Headline
हिप्र संकट पर जयराम रमेश का तंज, कहा- मोदी की गारंटी है कांग्रेस की सरकारों को गिराओ
रेलवे जमीन के बदले नौकरी मामला : दिल्ली की अदालत ने राबड़ी देवी और उनकी दो बेटियों को दी जमानत
उप्र का ‘रामराज्य’ दलित,पिछड़े, महिला,आदिवासियों के लिए है ‘मनुराज’ : कांग्रेस
प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्रीय विज्ञान दिवस पर दी वैज्ञानिक समुदाय को बधाई
तमिलनाडु : औद्योगिक विकास के लिए प्रधानमंत्री का बड़ा प्रोत्साहन, शुरू की विभिन्न परियोजनाएं
वर्ष 2030 तक दुनिया में हम तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने वाले हैं : राष्ट्रपति मुर्मू
बिट्टु कुमार सिंह को मिला केंद्रीय विश्वविद्यालय से जनसंचार में स्नातकोत्तर की डिग्री
चंडीगढ़ महापौर चुनाव में ‘आप’ की जीत का बदला लेना चाहती है भाजपा: आतिशी
ईवीएम के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस के कई नेता गिरफ्तार

कांग्रेस ने राजस्थान को भ्रष्टाचार, दंगों और अपराधों में अग्रणी बनाया: मोदी

भरतपुर/जयपुर, 18 नवंबर : प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने राजस्थान में सत्तारूढ़ कांग्रेस पर निशाना साधते हुए शन‍िवार को कहा कि जहां-जहां कांग्रेस आती है वहां आतंकवादी, अपराधी और दंगाई बेलगाम हो जाते हैं और कांग्रेस के लिए तुष्टिकरण ही सबकुछ है। मोदी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने राजस्थान को भ्रष्टाचार, दंगों और अपराधों में अग्रणी बना दिया है।

मोदी ने भरतपुर में पार्टी की ‘विजय संकल्प सभा’ को संबोधित करते हुए कहा, ”कांग्रेस जहां-जहां आती है वहां-वहां आतंकवादी, अपराधी और दंगाई बेलगाम हो जाते हैं। कांग्रेस के लिए तुष्टिकरण ही सबकुछ है। कांग्रेस तुष्टिकरण के लिए किसी भी हद तक जा सकती है। चाहे इसमें आपका जीवन तक दांव में क्यों ना लगाना पड़े।”

मोदी ने कहा, ”एक तरफ तो भारत दुनिया में अग्रणी बन रहा है, दूसरी तरफ राजस्थान में बीते पांच वर्ष में क्या हुआ? पांच साल में जो बर्बादी हुई उसके लिए जिम्मेदार कौन है? …यहां कांग्रेस ने राजस्थान को भ्रष्टाचार, दंगों और अपराधों में अग्रणी बना दिया। इसलिए राजस्थान कह रहा है- जादूगर जी कोनी मिले वोट जी (वोट नहीं मिलेंगे)।”

उन्होंने कहा, ”बीते पांच साल में बहनों-बेटियों, दलितों, वंचितों पर सबसे ज्यादा अपराध हुआ, सबसे ज्यादा जुर्म हुआ। होली हो, रामनवमी हो, हनुमान जयंती हो, कोई भी त्योहार आप लोग शांति से नहीं मना पाए। दंगे, पत्थरबाजी, कर्फ्यू राजस्थान में यही सब चलता रहा है।”

मोदी ने कहा कि राजस्थान से कांग्रेस को सदा सर्वदा के लिए हटाने की जरूरत है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस के शासन में दलितों के खिलाफ अत्याचार के नए रिकार्ड बन रहे हैं, कांग्रेस स्वभाव से ही दलित विरोधी है।

राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के घोषणापत्र का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा, ”राजस्थान भाजपा ने शानदार संकल्प पत्र जारी किया है। भाजपा का संकल्प है- राजस्थान को देश का अग्रणी राज्य बनाएंगे। राजस्थान भाजपा ने जो वादे किए हैं, इन्हें पूरा करने के लिए हम जी-जान लगा देंगे। और आपसे किए ये वादे जरूर पूरे होंगे, यह मोदी की भी गारंटी है।”

राज्य में 25 नवंबर को मतदान होना है। इसका जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि ”अबसे ठीक एक हफ्ते बाद राजस्थान में मतदान होने वाला है। हर तरफ एक ही गूंज है, जन-जन की यही पुकार आ रही है भाजपा सरकार।”

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर एक तरह से कटाक्ष करते हुए मोदी ने कहा, ”कुछ लोग यहां खुद को जादूगर कहते हैं। अब उन्हें आज राजस्थान की जनता कह रही है, तीन दिसंबर कांग्रेस छू मंतर।”

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ”आज दुनिया में भारत का डंका बज रहा है। ये मतदाताओं के कारण हो रहा है क्योंकि आपने वोट देकर दिल्ली में स्थिर व मजबूत सरकार बनाई है, इसलिए आज भारत हर मैदान में जीत रहा है।”

मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने राजस्थान की महिलाओं के आत्मविश्वास को चकनाचूर कर दिया है। उन्होंने कहा, ”मुख्यमंत्री खुद कहते हैं कि दुष्कर्म के फर्जी मामले दर्ज होते हैं। ये क्या हो गया है कांग्रेस को, क्या ऐसे मुख्यमंत्री को, जादूगर को एक मिनट भी कुर्सी पर रहने का हक है?”

उन्होंने राजस्थान को ‘मर्दों का प्रदेश’ बताने के लिए बिना नाम लिए गहलोत के एक करीबी मंत्री की भी आलोचना की और कहा कि ऐसी टिप्पणी से महिलाओं के खिलाफ जुल्म होते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को अपने नेताओं के ऐसे बयान पर शर्म आनी चाहिए।

मोदी ने ये टिप्पणी परोक्ष तौर राजस्थान के शहरी विकास मंत्री शांति धारीवाल पर की।

मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने इस मंत्री को सजा देने की बजाय इनाम दे दिया है….टिकट। दिल्ली में बैठे लोग, वो भी इस बात से सहमत हो गये.. इस पाप से सहमत हो गये और इसलिए उनको टिकट दे दिया .. सवाल यह उठता है कि जादूगर के एक प्रिय मंत्री के पास वो कोन सी दूसरी लाल डायरी है कि दिल्ली को भी झुकना पड़ा और ऐसे व्यक्ति को टिकट देना पड़ा।”

मोदी ने कांग्रेस को स्वभाव से ‘दलित विरोधी’ बताया और आरोप लगाया कि पार्टी एक दलित के मुख्य सूचना आयुक्त बनने को पचा नहीं पा रही है।

नवनियुक्त मुख्य सूचना आयुक्त हीरालाल सामरिया राजस्थान के डीग जिले के रहने वाले हैं। पहले डीग भरतपुर जिले का हिस्सा था।

मोदी ने कहा, ”कांग्रेस को एक प्रतिभाशाली दलित अधिकारी की नियुक्ति भी पसंद नहीं आई, इसके लिए जो बैठक रखी गई थी, उसका भी कांग्रेस ने ‘बायकाट’ (बहिष्कार) किया। कांग्रेस एक दलित अफसर को ऊंचे पद पर पहुंचते हुए देख ही नहीं सकती।”

प्रधानमंत्री मोदी ने राजस्थान में महंगाई और पेट्रोल-डीजल की ऊंची कीमत के लिए भी राज्य की कांग्रेस सरकार को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि पड़ोसी राज्य हरियाणा, मध्य प्रदेश और गुजरात में पेट्रोल की प्रति लीटर कीमत लगभग 97 रुपये है, जबकि राजस्थान की कांग्रेस सरकार राजस्थान में प्रति लीटर पेट्रोल पर 109 रुपये वसूलती है।

उन्होंने कहा, ”कांग्रेस सरकार हर लीटर पर आपकी जेब से 12 रुपये मारती है और अपने नेताओं की तिजोरी भर रही है। भाजपा सरकार बनते ही कांग्रेस का यह खेल भी खत्म किया जाएगा।”

उन्होंने कहा, ”मैं विश्वास दिलाता हूं कि भाजपा सरकार बनते ही पेट्रोल के दामों की तुरंत समीक्षा की जाएगी। जल्द से जल्द लोक हित में निर्णय किया जायेगा। ये मोदी की गारंटी है।”

मोदी ने कथित ‘लाल डायरी’ विवाद का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि डायरी में यह राज है कि कैसे ”जादूगर सरकार ने राजस्थान को खनन माफिया के हवाले कर दिया।”

उल्लेखनीय है कि राजस्थान में मंत्री पद से हटाये गए राजेंद्र गुढ़ा आरोप लगाते रहे हैं कि इस डायरी में गहलोत व अन्य नेताओं के ‘अवैध लेनदेन’ दर्ज हैं। डायरी के कुछ कथित पन्नों की तस्वीर हाल ही में सोशल मीडिया पर सामने आई थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top