Headline
हिप्र संकट पर जयराम रमेश का तंज, कहा- मोदी की गारंटी है कांग्रेस की सरकारों को गिराओ
रेलवे जमीन के बदले नौकरी मामला : दिल्ली की अदालत ने राबड़ी देवी और उनकी दो बेटियों को दी जमानत
उप्र का ‘रामराज्य’ दलित,पिछड़े, महिला,आदिवासियों के लिए है ‘मनुराज’ : कांग्रेस
प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्रीय विज्ञान दिवस पर दी वैज्ञानिक समुदाय को बधाई
तमिलनाडु : औद्योगिक विकास के लिए प्रधानमंत्री का बड़ा प्रोत्साहन, शुरू की विभिन्न परियोजनाएं
वर्ष 2030 तक दुनिया में हम तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने वाले हैं : राष्ट्रपति मुर्मू
बिट्टु कुमार सिंह को मिला केंद्रीय विश्वविद्यालय से जनसंचार में स्नातकोत्तर की डिग्री
चंडीगढ़ महापौर चुनाव में ‘आप’ की जीत का बदला लेना चाहती है भाजपा: आतिशी
ईवीएम के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस के कई नेता गिरफ्तार

केसीआर के परिवार के ‘भ्रष्टाचार’ की दिल्ली में भी चर्चा : राजनाथ सिंह

हैदराबाद, 16 अक्टूबर: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के शासन में राज्य में सत्ता का दुरुपयोग होने और भ्रष्टाचार तेजी से बढ़ने का आरोप लगाते हुए सोमवार को कहा कि केसीआर के परिवार के ”भ्रष्टाचार” की चर्चा सिर्फ राज्य में ही नहीं, बल्कि दिल्ली में भी है। राव को केसीआर के नाम से भी जाना जाता है।

सिंह ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मौजूदा विधायक एटाला राजेंद्र के हुजूराबाद निर्वाचन क्षेत्र के जम्मीकुंटा में एक रैली को संबोधित करते हुए सवाल किया कि भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) शासन में तेलंगाना ”विकास क्यों नहीं कर सका”, जबकि राज्य के लोग कुशल और मेहनती हैं। उन्होंने कहा, ”10 वर्ष में तेलंगाना का विकास न केवल सीमित हुआ है, बल्कि यह ‘प्राइवेट लिमिटेड’ बनकर रह गया है। केसीआर के परिवार का (सरकार में) हस्तक्षेप क्यों है? आपको लोगों ने मुख्यमंत्री बनाया है, आपके परिवार ने नहीं।”

सिंह ने कहा कि जब ”गुजरात और देश के अन्य राज्य नौ से 10 साल में विकसित हो सकते हैं और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में दुनिया में भारत की प्रतिष्ठा बढ़ सकती” है, तो केसीआर के नेतृत्व में तेलंगाना का ”विकास क्यों नहीं हुआ”। उन्होंने दलितों को तीन एकड़ जमीन देने और उनके हर परिवार को 10-10 लाख रुपये का अनुदान देने के केसीआर के वादे का जिक्र करते हुए पूछा कि कितने लाभार्थियों को इसका लाभ मिला है।

उन्होंने आरोप लगाया कि तेलंगाना के लोगों की उपेक्षा की जा रही है। सिंह ने कहा, ”केसीआर के शासन में सत्ता का दुरुपयोग हो रहा है और भ्रष्टाचार तेजी से बढ़ रहा है।” उन्होंने दावा किया कि मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार में महिलाओं को अवसर मिल रहे हैं। उन्होंने कहा कि हाल में संसद में पारित महिला आरक्षण विधेयक 2029 या 2026 तक भी लागू हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top