Headline
नारद बाबा के आश्रम पर श्री सहस्त्रचण्डी महायज्ञ को लेकर कलश यात्रा की तैयारी पूरी
दिल्ली की मंत्री आतिशी का अनशन तीसरे दिन भी जारी, कहा हरियाणा से नहीं आ रहा पानी
लोकसभा का सत्र सोमवार से, महताब को प्रोटेम स्पीकर बनाये जाने पर सदन में शोरगुल के आसार
महाराष्ट्र: नीट पेपर लीक मामले में दो शिक्षक गिरफ्तार
अब मोतिहारी में गिरा निर्माणाधीन पुल, एक हफ्ते में तीसरी घटना
इसरो का एक और कीर्तिमान, दोबारा इस्तेमाल हो सकने वाले विमान की तकनीक का तीसरा परीक्षण भी सफल
बिहार में 26 जून से होने वाली शिक्षक सक्षमता परीक्षा स्थगित, जल्द घोषित की जाएगी नई तिथि
निष्पक्षता से प्रश्न पत्र लीक मामले की हो जांच, नहीं तो राजद करेगी खुलासा : तेजस्वी
बिहार के सीवान जिले में गंडक नहर पर बना 30 फीट लंबा पुल गिरा

पाकिस्तान में इमरान की गिरफ्तारी के बाद ,पीटीआई कार्यकर्ताओं और पुलिस में झड़प

कराची, 10 मई (वेब वार्ता): पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री एवं तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान की इस्लामाबाद उच्च न्यायालय के बाहर मंगलवार को हुई गिरफ्तारी के बाद पूरे देश में अनेक स्थानों पर विरोध प्रदर्शन हुए हैं। पुलिस ने कराची, लाहौर और फैसलाबाद में विरोध प्रदर्शन कर रहे श्री इमरान के समर्थकों को तितर-बितर करने के लिए आसूं गैस के गोले दागे और पानी की तेज बौछार की।

पीटीआई कार्यकर्ताओं ने पार्टी की ओर से श्री इमरान की गिरफ्तारी के विरोध में पाकिस्तान बंद का आह्वान करने के बाद चारसद्दा, कराची, लाहौर और अन्य शहरों में सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया और पुलिस की गाड़ियों को आग लगा दी। पीटीआई ने ट्विटर पर लिखा,“पाकिस्तान के लोगों यह आपका समय है। श्री इमरान हमेशा आपके लिए खड़े रहे हैं। अब उनके लिए खड़े होने का समय है।” इससे पहले श्री इमरान की गिरफ्तारी के प्रयास के वक्त उनके समर्थकों और सुरक्षा बलों के बीच झड़प हुईं थी।

मिष्ठान स्टोर के मालिक हनीफ ने स्थानीय मीडिया से कहा, “श्री इमरान खान हमारी ‘रेड लाइन’ हैं। उनको एक खरोंच आना भी हमें बर्दाश्त नहीं है। हम अपनी जान दे देंगे लेकिन इमरान को आजाद करवा कर रहेंगे।” प्रधानमंत्री पद से हटने के बाद श्री इमरान के विरुद्ध कई मामले दर्ज किये गये हैं।

सामरिक विश्लेषकों का कहना है कि पाकिस्तान की सरकारें लगातार अपने विरोधियों को चुप कराती रही हैं। श्री इमरान को इन मामलों में दोषी करार दिया जाता है तो इस वर्ष पाकिस्तान में होने वाले चुनावों में वह शिरकत नहीं कर पायेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top