Headline
नारद बाबा के आश्रम पर श्री सहस्त्रचण्डी महायज्ञ को लेकर कलश यात्रा की तैयारी पूरी
दिल्ली की मंत्री आतिशी का अनशन तीसरे दिन भी जारी, कहा हरियाणा से नहीं आ रहा पानी
लोकसभा का सत्र सोमवार से, महताब को प्रोटेम स्पीकर बनाये जाने पर सदन में शोरगुल के आसार
महाराष्ट्र: नीट पेपर लीक मामले में दो शिक्षक गिरफ्तार
अब मोतिहारी में गिरा निर्माणाधीन पुल, एक हफ्ते में तीसरी घटना
इसरो का एक और कीर्तिमान, दोबारा इस्तेमाल हो सकने वाले विमान की तकनीक का तीसरा परीक्षण भी सफल
बिहार में 26 जून से होने वाली शिक्षक सक्षमता परीक्षा स्थगित, जल्द घोषित की जाएगी नई तिथि
निष्पक्षता से प्रश्न पत्र लीक मामले की हो जांच, नहीं तो राजद करेगी खुलासा : तेजस्वी
बिहार के सीवान जिले में गंडक नहर पर बना 30 फीट लंबा पुल गिरा

एमसीडी ने अपने 400 अनुबंधित कर्मचारियों को किया पक्का, सौरभ भारद्वाज ने दिए नियुक्ति पत्र

नई दिल्ली, 05 अक्टूबर: दिल्ली नगर निगम ने अपने 400 अनुबंधित और करुणामूलक आधार पर लगे कर्मचारियों को पक्का कर दिया है। पक्के हुए कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र देने के लिए स्वयं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आना था, लेकिन वह नहीं आए। उनके स्थान पर शहरी विकास मंत्री सौरभ भारद्वाज ने पहुंचकर निगम कर्मियों को नियुक्ति पत्र दिए। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भारद्वाज ने कहा कि कर्मचारियों का सम्मान होना चाहिए। इसलिए कर्मचारियों को चाहिए कि वह अपने स्तर को सुधारे और स्वच्छ यूनिफार्म में रहे।

भारद्वाज ने कहा कि भारत को अमेरिका से श्रमिकों के जीवन स्तर और उनके सम्मान को लेकर सीख लेनी चाहिए। उन्होंने कहा कि वहां पर होटलों में साफ सफाई का कार्य करने वाले कर्मी भी गाड़ियों से आते जाते हैं। उन्होंने कहा कि श्रमिकों के सम्मान को बढ़ाने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री का सपना रहा है कि वह उन लोगों को आगे बढ़ाए। उन्होंने कहा कि देश में पांच से दस प्रतिशत लोग आगे बढ़ रहे हैं, लेकिन शेष 90 प्रतिशत और गरीब आदमी के आगे बढ़े बिना देश आगे नहीं बढ़ सकता है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी गरीब लोगों को आगे बढ़ाने के लिए दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में मुफ्त इलाज की व्यवस्था कर रही है। इतना ही नहीं स्कूलों में सुधार के लिए बेहतर शिक्षा दे रही है।

कार्यक्रम में मेयर डॉ. शैली ओबेराय ने कहा कि निगम चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी ने काफी वायदे किए थे। इसमें पहला वादा दिल्ली निगम के कर्मचारियों को एक तारीख को वेतन देने का था और दूसरा वादा कर्मचारियों को पक्का करने का था। दोनों वादे समय के साथ निगम पूरा कर रहा है। अब निगम के कर्मियों को एक तारीख को वेतन मिल रहा है। उन्होंने कहा कि निगम के कर्मी हमारी रीढ़ की हड्डी है। इनको आगे बढ़ाने के लिए हम काम कर रहे हैं। शैली ओबेराय ने कहा कि हम लोग दफ्तर में रहकर नीति बना सकते हैं, लेकिन नीतियों को जमीनी स्तर पर लागू करने की जिम्मेदारी हमारे कर्मचारियों के पास है। कार्यक्रम में उपमहापौर आले मोहम्मद इकबाल, निगमायुक्त ज्ञानेश भारती, अतिरिक्त आयुक्त अल्का शर्मा, प्रमुख अभियंता पीसी मीणा समेत अन्य अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top