Headline
नारद बाबा के आश्रम पर श्री सहस्त्रचण्डी महायज्ञ को लेकर कलश यात्रा की तैयारी पूरी
दिल्ली की मंत्री आतिशी का अनशन तीसरे दिन भी जारी, कहा हरियाणा से नहीं आ रहा पानी
लोकसभा का सत्र सोमवार से, महताब को प्रोटेम स्पीकर बनाये जाने पर सदन में शोरगुल के आसार
महाराष्ट्र: नीट पेपर लीक मामले में दो शिक्षक गिरफ्तार
अब मोतिहारी में गिरा निर्माणाधीन पुल, एक हफ्ते में तीसरी घटना
इसरो का एक और कीर्तिमान, दोबारा इस्तेमाल हो सकने वाले विमान की तकनीक का तीसरा परीक्षण भी सफल
बिहार में 26 जून से होने वाली शिक्षक सक्षमता परीक्षा स्थगित, जल्द घोषित की जाएगी नई तिथि
निष्पक्षता से प्रश्न पत्र लीक मामले की हो जांच, नहीं तो राजद करेगी खुलासा : तेजस्वी
बिहार के सीवान जिले में गंडक नहर पर बना 30 फीट लंबा पुल गिरा

आईपी विवि कैंपस के उद्घाटन में ‘मोदी’, ‘मोदी’ के नारे लगे, केजरीवाल का भाषण बाधित

नई दिल्ली, 08 जून: गुरु गोविंद सिंह इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय के पूर्वी दिल्ली परिसर के उद्घाटन कार्यक्रम में बृहस्पतिवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का संबोधन ‘मोदी, मोदी’ के नारे लगाए जाने की वजह से बाधित हुआ जिसके बाद आम आदमी पार्टी (आप) ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर कार्यक्रम में हंगामा करने का आरोप लगाया।

मुख्यमंत्री ने उनके संबोधन को बाधित करने वालों पर तंज कसते हुए कहा कि अगर शिक्षा व्यवस्था में ऐसे ‘‘नारों” से सुधार लाया जा सकता है तो पिछले 70 साल में ऐसा हो चुका होता। अपने संबोधन के दौरान केजरीवाल जब दिल्ली सरकार के स्कूलों में शिक्षा के मॉडल के बारे में बात कर रहे थे तभी कुछ लोग ‘‘मोदी, मोदी” के नारे लगाने लगे।

उन्होंने कहा, ‘‘कृपया मुझे पांच मिनट बोलने दें। मैं इस पार्टी और अन्य पार्टी के लोगों से अनुरोध करता हूं कि मुझे बोलने दें।” संबोधन के दौरान एक बार फिर व्यवधान डालने पर उन्होंने कहा, ‘‘मैं जानता हूं कि शायद आपको मेरे विचार और सोच पसंद न आएं। आप टिप्पणी कर सकते हैं लेकिन यह सही नहीं है। इस लोकतंत्र में हर किसी को बोलने का अधिकार है।’

आप ने आरोप लगाया कि भाजपा कार्यकर्ताओं ने कार्यक्रम के दौरान हंगामा किया लेकिन केजरीवाल ने अपने शानदार जवाब से उन्हें चुप करा दिया। उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान परिसर के बाहर आप और भाजपा के कार्यकर्ता नारे लगा रहे थे।

गुरु गोविंद सिंह इंद्रप्रस्थ विश्वविद्यालय का पूर्वी दिल्ली परिसर आप के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार और उप राज्यपाल वी. के. सक्सेना के बीच विवाद की नई वजह बन गया है और दोनों पक्षों का दावा है कि वे नवनिर्मित परिसर का उद्घाटन करेंगे। आप और भाजपा, दोनों ही पार्टियां एक दूसरे पर नए परिसर के लिए अनुचित श्रेय लेने का आरोप लगा रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top