Headline
नारद बाबा के आश्रम पर श्री सहस्त्रचण्डी महायज्ञ को लेकर कलश यात्रा की तैयारी पूरी
दिल्ली की मंत्री आतिशी का अनशन तीसरे दिन भी जारी, कहा हरियाणा से नहीं आ रहा पानी
लोकसभा का सत्र सोमवार से, महताब को प्रोटेम स्पीकर बनाये जाने पर सदन में शोरगुल के आसार
महाराष्ट्र: नीट पेपर लीक मामले में दो शिक्षक गिरफ्तार
अब मोतिहारी में गिरा निर्माणाधीन पुल, एक हफ्ते में तीसरी घटना
इसरो का एक और कीर्तिमान, दोबारा इस्तेमाल हो सकने वाले विमान की तकनीक का तीसरा परीक्षण भी सफल
बिहार में 26 जून से होने वाली शिक्षक सक्षमता परीक्षा स्थगित, जल्द घोषित की जाएगी नई तिथि
निष्पक्षता से प्रश्न पत्र लीक मामले की हो जांच, नहीं तो राजद करेगी खुलासा : तेजस्वी
बिहार के सीवान जिले में गंडक नहर पर बना 30 फीट लंबा पुल गिरा

भाजपा ही कर सकती हैं देश का उत्थान : वसुंधरा राजे सिंधिया

दुमका, 15 जून: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया ने झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि जिस राज्य के मुख्यमंत्री अपने लिए खदान आवंटित करते हों उस राज्य के गरीबों का उत्थान कभी सम्भव नहीं है।

श्रीमती सिंधिया ने दुमका लोकसभा क्षेत्र के झामुमो का गढ़ रहे जामा विधानसभा क्षेत्र में आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में महज नौ वर्ष के कार्यकाल में हिन्दुस्तान दुनिया में तेज गति से विकसित होने वाला राष्ट्र बन गया है जो देश वासियों के लिए गौरव की बात है। पूरे विश्व में भारत की इज्जत बढ़ी है।

भाजपा नेता ने झारखंड सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा महज नौ साल में गरीब, आदिवासियों और महिलाओं के साथ युवाओं का उत्थान कर भारत को विकसित देश के श्रेणी में खड़ा कर दिखाया है जो समूचे देश के लिए गौरव की बात है। वहीं, पिछले 40 वर्षों से इस क्षेत्र में शिबू सोरेन और हेमंत सोरेन परिवार का राज कायम है फिर भी खनिज संपदा सम्पन्न इस इलाके का विकास अपेक्षित विकास नहीं हो सका, जो दुर्भाग्यपूर्ण है। जबकि इतने लम्बे कार्यकाल में इस इलाके को स्वर्ग बनाया जा सकता था।

श्रीमती सिंधिया ने कहा कि जब राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ही अपने लिए खदान आवंटित करा ले तो उस राज्य में गरीब आदिवासियों का कल्याण कैसे सम्भव होगा। जबकि किसी जनप्रतिनिधि को आम गरीब आदिवासियों के उत्थान का ख्याल रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल जी के कार्यकाल में यहां के गरीब आदिवासियों को यहां की संपदा का लाभ मिले और उनका अपेक्षित उत्थान हो इस सोच के साथ झारखंड, उत्तराखंड और छत्तीसगढ़ समेत तीन राज्य बनाये गये थे लेकिन जिस राज्य के मुख्यमंत्री ही अपने लिए खदान ले ले उस राज्य के गरीबों का उत्थान कैसे सम्भव होगा।

भाजपा नेता ने कहा कि राज्य में ऐसी व्यवस्था बन गयी है कि झारखंड के अधिकारी भी यहां के लोगों की जमीन सुरक्षित नहीं कर सकते हैं। उन्होंने केन्द्र की भाजपा सरकार द्वारा नौ साल के दौरान समूचे देश में शिक्षा, स्वास्थ्य,सड़क, शौचालय,हवाई सेवा रेल सुविधा का विस्तार सहित विभिन्न मामलों में उल्लेखनीय कार्य किये जाने पर विस्तार से चर्चा की। उन्होंने दावा किया कि भाजपा की सरकार ही सभी वर्ग के हितों के लिए कार्य कर सकती है जबकि कांग्रेस और झामुमो से मुश्किलें ही बढ़ेगी।

श्रीमती सिंधिया ने कहा कि भाजपा ने युवाओं को रोजगार मांगने वाला नहीं। रोजगार देने वाला बनाने की दिशा में कदम बढ़ाया जिसका लाभ अब दिख रहा है। इससे युवा स्वयं रोजगार सृजन कर देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने में जुटे हैं। उन्होंने आने वाले लोकसभा और विधानसभा चुनाव में भाजपा के पक्ष में बटन दबाने का संकल्प लेने आह्वान किया जिससे विकास की तेज गति जारी रहे। सभा में दुमका के भाजपा सांसद सुनील सोरेन,सारठ के विधायक रणधीर सिंह, पूर्व कल्याण मंत्री डाक्टर लुईस मरांडी, भाजपा प्रदेश कमेटी के वरिष्ठ नेता राकेश प्रसाद सहित कई प्रमुख नेताओं ने भी अपने विचार व्यक्त किये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top