Headline
अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर डीयू में एक हजार लोगों ने किया सामूहिक योगाभ्यास
दिल्ली जल संकट: हरियाणा से अधिक पानी की मांग के लिए आतिशी ने शुरू की भूख हड़ताल
दिल्ली कांग्रेस ने नीट ‘पेपर लीक’ को लेकर भाजपा कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया
ईडी ने मुख्यमंत्री के जमानत आदेश को अदालत की वेबसाइट पर अपलोड होने से पहले ही चुनौती दे दी: सुनीता
केजरीवाल की जमानत को उच्च न्यायालय में ईडी ने दी चुनौती
भाजपा के सांसद सांसद भर्तृहरि महताब लोकसभा के प्रोटेम स्पीकर बनाये गये
योग का दुनिया भर में विस्तार, योग से जुड़ी धारणाएं बदली हैं : मोदी
योग का दुनिया भर में विस्तार, योग से जुड़ी धारणाएं बदली हैं : मोदी
नीट पेपर लीक मामले में आरोपियों ने कबूला, एक दिन पहले मिल गया था प्रश्न पत्र

अमीर और गरीब की लड़ाई है मौजूदा लोकसभा चुनाव : खड़गे

लखनऊ, 15 मई : लोकसभा चुनाव की रणभेरी बजने के बाद बांसगांव लोकसभा क्षेत्र के कौड़ीराम में आइएनडीआइ गठबंधन की मंगलवार को पहली बड़ी सभा में मोदी और योगी सरकार निशाने पर रही। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने जहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर धर्म के नाम पर अमीर को लूटने और गरीब को बर्बाद करने आरोप लगाकर हुंकार भरी तो वहीं सपा के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि भाजपा बहुत घटिया, झूठी और भ्रष्ट पार्टी है।

खरगे बोले,’ यूपी में गठबंधन 60-70 सीटें जीतेगा। आने वाले चरणों में भी गठबंधन को ज्यादा वोट मिलने की सूचना है।’ फिर भाजपा को घेरते हुए बोले, ‘मोदी फिर मनु का समय ले आना चाहते हैं। गरीब और महिलाओं का अधिकारी छीनना चाहते हैं। अधिनायक बन हुकुमशाही चलाना चाहते हैं। हर सामान की कीमत बढ़ने पर मोदी-योगी बात नहीं करते हैं। जब मैं मोदी को झूठों का सरदार बोलता हूं तो लोग कहते हैं कि प्रधानमंत्री को ऐसा नहीं बोलना चाहिए, लेकिन जब वह एक काम भी अच्छा नहीं कर रहे हैं और झूठ पर झूठ बोले जा रहे हैं तो मैं और क्या बोलूं।’ निर्धारित समय से तकरीबन दो घंटे की देर से शाम साढ़े चार बजे कौड़ीराम के सर्वोदय किसान इंटर कालेज पहुंचे खरगे ने कहा, यह विचारधारा की लड़ाई है। एक तरफ भाजपा, मोदी और आरएसएस की विचारधारा है तो दूसरी तरफ पं. जवाहर लाल नेहरू, महात्मा गांधी, अब्दुल कलाम आजाद, महामना मदनमोहन मालवीय की विचारधारा है।

चार सौ पार के नारा पर भाजपा की चुटकी लेते हुए कहा कि कोई कहता है चार सौ पार तो कोई पांच सौ पार की बात करता है। शुक्र मनाइए कि छह सौ पार नहीं बोल रहे हैं। दरअसल, चार सौ पार कहकर यह दो तिहाई बहुमत चाहते हैं ताकि संविधान को बदल सकें। हम संविधान बचाने के लिए लड़ेंगे-मरेंगे। गठबंधन भाजपा को हराने के लिए काम कर रहे हैं। हमारी सरकार बनेगी तो खेती और फर्टिलाइजर से जीएसटी खत्म कर देंगे। मोदी अमीरों की तरफ हैं और हम गरीबों की तरफ। आपको चुनना होगा कि गरीब की तरफदारी करनी है या अमीर की।

यह चुनाव छोटा नहीं, बल्कि देश का भविष्य बनाने वाला है। असोम के मुख्यमंत्री पर हमला करते हुए बोले, मुख्यमंत्री ने कहा है कि शूद्रों को सिर्फ सेवा करने का काम है। ऐसी विचारधार को मोदी सपोर्ट करते हैं।

बांसगांव लोकसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी सदल प्रसाद ने कहा कि चौथी बार चुनाव मैदान में हूं। तीन बार बहुत कम वोट से हारा हूं। मतदाताओं ने कहा कि आपने 15 साल से एक व्यक्ति को सांसद बनाया, उससे पहले पांच साल उनकी मां को सांसद बनाया।

अनुज विधायक के रूप में बांसगांव में ही है, लेकिन लोकसभा क्षेत्र और पांचों विधानसभा क्षेत्रों की दुर्दशा किसी से छिपी नहीं है। मुझे मौका दीजिए, आपकी आवाज दिल्ली तक तो जाएगी ही, क्षेत्र की दशा बदल जाएगी।

राहुल-सोनिया को गाली देते हैं मोदी

खरगे बोले, नरेन्द्र मोदी राहुल गांधी और सोनिया गांधी को गाली देते हैं। प्रियंका को कुछ कह देते हैं। जब कुछ नहीं बचता तो मेरे पर बोलते हैं। मैं 52 वर्ष से राजनीति में हूं और 12 में से 11 बार जीत चुका हूं। हमने बहुत पीएम-सीएम देखे हैं, लेकिन मोदी जैसा नहीं। दो दिन पहले महाराष्ट्र में पीएम बोले कि मैंने धुले की प्याज रोटी के साथ खाकर 40 वर्ष गुजारा है। बाद में बोले की कपास के धागों का कुर्ता-शर्ट पहनता हूं। आप मोदी की शर्ट-पैंट देखेंगे तो परेशान हो जाएंगे।

मोदी कहते हैं, ‘मैं भिक्षा मांगकर घर-घर जाकर समाज के लिए अपना जीवन समर्पित किया हूं। जब भिक्षा के लिए ही जीवन समर्पित किए हैं तो एक जगह बैठकर खाएं।’ कहा, ‘हम तो मेहनत करते हैं और खाते हैं। हम भिक्षा मांगकर नहीं खाते।’ जनता से बोले, ‘ऐसे लोगों के झांसे में आए तो सब कुछ खत्म हो जाएगा।’ उन्होंने बार-बार पेपर लीक होने का मुद्दा भी उठाया।

महंगाई की तुलना की

खरगे ने वर्ष 2014 में कांग्रेस के समय और वर्तमान में पेट्रोलियम पदार्थों, दाल, तेल आदि की कीमतों की तुलना कर केंद्र सरकार को घेरा। कहा कि मोदी ने हर साल दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था यानी 10 साल में 20 करोड़ नौकरी मिलनी थी। किसानों की आय दोगुणा करने को कहा था। उन्होंने लोगों से सवाल किया, क्या ऐसा हुआ तो जवाब मिला नहीं।

भाजपा को हराएंगे, जमानत जब्त कराएंगे

गोरखपुर: सपा के राष्ट्रीय सचिव शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि भाजपा बहुत घटिया, झूठी और भ्रष्ट पार्टी है। चार चरणों के चुनाव में जनता ने गठबंधन को समर्थन दिया है, इससे भाजपा की हवाइयां उड़ी हैं। उन्होंने सात वर्ष के प्रदेश सरकार के कार्यकाल को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि विकास के एक भी कार्य नहीं हुए हैं।

भाजपा किसानों, दलितों, छात्रों, नौजवानों की नहीं सिर्फ पूंजीपतियों की पार्टी है। महंगाई, बेरोजगारी के साथ ही भ्रष्टाचार व कर्ज भी पांच गुणा बढ़ा है। भाजपा के अत्याचार व जनविरोधी नीतियों के कारण देश की स्थिति ठीक नहीं है, देश संकट में है। भाजपा को अब बर्दाश्त नहीं करना है। यह चुनाव बहुत महत्वपूर्ण है।

140 करोड़ जनता 140 सीटों के लिए बीजेपी को तरसा देगी: अखिलेश

अखिलेश यादव ने भी बीजेपी पर जमकर हमला बोला। यादव ने कहा कि नौजवान देख रहा है कि उसकी हर परीक्षा लीक हो रही है। वे निराश हो रहे हैं। ये सरकार नौकरी नहीं देना चाहती। नौजवानों का एक तिहाई जीवन बर्बाद हो रहा है। उनके मां बाप भी परेशान हैं। नौजवान, व्‍यापारी समेत हर वर्ग बीजेपी से परेशान है। इस बार बीजेपी का सफाया होने जा रहा है। आने वाले समय मे 140 करोड़ जनता 140 सीटों के लिए बीजेपी को तरसा देगी।

इन्होंने किया संबोधित

सपा के प्रह्लाद यादव, सुमन पासी, अवनीश यादव, अविजीत पाठक, देवेंद्र निषाद, डा. मोहसिन खान, पूनम आजाद, अनुग्रह नारायण सिंह, मुरली जायसवाल, रामजी गिरी, मो. मसूद, अवधेश सिंह, कनकलता सिंह आदि। संचालन कौशल त्रिपाठी ने किया। इस दौरान डा. एसपी त्रिपाठी, सपा के जिलाध्यक्ष ब्रजेश कुमार गौतम, कांग्रेस की जिलाध्यक्ष निर्मला पासवान, महानगर अध्यक्ष आशुतोष तिवारी, जिला उपाध्यक्ष महेंद्र नाथ मिश्र आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top