Headline
नारद बाबा के आश्रम पर श्री सहस्त्रचण्डी महायज्ञ को लेकर कलश यात्रा की तैयारी पूरी
दिल्ली की मंत्री आतिशी का अनशन तीसरे दिन भी जारी, कहा हरियाणा से नहीं आ रहा पानी
लोकसभा का सत्र सोमवार से, महताब को प्रोटेम स्पीकर बनाये जाने पर सदन में शोरगुल के आसार
महाराष्ट्र: नीट पेपर लीक मामले में दो शिक्षक गिरफ्तार
अब मोतिहारी में गिरा निर्माणाधीन पुल, एक हफ्ते में तीसरी घटना
इसरो का एक और कीर्तिमान, दोबारा इस्तेमाल हो सकने वाले विमान की तकनीक का तीसरा परीक्षण भी सफल
बिहार में 26 जून से होने वाली शिक्षक सक्षमता परीक्षा स्थगित, जल्द घोषित की जाएगी नई तिथि
निष्पक्षता से प्रश्न पत्र लीक मामले की हो जांच, नहीं तो राजद करेगी खुलासा : तेजस्वी
बिहार के सीवान जिले में गंडक नहर पर बना 30 फीट लंबा पुल गिरा

दिल्ली भाजपा ने एमसीडी बजट पास करने के तरीके पर उठाए सवाल, एलजी से करेगी शिकायत

नई दिल्ली, 08 फरवरी: आम आदमी पार्टी शासित दिल्ली नगर निगम का पहला बजट हंगामे के बीच गुरुवार को पास कर दिया गया. मेयर डॉ. शैली ओबेरॉय ने बजट को ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि पहली बार निगम में ऐसा बजट पेश किया गया है, जिसका फ़ायदा दिल्ली के लोगों के साथ निगम के कर्मचारियों को होगा.

वहीं, निगम में नेता विपक्ष राजा इक़बाल सिंह ने इस बजट को फेल बताया. उन्होंने कहा कि बजट में दिल्ली की जनता और कर्मचारियों के लिए कुछ नहीं है. इसके अलावा राजा इक़बाल सिंह ने बजट पास करने के तरीके पर भी सवाल उठाया है. उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी अलोकतांत्रिक तरीके से सरकार चला रही है. एमसीडी एक्ट का उलंघन किया जा रहा है. नेता विपक्ष इसकी शिकायत दिल्ली के उपराजपाल वीके सक्सेना से करेंगे.

जानकारी के अनुसार, बीजेपी का प्रतिनिधिमंडल आज शाम तक़रीबन 5 बजे उपराजपाल से मुलाकात करेंगे. राजा इक़बाल सिंह ने कहा कि उपराजपाल के समक्ष इस बात को रखा जाएगा की किस तरीके से स्थायी समिति और दूसरे हेड के बजट को मेयर फंड में ऐड किया गया है. हालांकि, विपक्ष के आरोप को मेयर शैली ओबराय ने बेबुनियाद बताया है, उनका कहना है कि सभी नियमों और कोरम को पूरा कर बजट पास किया गया है.

मेयर ने बजट को बताया ऐतिहासिक: मेयर शैली ओबराय ने बताया कि 16 हजार करोड़ का बजट पास किया गया है. जिसमें सड़कों के सुधार और मेंटेनेंस के लिए 1000 करोड़ का बजट है. गार्बेज मैनेजमेंट के लिए 400 करोड़ का फैट रखा गया है. मेयर हेड के लिए 500 करोड़ का बजट रखा गया है. गौशाला की व्यवस्था के लिए 15 करोड़ का बजट है. इसके अलावा ऐप 311, डोर 2 डोर सर्विस, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, मैकेनिकल स्वीपिंग, स्ट्रीट वेंडिंग सर्वे, पार्किंग, स्कूल व अस्पताल के लिए बजट की व्यवस्था की गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top