Headline
सतुआन पर सुलतान पोखर में दर्जनों बच्चों का हुआ मुंडन संस्कार
‘भाजपा के घोषणा पत्र में महंगाई, बेरोजगारी और गरीबी को हटाने का जिक्र नहीं’, तेजस्वी यादव का दावा
रीवा में 44 घंटे तक रेस्क्यू के बाद भी बोरवेल में गिरे मासूम की नहीं बच पाई जान
भोजपुरी स्टार खेसारी यादव ने शेयर किया अपने अपकमिंग सॉन्ग ‘पातर तिरिया’ का पोस्टर
शाहिद व ईशान ने शेयर की अपने ‘संडे वर्कआउट’ की झलक
एक्‍ट्रेस अनीता हसनंदानी के 43वें जन्मदिन पर पति ने लिखा प्‍यार भरा नोट
एलआईसी को अडाणी के शेयरों में निवेश पर हुआ 59 प्रतिशत का लाभ
आंबेडकर की जयंती पर आप नेताओं ने पढ़ी संविधान की प्रस्तावना
भाजपा ने लोकसभा चुनावों का संकल्प पत्र ‘मोदी की गारंटी 2024’ जारी किया

भाजपा का ‘बेटी बचाओ’ नारा अब ‘बेटी जलाओ’ में बदल गया है : ममता बनर्जी

कोलकाता, 21 जुलाई: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर आरोप लगाया कि भाजपा का ‘बेटी बचाओ’ नारा अब ‘बेटी जलाओ’ में बदल गया है।

सुश्री बनर्जी शहीद दिवस के अवसर पर एस्प्लेनेड में एक विशाल रैली को संबोधित कर रही थीं। उन्होंने मणिपुर में जारी हिंसा, बिलकिस बानो और पहलवानों के यौन उत्पीड़न मामलों पर भाजपा की आलोचना की।

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘आपने (भाजपा) ‘बेटी बचाओ’ नारा दिया था, अब आपका नारा कहां है? मणिपुर के लोगों के साथ अपनी एकजुटता व्यक्त की। आज, मणिपुर जल रहा है, पूरा देश जल रहा है।’ उन्होंने गुरुवार को मणिपुर के उस भयावह वीडियो पर हैरानी जताई, जिसमें हिंसक भीड़ द्वारा दो महिलाओं के साथ क्रूर व्यवहार दिखाया गया है। सुश्री बनर्जी ने कहा, ‘मेरा दिल जलता है और मणिपुर के लिए रोता है।”

उन्होंने कहा, ‘बिलकिस बानो मामले में आरोपियों को जमानत पर रिहा कर दिया गया। पहलवानों के यौन उत्पीड़न मामले में (बृज भूषण सिंह) को भी जमानत दे दी गई। देश की महिलाएं आने वाले चुनाव में आपको देश की राजनीति से बाहर कर देंगी। भाजपा का ‘बेटी बचाओ’ अब ‘बेटी जलाओ’ में बदल गया है।”

सुश्री बनर्जी ने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से पूछना चाहती हैं कि क्या मणिपुर की घटना से उन्हें थोड़ा भी दुख हुआ है? उन्होंने कहा,“आप पश्चिम बंगाल पर उंगली उठाते हैं, लेकिन क्या आपको बहनों और माताओं से प्यार नहीं है?”

मुख्यमंत्री ने कहा, “हम मणिपुर नहीं छोड़ेंगे! उत्तर पूर्वी बहनें हमारी बहनें हैं।” उन्होंने कहा कि उन्होंने “इंडिया” गठबंधन के सभी मुख्यमंत्रियों से एक साथ मणिपुर का दौरा करने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा कि विपक्षी गठबंधन “इंडिया” गठबंधन के बैनर तले केंद्र के खिलाफ सभी लड़ाई लड़ेगा। यह मुख्यमंत्री ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस किसी कुर्सी की गारंटी नहीं देती। उन्होंने स्पष्ट किया, “हम बस यही चाहते हैं कि यह भाजपा शासन चले।”

पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने घोषणा की कि पार्टी मनरेगा और अन्य योजनाओं के तहत राज्य को धन “अवरुद्ध” करने के लिए भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के खिलाफ दो अक्टूबर को दिल्ली में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन शुरू करेगी। उन्होंने दावा किया कि भाजपा को बाहर कर दिया जाएगा और नवगठित विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया- 2024’ में अगली सरकार बनाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top