छोटे पड़ जाते हैं।

आज चार सरकारी के स्कूलों के शिलान्यास के दौरान पहुंची इतनी भीड़ बता रही है कि उन्हें उम्मीद है कि उनके बच्चों को अच्छी शिक्षा मिलेगी। गरीबों में उम्मीद जागी है कि उनके बच्चे पढ़कर डॉक्टर, इंजीनियर बन सकेंगे। चार नए स्कूलों से 10 हजार बच्चों के शिक्षा का इंतजाम किया जा रहा है। एक साल में स्कूल बनकर तैयार हो जाएंगे। इसके लिए विधायक ऋतुराज झा का धन्यवाद करता हूं, जिन्होंने पीछे पड़कर डीडीए से जमीन व शिक्षा विभाग से स्कूल बनवाने की अनुमति ली।

क्षेत्र में पहले 10 स्कूल बेहाल थे। हमने उन्हें सुधारा। किराड़ी विधानसभा में 20 स्कूल हो जाएंगे। पूरी दिल्ली में सरकारी स्कूलों में सुधार किया। कुछ इलाकों में स्कूलों की कमी है। उन इलाकों में भी स्कूल बनाएंगे। स्कूलों में शानदार लैबोरेटरी बनाई जाएगी। प्राइवेट स्कूलों से ज्यादा सरकारी स्कूलों में सुविधाएं देंगे।

केंद्र सरकार स्कूल व अस्पताल पर सिर्फ 4 प्रतिशत खर्च कर रही

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दो फरवरी को पूरे देश का बजट आया। केंद्र सरकार स्कूल और अस्पताल पर सिर्फ 4 प्रतिशत खर्च कर रही है। दिल्ली सरकार अपने बजट से 40 प्रतिशत स्कूल और अस्पताल पर खर्च करती है। मैं दिल्ली के दो करोड़ लोगों को अपना परिवार मानता हूं। भगवान ने मुझे सब कुछ दिया है। जो शिक्षा मेरे देश ने मुझे और मेरे बच्चों को दी, वही शिक्षा देश के अन्य बच्चों को देने के लिए काम कर रहा हूं। बीमार होने पर अच्छा इलाज मिले। यही मैंने भी सोचा। पूरी दिल्ली में हमने मोहल्ला क्लीनिक बनवाया। किराड़ी विधानसभा में 20 मोहल्ला क्लीनिक हैं। दिल्ली में हमारे 35 अस्पताल हैं, जिनमें सारा इलाज मुफ्त मिलता है। यहां पर जो अस्पताल बन रहा है। उनकी जिम्मेदारी मैं लेता हूं। उसे मैं बनवाउंगा।

3 हजार सकड़ें बनवाई, 2 हजार और बनवाएंगे

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में सबसे ज्यादा राजनीति कच्ची कालोनी में रहने वाले लोगों के साथ हुई है। किसी पार्टी ने कच्ची कालोनी के लोगों के लिए कुछ नहीं किया सिर्फ वोट लिया। आज सारी कच्ची कालोनियों के अंदर हमलोग सड़कें बनवाने के साथ सीवर व पानी की पाइप लाइन डलवा रहे हैं। हमें कुल 5 हजार सड़कें बननी हैं, जिनमें से 3 हजार सड़कें बन चुकी हैं। बची हुई दो हजार सड़कें जल्द बन जाएंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top