Headline
बिहार में 26 जून से होने वाली शिक्षक सक्षमता परीक्षा स्थगित, जल्द घोषित की जाएगी नई तिथि
निष्पक्षता से प्रश्न पत्र लीक मामले की हो जांच, नहीं तो राजद करेगी खुलासा : तेजस्वी
बिहार के सीवान जिले में गंडक नहर पर बना 30 फीट लंबा पुल गिरा
बिहार की आर्थिक अपराध इकाई ने केंद्र को सौंपी नीट पेपर लीक मामले की रिपोर्ट
मुख्यमंत्री ने दो दिवसीय आम महोत्सव-2024 का किया उद्घाटन
भारत-बंगलादेश गंगा जल संधि की समीक्षा करेंगे, बंग्लादेशी नागरिकों को इलाज के लिए ई-वीजा मिलेगा
जल संकट को लेकर आतिशी का अनिश्चितकालीन अनशन दूसरे दिन भी जारी
एंटी पेपर लीक कानून लागू, आधी रात को नोटिफिकेशन, 10 साल जेल, 1 करोड़ का जुर्माना
हसीना का राष्ट्रपति भवन में औपचारिक स्वागत

बेगूसराय पुलिस टीम हमला : मंत्री सुनील ने कहा- गिरफ्तारी हुई है दोषियों को मिलेगी सजा

पटना, 20 दिसंबर: बेगूसराय पुलिस टीम हमले को लेकर बिहार सरकार के मद्य निषेध मंत्री सुनील कुमार ने बड़ा बयान दिया है। सुनील कुमार ने कहा कि इसके पहले भी घटनाएं हुई हैं और उन सभी घटनाओं में उचित कार्रवाई हुई है। इस घटना में सभी लोगों की गिरफ्तारी हुई है। सभी लोगों को स्पीडी ट्रायल कर जल्द से जल्द दोषियों को सजा दिलाया जाएगा। इसकी समीक्षा की जाएगी, निश्चित रूप से जो दोषी है उन्हें जल्द से जल्द सजा मिल सके। इस घटना में अभी डिटेल रिपोर्ट हमें प्राप्त नहीं हुई है। जैसे ही रिपोर्ट आएगी विशेष जानकारी दी जाएगी। सभी पदाधिकारी से इस संबंध में बातचीत हुई है, कहीं से चूक हुई है। प्रशासन से या मध्य निषेध विभाग से तो उस पर भी विचार किया जाएगा। एक से दो दिन समय लगेंगे। निश्चित रूप से उन सभी लोगों पर कार्रवाई की जाएगी।

मंत्री ने कहा कि शराब के मामले में बड़ी तादाद में गिरफ्तारियां हुई हैं। बाहर के राज्यों से भी हजार की संख्या में गिरफ्तारी की गई है। लगातार इसकी समीक्षा की जा रही है। सरकार के लिए एक बड़ी चुनौती है। पुलिस पदाधिकारी और पुलिसकर्मी की जान जाती है या घायल होते हैं तो बहुत ही दुख होता है। सुनील कुमार ने कहा कि जब भी किसी तरह की अप्रिय घटना घटती है। भले ही क्यों न नक्सली क्षेत्र का हो। उसके बाद पूरी तैयारी के साथ प्रशासन कार्रवाई करती है। पुलिस की कार्रवाई की वजह से बिहार में उग्रवाद की स्थिति में भी बहुत सुधार हुआ है।

दिल्ली में गठबंधन की बैठक में मल्लिकार्जुन खड़गे को लेकर जो बातचीत सामने आई उसे पर उन्होंने कहा कि अभी आधिकारिक तौर पर इस गठबंधन के जो बड़े नेता या मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विशेष जानकारी देंगे। जिस बात की आप जिक्र कर रहे हैं आधिकारिक तौर पर इस कोई पुष्टि नहीं हुई है। लेकिन निश्चित तौर पर एक बात बता दें कि इंडिया गठबंधन मजबूत है। आने वाले समय में एनडीए का और भाजपा का अच्छी तरीके से मुकाबला करेगा।

नीतीश कुमार को पीएम के दावेदारी को लेकर जदयू नेता बयान देते हैं। इस पर सुनील कुमार ने कहा कि हमारे पार्टी के नेताओं ने हमने भी सब ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार में वह सभी गुण मौजूद हैं। जो की एक प्रधानमंत्री में होनी चाहिए। लेकिन उससे कहीं ज्यादा जरूरी है इंडिया गठबंधन मजबूती के साथ एकजुट होकर के सीट शेयरिंग करते हुए भाजपा की सरकार का मुकाबला करें। अन्य निर्णय भी लिए जाएंगे। हमलोग उनके साथ हैं। यहां पर महागठबंधन की जो सरकार है काफी मजबूती से चल रही है। यहां किसी तरह की कोई समस्या नहीं है। मैं उस बैठक में नहीं था। लेकिन पूर्व में भी कई बार जिक्र किया गया है कि बड़े नेताओं की जो बैठक हुई है आधिकारिक तौर पर जो सूचना दी जाएगी। निश्चित रूप से इंडिया गठबंधन मजबूती के साथ भाजपा और एनडीए का मुकाबला करेगा। आने वाले चुनाव में हमें उम्मीद है कि हमारा जो प्रदर्शन रहेगा वह अच्छा रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top