Headline
अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर डीयू में एक हजार लोगों ने किया सामूहिक योगाभ्यास
दिल्ली जल संकट: हरियाणा से अधिक पानी की मांग के लिए आतिशी ने शुरू की भूख हड़ताल
दिल्ली कांग्रेस ने नीट ‘पेपर लीक’ को लेकर भाजपा कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया
ईडी ने मुख्यमंत्री के जमानत आदेश को अदालत की वेबसाइट पर अपलोड होने से पहले ही चुनौती दे दी: सुनीता
केजरीवाल की जमानत को उच्च न्यायालय में ईडी ने दी चुनौती
भाजपा के सांसद सांसद भर्तृहरि महताब लोकसभा के प्रोटेम स्पीकर बनाये गये
योग का दुनिया भर में विस्तार, योग से जुड़ी धारणाएं बदली हैं : मोदी
योग का दुनिया भर में विस्तार, योग से जुड़ी धारणाएं बदली हैं : मोदी
नीट पेपर लीक मामले में आरोपियों ने कबूला, एक दिन पहले मिल गया था प्रश्न पत्र

पाकिस्तान में इमरान की गिरफ्तारी के बाद ,पीटीआई कार्यकर्ताओं और पुलिस में झड़प

कराची, 10 मई (वेब वार्ता): पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री एवं तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान की इस्लामाबाद उच्च न्यायालय के बाहर मंगलवार को हुई गिरफ्तारी के बाद पूरे देश में अनेक स्थानों पर विरोध प्रदर्शन हुए हैं। पुलिस ने कराची, लाहौर और फैसलाबाद में विरोध प्रदर्शन कर रहे श्री इमरान के समर्थकों को तितर-बितर करने के लिए आसूं गैस के गोले दागे और पानी की तेज बौछार की।

पीटीआई कार्यकर्ताओं ने पार्टी की ओर से श्री इमरान की गिरफ्तारी के विरोध में पाकिस्तान बंद का आह्वान करने के बाद चारसद्दा, कराची, लाहौर और अन्य शहरों में सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया और पुलिस की गाड़ियों को आग लगा दी। पीटीआई ने ट्विटर पर लिखा,“पाकिस्तान के लोगों यह आपका समय है। श्री इमरान हमेशा आपके लिए खड़े रहे हैं। अब उनके लिए खड़े होने का समय है।” इससे पहले श्री इमरान की गिरफ्तारी के प्रयास के वक्त उनके समर्थकों और सुरक्षा बलों के बीच झड़प हुईं थी।

मिष्ठान स्टोर के मालिक हनीफ ने स्थानीय मीडिया से कहा, “श्री इमरान खान हमारी ‘रेड लाइन’ हैं। उनको एक खरोंच आना भी हमें बर्दाश्त नहीं है। हम अपनी जान दे देंगे लेकिन इमरान को आजाद करवा कर रहेंगे।” प्रधानमंत्री पद से हटने के बाद श्री इमरान के विरुद्ध कई मामले दर्ज किये गये हैं।

सामरिक विश्लेषकों का कहना है कि पाकिस्तान की सरकारें लगातार अपने विरोधियों को चुप कराती रही हैं। श्री इमरान को इन मामलों में दोषी करार दिया जाता है तो इस वर्ष पाकिस्तान में होने वाले चुनावों में वह शिरकत नहीं कर पायेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top