Headline
जल संकट को लेकर आतिशी का अनिश्चितकालीन अनशन दूसरे दिन भी जारी
एंटी पेपर लीक कानून लागू, आधी रात को नोटिफिकेशन, 10 साल जेल, 1 करोड़ का जुर्माना
हसीना का राष्ट्रपति भवन में औपचारिक स्वागत
अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर डीयू में एक हजार लोगों ने किया सामूहिक योगाभ्यास
दिल्ली जल संकट: हरियाणा से अधिक पानी की मांग के लिए आतिशी ने शुरू की भूख हड़ताल
दिल्ली कांग्रेस ने नीट ‘पेपर लीक’ को लेकर भाजपा कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया
ईडी ने मुख्यमंत्री के जमानत आदेश को अदालत की वेबसाइट पर अपलोड होने से पहले ही चुनौती दे दी: सुनीता
केजरीवाल की जमानत को उच्च न्यायालय में ईडी ने दी चुनौती
भाजपा के सांसद सांसद भर्तृहरि महताब लोकसभा के प्रोटेम स्पीकर बनाये गये

‘इंडिया’ गठबंधन की अगली बैठक को लेकर विचार-विमर्श जारी: तेजस्वी

पटना, 03 जनवरी: बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने बुधवार को कहा कि विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) की अगली बैठक को लेकर घटक दलों के नेताओं के बीच विचार-विमर्श जारी है।

आगामी बैठक में कुछ प्रमुख निर्णय लिये जाने की उम्मीद जताई जा रही है।

मीडिया के एक धड़े में ‘इंडिया’ गठबंधन की अगली बैठक वर्चुअल माध्यम से आयोजित किये जाने की संभावना जताई गई है। पटना में संवाददाताओं ने इस संभावना के बारे में पूछा तो राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के युवा नेता तेजस्वी ने कहा, ”तारीख और तौर-तरीकों के संबंध में चर्चा हुई है। इस मामले में कोई प्रगति होने पर सभी को अवगत करा दिया जाएगा।”

अटकलें लगाई जा रही हैं कि अगली बैठक में जिन प्रमुख मुद्दों पर निर्णय लिया जाएगा उनमें ‘जनता दल-यूनाइटेड’ (जदयू) अध्यक्ष और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की गठबंधन में भूमिका तय करना है। नीतीश को गठबंधन का संयोजक बनाए जाने की चर्चा है।

पिछले कुछ दिनों से इस बात की चर्चा है कि ‘इंडिया’ गठबंधन नीतीश को ‘संयोजक’ बनाने और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को ‘अध्यक्ष’ बनाने पर सहमत हो सकता है।

नीतीश ने बिना समय बर्बाद किए गठबंधन के घटक दलों के बीच सीट-बंटवारे की व्यवस्था को ‘जल्द से जल्द’ अंतिम रूप देने की आवश्यकता पर बल दिया है।

इस बीच, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) मोर्चा के राष्ट्रीय प्रवक्ता निखिल आनंद ने एक बयान में कहा,”राजद पुराने सहयोगी दल कांग्रेस की मदद से नीतीश कुमार को संयोजक बनाकर उन्हें मुख्यमंत्री की कुर्सी छोड़ने के लिए मजबूर करने और तेजस्वी के लिए रास्ता साफ करने की साजिश रच रही है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top